Movie Review: फैंस के दिलों में राज नहीं कर पाई 'नमस्ते इंग्लैंड'

By  
on  

अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म 'नमस्ते लंदन' बनाने वाले निर्देशक विपुल शाह इस फिल्म का सीक्वल 'नमस्ते इंग्लैंड' लेकर आए हैं. परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर की फिल्म 'नमस्ते इंग्लैंड' आज रिलीज हो गई है. साल 2002 में अपने करियर की एक साथ शुरुआत करने वाली ये जोड़ी करीब 6 साल बाद बड़े पर्दे पर साथ काम करती नजर आ रही.

क्या है फिल्म की कहानी?
फिल्म की कहानी पंजाब से शुरू होती है, जहां परम (अर्जुन कपूर) और जसमीत (परिणीति चोपड़ा) एक दूसरे से प्यार करते हुए शादी तो कर लेते हैं, लेकिन सपनों को पूरा करने के लिए जसमीत को लंदन जाना पड़ता है. जसमीत का पीछा करते हुए कबूतरबाजी के जरिए परम भी लंदन पहुंच जाता है. कहानी में कई मोड़ आते हैं. पंजाब और लंदन में अलग तरह के स्ट्रगल होते हैं और आखिरकार एक अंजाम मिलता है, जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

क्यों देखें फिल्म?
अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा ने अपने-अपने किरदार को अच्छी तरह से निभाया है. पूरी फिल्म के दौरान यह नजर भी आता है. आदित्य सील और अलंकृता सहाय का भी काम अच्छा है. फिल्म में कबूतरबाजी से जुड़ी रिसर्च कमाल की है, जिसकी वजह से आपको कुछ नई बातें भी पता चलती है. फिल्म की लोकेशन बहुत ही बढ़िया है और शूटिंग भी अच्छी की गई है. फिल्म में भारत और यूरोप के खूबसूरत लोकेशन में इनकी प्रेम कहानी को दिखाया गया है. जिसकी शुरुआत पंजाब के लुधियाना से होती है जिसके बाद अमृतसर, ढाका और फिर पेरिस से ले कर ब्रसेल्स और अंत में लंदन भी दिखाया गया है.

बॉक्स ऑफिस
फिल्म का बजट लगभग 35 करोड़ है. इसे लगभग 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज किए जाने का प्लान है.

स्‍टार कास्‍ट
अर्जुन कपूर, परिणीति चोपड़ा, आदित्य सील, अनिल मांगे

मून
2

Recommended

Share