Ved And Arya Review: नकुल मेहता और सनाया ईरानी स्टारर यह शॉर्ट फिल्म है LGBTQ पर एक खूबसूरत कहानी

By  
on  

शॉर्ट फिल्म- वेद और आर्या
कास्ट: नकुल मेहता, सनाया ईरानी, प्राची भट्टाचार्य
निर्देशन-  रितेश मेनन

टेलिविज़न के पसंदीदा एक्टर्स में से एक नकुल मेहता और सनाया ईरानी ने पहली बार 'टेरिबली टाइनी टेल्स' की शॉर्ट फिल्म 'वेद और आर्य' में साथ काम किया हैं.  
रितेश मेनन द्वारा निर्देशित ये शॉर्ट फिल्म वेद (नकुल) से शुरू होती है. जहां पहले ही सीन में उनकी छह महीने की बेटी सो रही होती है. थोड़ी देर बाद ही आर्या (सनाया) वेद की पत्नी की अनुपस्थिति में वहां आती है. खैर, इससे पहले कि आप यह मान लें कि वे एक रोमांटिक कपल के रूप में स्क्रीन शेयर करेंगे हम आपको बता दें कि इस शॉर्ट फिल्म में वेद और आर्या भाई -बहन हैं. इस सीन में आर्या अपने भाई के पास कुछ बताने के लिए आती है. 


आर्या अपने भाई को आदी के बारे में बताने आती है. आदी की आर्या के जीवन में खास जगह है. आर्या को लगता है कि उनके बीच एक भावनात्मक और आध्यात्मिक वाला प्यार है क्योकि दोनों की पसंद एक सी थी. आर्या वेद को यह विश्वास दिलाने की पुरजोर कोशिश करते हुए कहती है हम दोनों का मैच 94 परसेंट है. पर वेद के लिए इस पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि आर्या के दो बार ब्रेकअप हो चुके होते है. वेद आर्या को बोलता है कि 94 परसेंट मैच मिलने से या पसंद एक होने से सच्चा प्यार कैसे हो जाता है.... लेकिन लास्ट में अपनी बहन की भावनाओं को समझते हुए आदी और आर्या के प्यार को स्वीकार करता है. कुछ ही देर में आर्या आदी को वेद के घर पर मिलने के लिए बुलाती है ..लेकिन आगे जो होता है वह आपको जरूर चौंका देगा. फिल्म का ट्विस्ट, निश्चित रूप से आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगा. 


नकुल आसानी से अपने करेक्टर में रंग जाते है. उनके एक्सप्रेशन धमाकेदार हैं और सनाया के साथ नकुल की केमिस्ट्री बहुत फ्रेश फील होती है. अगर नकुल शो का दिल हैं, तो सनाया दिल की धड़कन हैं. दोनों ने ही अपने अपने किरदार बहुत ही इमानदारी से निभाएं है. प्राची भट्टनागर भी अपने किरदार से अलग छाप छोड़ती है. 


'टेरिबली टाइनी टेल्स' की ये शॉर्ट फिल्म एक महत्वपूर्ण विषय पर बनी फिल्म है. निर्देशक रितेश अंत तक दर्शक के लिए क्रियोसिटी बनाएं रखते हैं लेकिन ये वक्त जाया करने वाली फिल्म कतई नहीं है. लेखक शरण्य राजगोपाल को वेद, आर्य और आदी का किरदार इतने अच्छे बेहतर तरीके से लिखने के लिए बधाई. 

 

Recommended

Loading...
Share