PeepingMoon Exclusive: राजा कृष्ण मेनन की नेटफ्लिक्स डार्क कॉमेडी सीरीज में विजय राज निभाएंगे गॉडमैन की भूमिका

By  
on  

OTT प्लेटफॉर्म अपने खुद के स्टार्स बना रहा है! स्टार्स जिन्हे हम मेनस्ट्रीम सिनेमा में ज्यादातर छोटे और सपोर्टिंग किरदार निभाते देखते थे और अब वेब शोज में लीड रोल निभाते नजर आ रहे हैं. इस तरह से उन्हें अपनी परफॉरमेंस से वह पहचान मिल रही है, जिसके वह लायक हैं. मनोज वाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी, जयदीप अहलावत, पीयूष मिश्रा, और विनीत कुमार सिंह सभी OTT पर अपने शोज को लीड कर रहे हैं. ऐसे में एक्टर विजय राज भी उन्ही के नक्शेकदम पर चलते हुए दिखाई दे रहे हैं. हाल ही में शूजित सरकार की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' में एक्टर ने एक सरकारी अधिकारी की भूमिका निभाई थी, ऐसे में अब राज अपने डिजिटल डेब्यू के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

ऐसे में Peepingmoon.com को मिली जानकारी के मुताबिक,  विजय राज एयरलिफ्ट के डायरेक्टर राजा कृष्ण मेनन की अगली नेटफ्लिक्स सीरीज में  मुख्य भूमिका में होंगे. दरअसल, मेनन गॉडमैन कल्चर के बारे में एक डार्क कॉमेडी बना रहे हैं और एक नए युग के आध्यात्मिक गुरु के किरदार को निभाने के लिए राज को लॉक किया है, जो लोगों की अज्ञानता के कारन पनपता है. सीरीज गॉडमैन कल्चर को दिखाने के साथ या फिर व्यंग्यात्मक तरीके से दिखायेगा कि कैसे भारत में लोग ढोंगी बाबाओं के प्रति अंध भक्ति को उजागर करते हैं. माना जाता है कि यह शो सत्यजीत रे की 1965 की बंगाली फिल्म, महापुरुष की तर्ज पर बनाई जा रही है, जो एक धार्मिक हिंदू परिवार की कहानी मानी जाती है, जो एक धोखेबाज बाबा का शिकार हो जाते हैं.

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon Exclusive: शाहरुख खान अक्टूबर के बाद करेंगे राजकुमार हिरानी की इमीग्रेशन सोशल ड्रामा प्रोजेक्ट की शूटिंग शुरू)

इस अनटाइटल्ड नेटफ्लिक्स सीरीज के साथ मेनन, विजय के साथ दूसरी बार काम करने जा रहे हैं. बता दें कि दोनों ने इससे पहले साल 2009 की कॉमेडी ड्रामा 'बारह आना' में काम किया था, जिसकी कहानी वैश्विक स्तर पर तीन मजदूर वर्ग के भारतीयों के जीवन के चारों ओर घूमती है. मेनन इस डिजिटल प्रोजेक्ट का डायरेक्ट कर रहे हैं, हालांकि वह पीछे साल शाहिद कपूर के साथ बॉक्सिंग के दिग्गज डिंको सिंह पर बायोपिक बना रहे थे, लेकिन चीजे मन मुताबिक ना होने से आगे नहीं बढ़ पाई. मई में सीरीज स्पष्ट रूप से शुरू होने वाली थी, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण उसे पोस्टपोंड कर दिया गया. ऐसे में मेकर्स इसे अक्टूबर-नवंबर के आसपास शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं.

दिलचस्प बात यह है कि फिल्म मेकर  प्रकाश झा पहले से ही धार्मिक गुरुओं के बारे में एमएक्स प्लेयर सीरीज बना रहे हैं. उनके शो में बॉबी देओल और चंदन रॉय सान्याल प्रमुख भूमिका में हैं और कहा जाता है कि वह एक विवादित भगवान गुरमीत राम रहीम सिंह के जीवन पर आधारित एक हरियाणवी राजनीतिक व्यंग्य है.

(Transcripted By: Nutan Singh)

Recommended

Loading...
Share