IMPPA ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र, शूटिंग गाइडलाइन्स में इन बदलावों की रखी मांग

By  
on  

महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री को शूटिंग की इजाजत दे दी है. इसके लिए 16 पन्नों की गाइडलाइन जारी कर दी गई है. वहीं अब IMPPA ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को लेटर लिखा है और शूटिंग गाइडलाइन्स में कई बदलावों की मांग रखी हैं. महाराष्ट्र में 10-15 दिनों में शूटिंग शुरू हो सकती है लेकिन नई गाइडलाइन्स में कई चुनौतियां हैं जैसे रोमांटिक और एक्शन सीन्स शूट नहीं हो सकते हैं. वहीं नई गाइडलाइन्स में सीनियर एक्टर्स की शूटिंग की परमिशन मांगी गई हैं. महाराष्ट्र में रेड जोन और आंरेंज ज़ोन में नई गाइडलाइन्स के साथ शुटिंग शुरू हो सकेगी. 

नई गाइडलाइन्स में कई  बदलाव के लिये सुझाव दिए गए. जिनमें 65 साल से ज़्यादा उम्र के एक्टर सेट पर मौजूद नहीं हो सकते वाले इस गाइडलाइन में छूट मांगी हैं. सीनियर एक्टर को सेट पर जाने की इजाज़त मांगी गई हैं. लेटर के अनुसार कई क्रू मेम्बर औक एक्टर अभी 65 साल से ऊपर की आयु के हैं और अभी भी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. ऐसे में 65 साल से ज्यादा आयु वाले लोगों को शूटिंग एरिया में आने से प्रतिबंधित करना व्यावहारिक नहीं है. ऐसा करने से हमारी इंडस्ट्री के कई महान लोग काम नहीं कर पाएंगे. वहीं एक्टर को घर से मेक-अप खुद करके आने की सलाह, हर आर्टिस्ट की अलग मेक-अप किट, नहीं मुमकिन तो सेट पर मौजूद हर किसी की होगी पर्सनल मेक-अप किट रखनी होगी. 
 

वहीं साथ ही पत्र में बदलाव के तौर पर मेडिकल स्टाफ की मांग की है. IMPPA के अनुसार- हम आपकी जानकारी में यह मसला लाना चाहते हैं कि कोरोनावायरस के बढ़ते मरीजों के चलते राज्य में फिलहाल डॉक्टरों और नर्सों की कमी की समस्या खड़ी हो रही है. ऐसे में हर शूटिंग परिसर में डॉक्टर और नर्स का होना व्यावहारिक नहीं है. इसकी जगह पर हमारा सुझाव यह है कि शूटिंग लोकेशन में एरिया के आधार पर डॉक्टर और नर्स मौजूद रहें.

Recommended Read: अब सेट पर गले लगना और किस करना हुआ मना, जारी हुई 37 पन्नों की नई शूटिंग गाइडलाइन

वहीं बता दें गाइडलाइन्स अब रोमांटिक सीन शूट नहीं हो सकते, पांव छूना या हैंडशेक भी मुमकिन नहीं है, 33% क्रू ही सेट पर हो सकता है मौजूद, लांच घूसे थप्पड़- एक्शन सीन में होगा बदलाव, बच्चों वाली कहानियों में होगा बदलाव क्योंकि 10 साल से कम उम्र के बच्चे सेट पर नहीं हो सकते मौजूद,  

खैर चुनौतियां हैं बहुत लेकिन इंडस्ट्री पटरी पर वापिस लौटने को बेक़रार हैं...धीरे धीरे ही सही-हर मुश्किल का समाधान होगा. 

Recommended

Loading...
Share