Movie review: अजय देवगन की पैसा वसूल मूवी है 'टोटल धमाल'

By  
on  

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के साथ-साथ फ़िल्मी जगत के बड़े-बड़े सितारों से सजी हुई मूवी ‘टोटल धमाल’ बड़े पर्दे पर रिलीज़ हो गयी है. इस फिल्म का दर्शक भी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे. इस फिल्म के लिए आप दिमाग घर में छोड़िये और इसे देखने जाइए, क्यूंकि ये एक माइंड लेस कॉमेडी फिल्म है, ये सीरियस सिनेमा नही है. इसलिए आपको इसे एक बार तो ज़रूर देखना चाहिए.

निर्देशक इन्द्र कुमार ने फिल्म में हिंदी सिनेमा के दिग्गज हास्य कलाकारों को एक साथ लाने की कोशिश की है. इनको फिल्म में संजोया भी गया है वो भी इस तरह कि दर्शक के लिए कॉमेडी क्रिएट की जा सके. इस फिल्म में आप हास्य की पराकाष्ठा की उम्मीद कर सकते हैं. 80 के दशक के गानों के रिमिक्स भी आपको सुनने को मिल सकते हैं.

इस फिल्म को बनाते समय निर्देशक ने साल 2011 की डबल धमाल को भी याद रखा है, उन्होंने इस बात का ख्याल रखा कि जो गलती उस फिल्म में हुई थी वो यहां ना दोहराई जाए. उन्होंने इस फिल्म के लिए साल 2007 में आई ओरिजिनल धमाल को भी याद रखा है. 12 साल बाद फिल्म ‘टोटल धमाल’ में भी एक मरता हुआ आदमी 50 करोड़ के जैकपोट का रास्ता बता कर जाता है.

उसके मरने के समय जितने भी लोग वहां मौजूद रहतें हैं उनकी आंखों में लालच के साथ एक उम्मीद की किरण पैदा हो जाती है. फिर चाहे वो माधुरी दीक्षित हों या फिर अनिल कपूर, या फिर हों सुपरस्टार अजय देवगन के साथ संजय मिश्रा. अब यहां से एक ऐसे रेस की शुरुआत होती है जिसके सफ़र में ही आपको काफी सारे हास्य से लोटपोट होना पड़ सकता है.

इस फिल्म में मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर ने एक कैमियो भी किया है. जिसमे वो बंगाली वैज्ञानिक और पायलट के रोल में नज़र आ रहें हैं. आज जॉनी लीवर की कॉमिक टाइमिंग को मैच करना इतना आसान नही है. इसी के साथ इस फिल्म में भी रितेश देशमुख, अरशद वारसी और जावेद जाफरी की तिकड़ी फिर से देखने को मिल रही है.

https://twitter.com/ajaydevgn/status/1098836181549080581

तीनो ही स्टार्स अपनी एक्टिंग के साथ इंसाफ करते हुए नज़र आ रहें हैं. बोमन ईरानी ने भी अदाकारी अच्छी ही की है लेकिन उनके किरदार में कुछ और गुंजाईश तो बनती थी. इस क्रेजी एडवेंचर मूवी को अजय देवगन के प्रोडक्शन हाउस ने फाइनेंस किया है.

अब इस फिल्म की सबसे बढ़िया चीज़ पर बात कर ली जाए वो है कि इस क्रेजी एडवेंचर मूवी ने अपना वादा निभाया है,ये एक फैमिली एंटरटेनर मूवी है. इस फिल्म में डबल मीनिंग जोक्स से कॉमेडी पैदा करने की कोशिश नहीं की गयी है. फिल्म की स्क्रिप्ट में सिचुएशन से हास्य निकालने की कोशिश की गयी है. निर्देशक इन्द्र कुमार ने दर्शकों के बीच में एक साफ़ सुधरी पारिवारिक एंटरटेनर मूवी लाने की कोशिश की है. ये फिल्म दावे से आपके और आपके पूरे परिवार के लिए पैसा वसूल मूवी साबित होने वाली है. ये एंटरटेनमेंट के लिहाज से बनाई गयी मूवी है,जिसमे भारतीय हिंदी सिनेमा के कुछ शानदार अदाकारों ने काम किया है.

कास्ट- अजय देवगन, माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, रितेश देशमुख, जावेद जाफरी, अरशद वारसी, संजय मिश्रा, जॉनी लीवर, बोमन ईरानी, महेश मांजरेकर

रेटिंग्स- 3 मून

 

Recommended

Share