रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद NCB को मिली एक्ट्रेस की 14 दिन की न्यायिक हिरासत, कोर्ट ने ख़ारिज की बेल की अपील

By  
on  

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े ड्रग्स केस में आज लगातार तीसरे दिन लंबी पूछताछ के बाद एनसीबी ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया और 7.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने एक्ट्रेस को पेश किया गया है. जहां एक्ट्रेस को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

रिया के वकील सतीश मानसिंदे ने एक्ट्रेस के बेल पर बहस की, हालांकि इसपर कोर्ट ने फैसला लेते हुए बेल को मंजूरी ना देते हुए खारिज कर दिया है.

रिया चक्रवर्ती को अपनी जमानत याचिका के साथ सेशन कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के लिए कहा गया है. सीएमएम की अदालत, जिनके सामने उन्हें पेश किया जा रहा था, ने यह कहते हुए उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी कि वे संज्ञेय अपराधों के लिए जमानत नहीं दे सकते.

(यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत मामला: 3 दिन की पूछताछ के बाद NCB ने रिया चक्रवर्ती को किया गिरफ्तार)

बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस को रखने के लिए NCB ने अपने तीसरी मंजिल पर एक कमरा लॉकअप में बदल दिया है. वहां, एक्ट्रेस पर नजर रखने के लिए 3 महिला कांस्टेबल और 2 अधिकारी मौजूद होंगे.

खबरों के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती को जब ये बताया गया कि उन्हें कानूनी रूप से मामले में गिरफ्तार किया गया है. ये सुनकर वह टूट गई अपनी मां से बात करना चाहती थी लेकिन अनुमति नहीं दी गई. पर हां ये कहा गया है कि वह  अपने माता-पिता से एक बार मेडिकल हेल्थ और अन्य औपचारिकताओं पर बात कर सकती हैं. रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को रिया के साथ  रहने की अनुमति है, वह अभी भी अपनी बहन के साथ है. 

NCB ने पहले दिन रिया चक्रवर्ती से पहले दिन तकरीबन 6 घंटे तक तक पूछताछ की थी. दूसरे दिन रिया से करीब 8 घंटे तक पूछताछ चली. इस दौरान एनसीबी ने उनके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत से आमना-सामना कराया और फिर आज तीसरे दिन 3 घंटे तक चली पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को NCB ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि ये गिरफ्तारी ड्रग पैडलिंग मामले में है. 

बता दें कि, एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में इन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी. एनसीबी ने पिछले कुछ दिनों में मामले की जांच के दौरान इन तीनों को गिरफ्तार किया है.

इससे पहले रिया से प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई भी पूछताछ कर चुकी हैं. रिया ने कई इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है. उन्होंने दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे.

रिया के वकील सतीश मनेशिंदे ने कहा है, "न्याय की आड़. 3 सेंट्रल एजेंसियों ने एक सिंगल वुमन का पीछा किया है, सिर्फ इसलिए क्योंकि उसने जिससे प्यार किया था, वह एक ड्रग एडिक्ट था और  जो 5 लीडिंग मनोचिकित्सकों की देखरेख में कई सालों से मेंटल हेल्थ के मुद्दों से जूझ रहा था और फिर सुसाइड कर लिया."

Recommended

Loading...
Share