Sacred Games 2 Quick Review: गणेश गायतोंडे समेत सभी किरदार की शुरुआत का किस्सा हैं ये सीजन

By  
on  

'सेक्रेड गेम्स', इस शो ने वेब शो वर्ल्ड को एक नया मोड़ दिया है और अब वेब शो की इस दुनिया को एक नए लेवल पर लाने का जिम्मा भी यही शो उठा रहा है. 'सेक्रेड गेम्स2' का इंतजार पहले सीजन के खत्म होने वाले दिन से ही किया जा रहा है और अब फाइनली 'सेक्रेड गेम्स 2' पर से पर्दा उठा है. इस स्पेशल रिपोर्ट में हम आपको देंगे सीजन 2 के शुरूआती 3 एपिसोड का रिव्यु! किसी भी बड़े राज से पर्दा ना उठाते हुए हम आपको बता दें कि पुराने किरदारों के साथ नए किरदार का कनेक्शन ही इस सीजन का प्लस पॉइंट है. 

25 दिनों की कहानी 'सेक्रेड गेम्स' के सीजन 2 की शुरुआत होती है गणेश गायतोंडे से जो कि समुन्द्र के बीचों बीच एक नाव में बंधा होता है. क्यों और कैसे यह सबकुछ धीरे-धीरे कहानी के साथ साथ आपको आगे पता चलेगा. सीजन 2 की शुरुआत 13 वे दिन से शुरू होती है जो तीसरे एपिसोड तक 10 वे दिन तक पहुंचती है. 

बंटी (जतिन सराना), जोजो (सुरवीन चावला), सरताज सिंह (सैफ अली खान) और गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) के किरदार की शुरआत कैसे हुई यह इस सीजन में दिखाई देगा और इन सभीं के साथ साथ अनफोल्ड होने नए किरदार भी. गुरूजी (पंकज त्रिपाठी) की झलक भले ही आपने पहले वाले सीजन में देखी होगी मगर इस सीजन में वो आपको एक महत्वपूर्ण किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे, जैसा की आप जानते ही हैं कि ये गुरूजी गणेश गायतोंडे के तीसरे पिता है. गुरूजी के आश्रम में ही एंट्री होती है कल्कि कोचलिन की जो सरताज सिंह को मन की शान्ति प्रदान करने में उनकी मदद करती है. इन सभी के अलावा सरप्राइजिंग एलिमेंट है शोबिता धूलिपाला, हर्षिता गौर और सबसे खास किरदार अमृता सुभाष. अमृता सुभाश वो हैं जो गणेश गायतोंडे को देश की भलाई के लिए गैर कानूनी तरीके से इस्तेमाल करती है. अपने किरदार को सही तरीके से निभाने में हर कोई कामयाब रहा है. कुल मिलाकर ये नए किरदार नए सीजन में अपने नएपन का कमाल का तड़का लगा रहे हैं.

3 एपिसोड में शो की कहानी से हल्का सा पर्दा उठाएं तो इन एपिसोड्स में आप गायतोंडे को इंटरनेशनल एंटी-गवर्नमेंट कामों को अंजाम देते दिखाई देंगे. मुंबई से दूर रह कर गणेश इस डर में जीते हैं कि कहीं उन्हें सब भूल ना जाए इसलिए वो बहुत कुछ ऐसा करते हैं जिससे मुंबई उन्हें याद रखे, लेकिन वो नाकामयाब रहते हैं!

40 से 45 मिनट लम्बे हर एक एपिसोड के अंत में आप अगला एपिसोड देखने के लिए उत्साहित रहेंगे. शो की कहानी पहले सीजन से थोड़ी स्लो लगी जिससे बीच बीच में शायद आप थोड़ा बोर हो सकते हैं. लेकिन उम्मीद है कि आने वाले एपिसोड ज्यादा ग्रिपिंग हों. शो के लोकेशन पहले सीजन से कई अलग हैं. गली-कूंचे और मुंबई की तंग गलियों के अलावा मोबासा, कैप्टाउन, जॉनसबर्ग जैसे लोकेशन पर भी इस सीजन को शूट किया गया है. 15 अगस्त के दिन इस शो के अन्य एपिसोड रिलीज होंगे जिससे हमें भी बहुत उम्मीदें है!

(Source: Peepingmoon)

Recommended

Loading...
Share