संजय बी जुमानी के साथ जाने भविष्य की बातें, यहां पढ़ें साप्ताहिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

By  
on  

साप्ताहिक भविष्यवाणियां

नंबर 1 (सूर्य)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है)

इस हफ्ते व्यक्तिगत संबंध, खास कर के रोमांटिक स्ट्रीक आपके जीवन में उच्च बिंदु रहने वाला है. उन लोगों की बातें सुनें जो आपकी परवाह करते हैं, और इस तरह से आप उनका सम्मान और करुणा हमेशा के लिए पा सकते हैं. अपने काम और प्रतिक्रियाओं को समझने के लिए खुद को दुसरो की जगह रख कर देखें. पैसों के मामले में जल्दबाजी करने से बचें- और इस बात को आज और हमेशा ध्यान में रखें.

शुभ दिन: रविवार, सोमवार और शनिवार

नंबर 2 (चंद्रमा)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है)

रहस्यमय चीजें आपको आकर्षित करती हैं और आपकी कल्पना को हवा देती हैं. हालांकि, यह समझने की कोशिश करें कि जीवन में कुछ चीजों को केवल सर्वशक्तिमान के लिए अज्ञात छोड़ दिया जाता है. अप्रासंगिक विवरणों पर अपना बहुत अधिक समय बर्बाद करने से बचें, जिन्होंने आपका ध्यान खींचा है. दूसरों के विचारों को धैर्यपूर्वक सुनें, भले ही आप उन्हें अपनाना नहीं करना चाहते हों.

शुभ दिन: रविवार, सोमवार और शनिवार

नंबर 3 (बृहस्पति)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है )

जीवन में पेशेवर क्षेत्र से जुड़ी चीजें इस सप्ताह आपको चिढ़ और निराश कर सकती हैं. अपनी उंगलियों को क्रॉस्ड रखें, और इस तरह की चीजों को उपलब्धि के लिए अपने समर्पण और ईमानदारी को हिलाने न दें. अगर आप फोकस्ड नहीं महसूस करते हैं तो आर्थिक मामलों से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. अगर आपके आस-पास के लोग ऊंचाई पर हैं, तो उन पर अपने विचार थोपने की कोशिश न करें और सहनशील बनें; नहीं तो चीजे बदले में उलटी पड़ सकती हैं.

शुभ दिन: मंगलवार और शुक्रवार

नंबर 4 (अरुण ग्रह)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है)

घरेलू मोर्चे पर बहुत सारी गतिविधियां हैं जो आपको अपनी कुछ पेशेवर जिम्मेदारियों को त्यागने के लिए मजबूर करती हैं. हालांकि, परेशान न हों क्योंकि परिस्थितिजन्य मांगों से निपटने के लिए आसपास बहुत सारी मदद उपलब्ध हो सकती है. महत्वपूर्ण निर्णय केवल अपने तक ही सीमित रखने से बचें और उन्हें अपनी टीम में साझा करें. जीवन के वर्तमान चरण का ज्यादा लाभ उठाने के लिए खुद को अच्छी तरह से तैयार करें.

शुभ दिन: रविवार, सोमवार और शनिवार

नंबर 5 (बुध)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है)

जीवन में जरूरी जोखिम उठाने का समय आ गया है। आप अपने कम्फर्ट जोन में रहे हैं और अगर आप व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से विकसित होना चाहते हैं तो अब आपको आगे बढ़ने की जरूरत है. कोशिश करें कि सप्ताह के अंत में बहुत सारी गतिविधियाँ शुरू न करें. आपका आत्मविश्वास आपको उस मुश्किल प्रतिस्पर्धा के माध्यम से देखेगा जो जीवन के सभी क्षेत्रों में आपके आगे आने वाला है.

शुभ दिन: गुरुवार और शुक्रवार

अंक 6 (शुक्र)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को हुआ है)

आप प्रतिक्रिया देने के लिए आवेग महसूस करते हैं, और चीजों को सीधे रखते हैं और उन लोगों को खुद से दूर कर देते हैं, जो आपकी पीठ पीछे चुंगली करते हैं. हालांकि, धैर्य और सावधानी बरतें. अपने कार्यों के साथ अति न करने की कोशिश न करें क्योंकि यह चीज जीवन में और अधिक भ्रम पैदा कर सकते हैं. आपको अपने कार्यस्थल पर अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता होगी, लेकिन आश्वस्त रहें कि यह चीजे भविष्य में आपको इसका फल देंगी.

शुभ दिन: मंगलवार और शुक्रवार

नंबर 7 (वरूण)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है)

रचनात्मक क्षेत्र के लोगों के लिए सप्ताह कुछ अच्छा सरप्राइज लेकर आ सकता है. आप लंबे समय से अपने पत्ते सावधानी से खेल रहे हैं लेकिन परिणाम नहीं देख पा रहे हैं. निश्चिंत रहें, सप्ताह के परिणामस्वरूप परिस्थितियां आपके पक्ष में हो सकती हैं और जीवन में प्रगति करने में आपकी मदद कर सकती हैं. अवसरों की तलाश कर रहे लोग कुछ लोगों के संपर्क में आ सकेंगे.

शुभ दिन: रविवार, सोमवार और शनिवार

अंक 8 (शनि)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है)

कई बार आपकी अपनी जिम्मेदारियों के प्रति पक्षपाती या लापरवाह होने के कारण आपकी आलोचना भी हो सकती है. लेकिन सच्चाई शायद वह नहीं है जिसके लिए आप पर आरोप लगाया गया है. आप उन चीजों से अवगत हो सकते हैं जिन पर आपको ध्यान केंद्रित करने और अपने लाभ के लिए काम करने की आवश्यकता है. व्यक्तिगत संबंधों को विकसित करने और समय की कसौटी पर खरा उतरने के लिए आपको व्यक्तिगत संबंधों को थोड़ा और चतुराई से संभालने की जरूरत है.

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार

नंबर 9 (मंगल)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है)

व्यक्तिगत क्षेत्र से संबंधित स्थितियों में सप्ताह अपने साथ कुछ मात्रा में भ्रम ला सकता है. आपके मन में परस्पर विरोधी विचार भी आएंगे कि समय अनुकूल है या नहीं. हालांकि, कोशिश करें कि आप ज्यादा परेशान न हों और अपने कर्तव्यों का पालन करें. यह सिर्फ एक अस्थायी चरण है, और यह जल्द ही समाप्त हो जाएगा. परिस्थितियाँ जो वास्तव में मुश्किल लगती हैं, उन्हें संभालना इतना जटिल नहीं हो सकता है.

शुभ दिन: मंगलवार और शुक्रवार

Recommended

Loading...
Share