Forbes को दिए फेसटाइम इंटरव्यू में 'किंग ऑफ बॉलीवुड' अक्षय कुमार ने बताया लॉकडाउन में सही रहने का राज

By  
on  

राष्ट्र जानना चाहता है कि कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान अक्षय कुमार क्या कर रहे हैं. राज्य और केंद्र सरकारों द्वारा किए गए कोरोना महामारी राहत उपायों के लिए डोनेशन करने के अलावा अक्षय कोरोना के डर को लोगों के मन से खत्म करने के लिए लिए जागरूकता फिल्में बना रहे हैं. वहीं अक्षय अब अमेज़न प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग पर अपनी फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' के साथ डेब्यू करके ओटीटी पर धूम मचाने के लिए तैयार है और वहीं लॉकडाउन के बाद रोहित शेट्टी के साथ अपनी कॉप यूनिवर्स एक्शन फिल्म 'सूर्यवंशी' बड़े पर्दे पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं. 

Forbes.com, एक ब्रेकिंग स्टोरी में बताया कि क्यों नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन ने भारत को अपने बड़े स्ट्रीमिंग व्यवसायों को लेने के लिए चुना, एक घंटे के फेसटाइम इंटरव्यू में अक्षय ने अपने दिल की कई बाते की..फोर्ब्स डॉट कॉम को इंटरव्यू बॉलीवुड के 'किंग' कहे जाने वाले अभिनेता का समुद्र के सामने स्थित जूहू स्थित अपने घर से दिया है. अक्षय लॉकडाउन में टीवी देख रहे है, नेटफ्लिक्स पर Money Heist और After Life के एपिसोड देख रहे हैं....अमेज़ॅन पर 'द फैमिली मैन' देखने के साथ वह अपनी सात साल की बेटी नितारा के साथ समय बिता रहे हैं. भारतीय फ़िल्म उद्योग में अक्षय कुमार ने बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी मजबूत साख बनायी है, जिसके चलते वो दुनिया के सबसे कामयाब सेलेब्रिटीज़ में शामिल हो चुके हैं. फोर्ब्स द्वारा जारी World’s Highest-Paid Celebrities 2020 लिस्ट में अक्षय की एंट्री हुई है. लिस्ट में जगह पाने वाले वो अकेले भारतीय सेलेब्रिटी हैं. 

Recommended Read: चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' के आने से पहले अक्षय कुमार ने फैंस के लिए शेयर किया वीडियो, BMC द्वारा साझा की गई आवश्यक सावधानी बरतने का किया आग्रह

अक्षय ने इस लिस्ट में हॉलीवुड एक्टर्स विल स्मिथ और जेनिफर लोपेज जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. बेहद मशहूर सिंगर रिहाना भी अक्षय से पीछे हैं. जून 2019 से मई 2020 के बीच अक्षय की कुल कमाई 48.5 मिलियन डॉलर्स यानि लगभग 365 करोड़ रुपये आंकी गयी है. अक्षय लिस्ट में 52वीं पोजिशन पर हैं. पिछले साल के मुकाबले उनकी स्थिति 19 स्थान नीचे खिसकी है. पिछली दफ़ा अक्षय 33वीं पोजिशन पर थे. तब अक्षय की आमदनी 490 करोड़ बतायी गयी थी. साल 2019 में अभिनेता ने चार हिट फिल्में दी थीं, जिनमें से तीन फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. बता दें, साल 2020 में अक्षय कुमार अकेले ऐसे भारतीय कलाकार हैं जिन्होंने फोर्ब्स 2020 की टॉप 100 लिस्ट में जगह बनाई है. अक्षय कुमार ने तमाम बॉलीवुड और हॉलीवुड सितारों को पीछे करते हुए इस लिस्ट में 52वां स्थान लिया है. बता दें, इस साल अक्षय कुमार ने कई बड़े डील किये हैं, खासकर अमेजन प्राइन वीडियो के साथ किया गया डील काफी फायदेमंद रहा है. अमेजन प्राइम वीडियो के साथ अक्षय कुमार ने लगभग 75 करोड़ का डील साइन किया है. जिसे अक्षय का डिजिटल डेब्यू माना जा रहा है. इस साल अक्षय की कमाई का यह बड़ा हिस्सा रहा. 

फोर्ब्स के साथ बातचीत में अक्षय कुमार ने कहा कि मैं बस 10 करोड़ रुपये कमाना चाहता था. मैं आख़िरकार इसान हूं. जब मैंने 10 करोड़ कमा लिये तो सोचा, 100 करोड़ क्यों नही कमा सकता. ईमानदारी से कहूं तो इसके बाद मैं रुका नहीं.' कम ही लोग जानते हैं कि अक्षय कुमार में हॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री सालों से दिलचस्पी दिखा रही है, मगर अक्षय बचते रहे. अब वो अमेज़न प्राइम की फ़िल्म द एंड से डिजिटल वर्ल्ड में डेब्यू करने वाले हैं. अक्षय के लिस्ट में शामिल होने की यह भी एक वजह है. अक्षय ने कहा- आपको वक़्त के साथ बदलना पड़ता है. स्क्रीनप्ले से लेकर स्क्रिप्ट और तकनीक तक...शूटिंग करने के तरीके. दर्शक सब बदल जाते हैं. मेरे चेक पर ज़ीरो की संख्या भी बदल गयी है. सब कुछ बदल गया है.' अक्षय कुमार ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि इंडस्ट्री में वो केवल पैसे के लिए आए थे. उन्होंने अपने करियर की शुरूआत में फिल्में केवल पैसों के लिए ही की थीं लेकिन अब वो अपने आपको एक एक्टर के तौर पर स्थापित करने में लगे हुए हैं. अक्षय कुमार कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद फिल्म सूर्यवंशी में नजर आएंगे.

इन दिनों अक्षय कुमार बैक टू बैक सफल फिल्मों के साथ बॉलीवुड में निर्माता- निर्देशकों की पहली पसंद बन चुके हैं. ना सिर्फ फिल्में.. बल्कि अक्षय के बाद ज्यादा से ज्यादा विज्ञापन भी हैं. अक्षय ने इस साल कोरोना वायरस प्रकोप में राहत कार्यों के लिए बड़ा योगदान किया. उन्होंने पीएम केयर्स फंड को 25 करोड़ दान दिये. ऐसा करने वाले वो पहले बॉलीवुड सेलेब्रिटी थे. इस लिस्ट में टॉप 10 सेलेब्रिटीज़ में कायली जेनर, कानये वेस्ट, रोजर फेडरर, क्रिस्टियानी रोलनाल्डो, लॉयनेल मेसी, टायलर पेरी, नेयमार, हॉवर्ड स्टर्न, लेब्रॉन जेम्स और ड्वेन जॉनसन शामिल हैं.
 

(Source: Forbes)

Recommended

Loading...
Share