'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के राइटर जीशान कादरी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, 1.5 करोड़ रुपये की हेराफेरी का लगा आरोप

By  
on  

एक मीडिया एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गैंग्स ऑफ वासेपुर के राइटर जीशान कादरी के खिलाफ सोमवार को अम्बोली पुलिस में शिकायत दर्ज की गयी है. कथित तौर पर, ज़ीशान पर को-प्रोड्यूसर जतिन सेठी को 1.5 करोड़ रु का धोखा देने का आरोप है. प्रोड्यूसर ने कथित तौर पर दावा किया है कि उसने और उसके एक दोस्त ने एक वेब सीरीज में निवेश किया था, जिसे ज़ीशान द्वारा बनाया जाना था.

कथित तौर पर, भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत शिकायत दर्ज की गई है. शिकायत के अनुसार, जीशान अपने समझौते के अनुसार पैसे वापस करने में विफल रहे और सेठी और उनके दोस्त ने चेक दिए लेकिन वे बाउंस हो गए. पुलिस ने कथित तौर पर आश्वासन दिया है कि ज़ीशान को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

(यह भी पढ़ें: बाबा का ढाबा के मालिक की शिकायत पर धोखेधड़ी के आरोप में यूट्यूबर के खिलाफ मामला दर्ज )

इसी बात की पुष्टि करते हुए, अम्बोली पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक सोमेश्वर कामटे ने एक जाने माने अखबार को बताया है कि "शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि सीरीज को डेवेलप करने के लिए पैसे का उपयोग करने के बजाय, कादरी ने अन्य खर्चों के लिए पैसे का इस्तेमाल किया है."

जीशान हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म 'छलांग' के राइटरों में से एक हैं. उन्होंने बरुण सोबती और सचिन खेडेकर की वेब फिल्म 'हलाहल' से राइटर से प्रोड्यूसर बने. वह अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर -2 के राइटरों में से एक थे. उन्होंने डेफिनिट खान की भूमिका भी निभाई थी. वह हाल ही में ALT बालाजी और ZEE5 के शो 'बिच्छू का खेल' में देखे गए थे.

(Source: ANI/ The Indian Express)

Recommended

Loading...
Share