Movie Review: अक्षय कुमार की दमदार अदाकारी से फिल्म 'केसरी' है कमाल

By  
on  

फिल्म- केसरी

कास्ट- अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा

रेटिंग- 4 मून्स

फिल्म ‘केसरी’ सभी देशभक्ति की लड़ाई वाली फिल्मों से सर्वोपरि नज़र आ रही है, आप बहुत कम ‘वार’ फिल्म में ऐसा देखते हैं कि जिसमे नायक और उसकी पूरी सेना अपने आखिरी दम तक लडती है फिर इस मिट्टी के लिए शहादत दे देती है, लड़ाई हारते हुए भी एक सोच को जीता लेती है, कुछ इसी तरह की वीरता पूर्ण युद्ध की शौर्य गाथा है ‘बैटल ऑफ़ सारागढ़ी’,जो कि 12 सितम्बर 1897 में इंडियन ब्रिटिश आर्मी के 21 वीर जवानों द्वारा लड़ी गयी थी, वो जवान तब के सिख रेजिमेंट के थे, जिन्होंने अफगानिस्तान से आये 10000 अफगानियों के खिलाफ वो युद्ध लड़ा था, ये वीरता पूर्ण सच्ची कहानी भी हमारी इतिहास की किताबों में अपनी जगह बनाने में असमर्थ रही है.

इस शानदार वर फिल्म ‘केसरी’ के निश्चित तौर पर नायक अक्षय कुमार ही हैं, जिन्होंने इसमें युद्ध के नायक हवालदार इशर सिंह का किरदार किया है, बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार ने ज़ज्बातों को छू लेने वाली पावरफुल परफॉरमेंस दी है. पगड़ी पहने और आर्मी की ड्रेस में अभिनेता अक्षय कुमार देशभक्ति के अंदाज़ में नज़र आ रहें हैं, युद्ध के लिए निकलते समय का उनका अंदाज़ वाकई काबिले-तारीफ़ है.

इस फिल्म ‘केसरी’ में अक्षय कुमार के अंदाज़ में ही अलग जोश है जिसका मैच कर पाना सबके बस की बात नहीं है. फिल्म के शुरुआत में ये थोड़ी भावनात्मक नज़र आती है जब ब्रिटिश इंडियन जवान को स्लेव की तरह ट्रीट करते हैं , उनके हिसाब से भारतियों के अन्दर बहादुरी नहीं है, लेकिन इशर सिंह एक अलग ही व्यक्तित्व का इंसान रहता है, जिसने बाखूबी परिणीति चोपड़ा जिन्होंने फिल्म में प्रियंका का किरदार किया है उनसे प्यार करते हुए भी नज़र आता है, खासकर कि जब वो अपने मृत्यु के करीब रहता है और अपने इश्क के बारे में सोचता है तो वो दृश्य काफी भावुक कर देने वाला है. इस फिल्म में बीच-बीच में कुछ हास्य के दृश्य भी आपको नज़र आने वाले हैं जब वीर सिख योद्धा आपस में एक दूसरे की टांग खिचाई करते हैं. आपको फिल्म देखकर इन अदाकारों की शिद्दत भी साफ़-साफ़ नज़र आने वाली है, उस दौर को भी आप याद करेंगे जब ये लड़ाई लड़ी गयी, फिल्म में आपको देश प्रेम से लेकर भावनात्मक जुड़ाव तक महसूस होगा, कभी तो ऐसा भी लग सकता है कि अक्षय कुमार क्या सच में सारागढ़ी युद्ध लड़ रहें हैं.

अभिनेता अक्षय कुमार इस फिल्म ‘केसरी’ में जहां सिल्वर स्क्रीन पर एक शेर की तरह नज़र आ रहें हैं वहीं निर्देशक अनुराग सिंह ने इस बात की भी पुष्टि अपने निर्देशन से की है कि बाकी के कलाकार भी उसी तरह बड़े पर्दे पर चमकते हुए नज़र आयें. इस फिल्म में फिल्माए गये गाने ‘तेरी मिट्टी’ ने फिल्म की सुंदरता और भव्यता में चार चांद लगाने का काम किया है.

क्यों देखें फिल्म ‘केसरी’-

अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा अभिनीत मूवी ‘केसरी’ को देखने के काफी कारण हैं. एक महत्वपूर्ण कारण तो यही है कि आप भी उस युद्ध को जानिये जिसमे वीर 21 सिख जवानों ने 10000 की विशाल फौज के सामने वीरता से युद्ध लड़ा था, अक्षय की बेहतरीन अदाकारी को आप इस फिल्म के जरिये भी देख सकते हैं,इसके साथ ही अगर आप वार फिल्मों के शौक़ीन हैं तो बॉलीवुड की ये फिल्म को आपको खुश करने के लिए काफी है. इस फिल्म में सभी किरदारों ने अच्छा अभिनय किया है, निर्देशक अनुराग सिंह और अक्षय कुमार की जोड़ी ने बड़े पर्दे पर आपके लिए होली में ख़ास तोहफा तैयार किया है.

Recommended

Share