क्या फिल्मों में नहीं होंगे इंटिमेट सीन? CINTAA COVID-19 के खत्म होने के बाद जारी करने वाली है नए दिशानिर्देश

By  
on  

COVID-19 ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को बेहद बुरी तरह से प्रभावित किया है. ऐसे में इस खतरनाक महामारी के बीच टीवी शोज से लेकर फिल्मों तक की शूटिंग जस के तस रुकी पड़ी है. अपने प्रोडक्शंस पर काम फिर से शुरू करने के लिए उत्सुक, दुनिया भर की सिने बॉडीज  ने 11 मई को जूम कॉल के दौरान स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) सेट किया है, जो कि शूटिंग शुरू होने के बाद से लागू किया जाएगा.

CINTAA की आउटरीच कमिटी के जॉइंट सेक्रेटरी और चेयरपर्सन, अमित बहल, जिन्होंने अमेरिका और यूके के प्रतिनिधियों को देखने वाले सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व किया, ने कहा कि मीटिंग फिल्मांकन के इंटरैक्टिव स्वभाव के कारण महत्वपूर्ण थी. अमित ने एक जाने माने अखबार से बात करते हुए बताया जिसमें 20 देशों ने भाग लिया था, "भारत जैसे बड़े देशों को शूटिंग के लिए विदेश जाने के बाद SOP का पालन करना होगा, और जब विदेशी प्रोडक्शंस यहां आते हैं. हमें फिल्म शुरू करने से पहले एक ग्लोबल हैंडशेक करने की जरुरत है. अगर दूसरा स्पाइक होता है, तो हमें तैयार रहना चाहिए. हमें शूटिंग शुरू करनी है लेकिन जान के बदले नहीं."

(यह  भी पढ़ें: मल्टीप्लेक्स चेन INOX फिल्मों के डायरेक्ट डिजिटल रिलीज से है निराश, कड़ी कार्रवाई करने की कही बात)

दिशानिर्देशों जो जल्द सामने आने की उम्मीद है, उसमे इंटिमेसी सीन्स के शूट होने और सेट पर वायरोलॉजिस्ट की नियुक्ति से जुड़ी बाते शामिल है. अमित बहल द्वारा रखी गयी मीटिंग में प्रोडक्शन, कॉस्ट्यूम डिजाइन और मेकअप सहित विभिन्न फिल्म निर्माण प्रभागों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था. ऐसे में उन्होंने कहा है, "सरकार और राज्य नगर निगमों द्वारा स्थापित संक्रमण नियंत्रण से संबंधित दिशानिर्देश का पालन किया जायेगा. मुख्य रूप से, हम रिक्वेस्ट करते हैं कि कोई सीधे ब्रॉडकास्टर्स के पास ना जाकर असोसिएशन के पास आएं. SAG-AFTRA  [स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविज़न एंड रेडियो आर्टिस्ट्स] SOP पर बारीकी से काम करेगा."

(Source: Mid Day)

Recommended

Loading...
Share