Movie Review: अनुपम खेर और अक्षय खन्ना की दमदार एक्टिंग के साथ राजनीतिक दांव-पेंच से भरपूर है ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’

By  
on  

फिल्म: द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर
स्टारकास्ट: अनुपम खेर, अक्षय खन्ना
निर्देशक: विजय रत्नाकर गुट्टे

अपने ट्रेलर रिलीज के बाद विवादों का सामना कर रही फिल्म  ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के लिए शेखर कपूर, जिनका अपना बॉलीवुड करियर कुछ समय न्यूज़वर्थी नहीं रहा है, उन्होंने आज अनुपम खेर की द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की ट्विटर पर तारीफ कर खूब सुर्खियां बटोरी है. साथ ही वह कहते हैं कि हर भारतीय द्वारा यह फिल्म देखी जानी चाहिए. इसके अलावा खलीज टाइम्स यूएई में भी इसी तरह का सुझाव दिया गया है. इन सभी चीजों के पीछे दो एहम कारण है पहली अक्षय खन्ना और अनुपम खेर द्वारा की गयी शानदार एक्टिंग. आप अगर भारतीय राजनीति में हो रहे फेरबदल को नहीं समझ पा रहे हैं, तो यह बिहाइंड द सीन्स वाली फिल्म आपके लिए देखना जरुरी है.

यह हम सभी जानते हैं, या फिर विश्वास करते हैं कि असल में डॉ. मनमोहन सिंह एक कमजोर व्यक्ति थे, जो बड़ी आंतरिक शक्ति के धनी माने जाते थे, लेकिन अब यह सभी बातें केवल इतिहास है. लेकिन सिल्वर स्क्रीन पर सभी इमोशंस के साथ अनुपम खेर ने कुल 1.50 घंटे तक अपने किरदार को हर ढंग से बखूबी निभाया है. फिल्म में मेकअप से लेकर एक्टिंग तक किसी भी मौके पर हमें ऐसा महसूस नहीं हुआ कि पूर्व प्रधानमंत्री की तरह अनुपम खेर के दिखने में कोई कमी रखी गयी है. फिल्म में आप अनुपम खेर को पूर्व प्रधानमंत्री की तरह चलते बात करते और साथ ही अपनी बेबसी को बयां करते हुए देखेंगे. यह बात आप सभी जानते हैं कि डॉ. मनमोहन सिंह एक बड़ी गरिमा के साथ रहने वाले शख्स हैं लेकिन यह बात भी आप सभी जानते हैं कि वह प्रधानमंत्री के रूप में शारीरिक रूप से प्रभावशाली नहीं थे.

ऐसा नहीं है कि डॉ. सिंह का जीवन राजनीतिक साज़िश और विवाद के बिना रहा है. और इस तरह से फिल्म के डायरेक्टर विजय गुट्टे ने व्यक्तिगत सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित यह फिल्म बनाई है, जिमसे डॉ सिंह के उन वर्षों का विवरण है जब उन्होंने बतौर प्राइम मिनिस्टर काफी तूफान पैदा किया था.

दिव्या सेठ शाह मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर, सुजैन बर्नर्ट पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, आहना कुमरा प्रियंका गांधी और अर्जुन माथुर राहुल गांधी का रोल के साथ न्याय करते नजर आ रहे हैं.

पीपिंगमून  ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को 3 मून देता है.

Recommended

Share