Best of 2020: फिल्म्स में महिलाओं के पीछे खड़े होकर रोल्स करना और उन्हें सेंटर स्टेज लेने देना यह एक कॉन्शियस डिसीजन था- विक्रांत मेस्सी 

By  
on  

पीपिंगमून. कॉम के साथ 'बेस्ट ऑफ़ 2020' में अभिनेता विक्रांत मेस्सी ने इस साल के अपने चार अलग- अलग किरदार के बारे में बात की. फिल्म में महिलाओं के पीछे खड़े होकर रोल्स करने का उनका कॉन्शियस डिसीजन, कैसे कॉर्पोरेट्स ने ओटीटी के लिए खेल के मैदान को समतल किया है और टाइपकास्ट नहीं होने की उनकी 'विशेषाधिकार' की स्थिति. 

उन्होंने यह भी कहा कि एक समय में एक फिल्म की शूटिंग करना कैसे उनके लिए एक सेमी कॉन्शियस डिसीजन था. विक्रांत ने आगे कहा, फिल्म्स में महिलाओं के पीछे खड़े होकर रोल्स करना और उन्हें सेंटर स्टेज लेने देना यह एक कॉन्शियस डिसीजन था. बहुत कम लोगों को उन मुद्दों पर बोलने का अवसर मिलता है जो प्रचलित हैं और जो मायने रखते हैं और हमें पता है कि हमारी सोसाइटी इतने साल से पितृसत्तात्मक रही है, यह पिछले 10-20 साल से हम देख रहे हैं कि महिलाएं अपनी सही स्थिति के बारे में पूछ रही है. इतनी सारी महिला कथाकार जो अपनी कहानी बताना चाहती हैं. मैं विश्वास दिलाना चाहूंगा कि मैं उन पुरुषों में से एक हूं, जिन्होंने माना कि दुनिया और पुरुष महिलाओं के प्रति बहुत अनुचित हैं. मैं सिर्फ अपना काम करने की कोशिश कर रहा हूं. 

विक्रांत मेस्सी का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक्ड, कमेंट और मेसेजेस इग्नोर करने के लिए कहा 

काम की बात करें तो आखिरी बार विक्रांत यामी गौतम के साथ 'गिन्नी वेड्स सनी' में नजर आये थे.   

Recommended

Loading...
Share