भारत-चीन सीमा तनाव की वजह से शहीद हुए 20 बहादुर सैनिकों को सलमान खान से लेकर अनुष्का शर्मा ने दी श्रद्धांजलि

By  
on  

गलवान की घाटी में सीमा सुरक्षा के बीच भारतीय और चीन जवानों के बीच तनातनी हुयी. रविवार की रात हिंसक झड़प में भारतीय सेना के कम से कम 20 जवानों के शहीद होने की खबर सामने आयी. समाचार एजेंसी एएनआई ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा है कि भारतीय की तरफ से इंटरसेप्ट से यह पता चला है कि चीन के करीब 43 जवानों को नुकसान हुआ है. इनमें से कई लोगों की मौत हुई है. सीमा पर भारत और चीन के बीच तनाव चल रहा है, और पीएम नरेंद्र मोदी ने 19 जून को एक ऑल पार्टी मीटिंग भी बुलाई है. वहीं इस पर सलमान खान, कैटरीना कैफ, करीना कपूर खान और अनुष्का शर्मा के रिएक्शन्स सामने आएं हैं.

सलमान खान ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी  में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में जान गंवाने वाले 20 भारतीय जवानों को ट्वीट के जरिये अपने श्रद्धांजलि दी है. सलमान ने लिखा है कि, 'मेरा दिल उन बहादुर जवानों के लिए भारी है जिन्होंने गलवान घाटी में अपनी जान गंवाई. यह बलिदान बेकार नहीं जाएगा. उनके परिवारों के दुख में मैंऐ भी शरीक हूं. जय हिंद. हम भारतीय सेना के साथ हैं.' इस तरह सलमान खान ने जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दी है. 

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon Exclusive: बिग बॉस 14 की रिलीज डेट, कॉन्सेप्ट से लेकर सलमान खान के प्रोमो और कंटेस्टेंट्स तक से जुड़ी जाने सभी बातें!)

 नीचे देखें कैटरीना कैफ, करीना कपूर खान से लेकर अनुष्का शर्मा तक द्वारा जवानों की शादत पर किया गया ट्वीट:

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

RIP

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

आपको बता दें कि साल 2017 में जब डोकलाम हुआ था, तब कुल 73 दिन तक भारत, भूटान और चीन के ट्राइंगल एरिया में दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने थीं. भारत द्वारा उस समय भी चीन द्वारा सड़क निर्माण को लेकर भारत ने विरोध जताया था.

(Source: Twitter/Instagram)

Recommended

Loading...
Share