Good Newwz Review: एजुकेशनल एंटरटेनर है अक्षय-करीना और दिलजीत-कियारा स्टारर यह फिल्म

By  
on  

फिल्म: गुड न्यूज
कास्ट: अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ, कियारा आडवाणी, आदिल हुसैन, टिस्का चोपड़ा
निर्देशक: राज मेहता
रेटिंग: 4  मून्स

डेब्युटेंट डायरेक्टर राज मेहता के डायरेक्शन में बनी अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ स्टारर 'गुड न्यूज' हंसी से लोटपोट करने के साथ-साथ आपके विचारों को उत्तेजक बनाने वाली हैप्पी और सेट एंडिंग वाली फिल्म है. फिल्म कॉमेडी, ड्रामा, डांस और भारतीय त्योहारों के साथ बनाए गए मस्ती भरे सीन से भरपूर एक एंटरटेनमेंट फिल्म है.

फिल्म की कहानी 21 वी सदी में कपल्स द्वारा जिए जाने वाले जीवन शैली की समस्या को दर्शाती है. ऐसे में फिल्म में साफ तौर पर देखा गया है कि स्वाभाविक रूप से गर्भ धारण करने में असमर्थ जोड़े क्या करते हैं?  ऐसा ही कुछ आपको देखने मिलेगा अक्षय-करीना और कियारा -दिलजीत की जोड़ी के साथ. यह जोड़ियां एक फाइव स्टार स्टारिश इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) क्लिनिक से मदद लेती हैं. जिसके बाद डॉक्टर और उनकी असिस्टेंट (आदिल हुसैन और टिस्का चोपड़ा)  पर भरोसा करने का इन कपल्स को परिणाम भुगतते हुए फिल्म में देखा जा सकता है.

फिल्म में इन दोनों कपल्स के स्पर्म और एग्स एक दूसरे में अदला बदली हो जाते हैं, जिसकी वजह उनका उपनाम बत्रा होता है. इस तरह से फिल्म में वरुण बत्रा (अक्षय कुमार) और उनकी खूबसूरत लेकिन बेहद स्ट्रगल पत्नी दीप्ति बत्रा (करीना कपूर खान) और कलरफुल और क्रेजी हनी बत्रा (दिलजीत गोसांझ) और उनकी प्यारी लेकिन मंद पत्नी मोनिका बत्रा (कियारा आडवाणी) की एक दूसरी से मुलाकात होती. फिल्म में यह चारो किरदार हुए इस गड़बड़ को अलग-अलग तरीके से संभालते हुए नजर आते हैं. फिल्म में आप उन्हें कई जगहों पर तड़पते तो कई जगहों पर आपको हंसाते हुए देखेंगे.

आईवीएफ के डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा होता है लेकिन ऐसी स्थिति बहुत कुछ देखने मिलती है. पश्चिम में, यह एक प्रमुख कानूनी पंक्ति रही है, इसके लिए लोग डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दायर करने के साथ-साथ उनका लाइसेंस भी छीन सकते हैं. हालांकि, भारत में सबसे पहले आता है कि सामाजिक शर्म और पारिवारिक कलंक से कैसे निपटा जाये. और महिला में लगाए गए कृत्रिम रूप से गर्भाधान वाले बच्चे के साथ क्या करना है, यह सोचा जाता है. अगर कपल बच्चे को गिराना चाहता है, तो इसका मतलब यह है कि वह प्रेग्नेंसी को अबो्र्ट कर रहा है. कम से कम आदमी तो ऐसा करते हैं. वहीं दूसरा कपल अपनी गर्भावस्था को न केवल पूर्ण अवधि के माध्यम से देखना चाहता है, बल्कि दूसरे बच्चे के लिए भी दावा करता है और यह सुनिश्चित करता है कि वह मिल्खा सिंह जैसा एथलीट बने! हालांकि, फिल्म का क्लाइमेक्स बेहद इमोशनल करने वाला है.

फिल्म में चारो स्टार्स द्वारा बेहद दमदार एक्टिंग की गयी है. अक्षय अपनी पत्नी से परेशान पति के किरदार में बेहद कमाल के लग रहे हैं. फिल्म में अक्षय की कॉमिक टाइमिंग पहले से भी बेहतर है. एक्टर अपने ग्रे कलर के साथ सेक्सी लग रहे हैं. वहीं करीना बेहद खूबसूरत अंदाज से अपने किरदार को बेहद आकर्षक बना रही हैं. दिलजीत भी अपने किरदार के साथ न्याय करते नजर आ रहे हैं. जबकि कियारा मासूमियत के साथ बेहद चार्मिंग है. यह सभी स्टार्स फिल्म को एक एंटरटेनमेंट से भरपूर फिल्म बनाते हैं, जिसे इस साल के अंत में जरूर अपने परिवार संग देखना चाहिए.

(Source: PeepingMoon)

Recommended

Loading...
Share