बॉलीवुड फिल्म्स के बड़े फैन हैं फिल्ममेकर बोनी कपूर, बताया 'श्री 420' और 'मुगल-ए-आज़म' इस वजह से हैं पसंदीदा फिल्में

By  
on  

जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर बॉलीवुड फिल्म्स के बहुत बड़े फैन हैं. पुरानी फिल्मों को लेकर उनमें एक अलग तरह की ललक देखने मिलती है. ऐसे में एक जाने-माने अखबार से बात करते हुए उन्होंने अपनी दो पसंदीदा पुरानी फिल्मों के बारे में बताते हुए, यह भी बताया है कि वह उन्हें क्यों पसंद हैं.

बोनी सबसे पहले 'श्री 420' के बारे में बात करते हुए कहते हैं, "श्री 420 उस समय के क्लास में होने वाली असमानता को मजेदार तरीके से पेश करता है. यह फिल्म  उस समय मौजूद भारत के प्रति लालच पर नैतिकता और प्रेम का एक मजबूत संदेश देता है. शानदार संगीत के साथ राज कपूर और नरगिस की केमिस्ट्री तब एक ट्रीट थी और वह तब तक रहेगा जब तक सिनेमा है. यह मेरी राय में बनाए गए कई अन्य महान सिनेमा रत्नों के बीच आसानी से उनका सबसे अच्छा काम है."

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon Exclusive! अजय देवगन को तमिल फिल्म 'कैथी' मिलने से पहले प्रोड्यूसर बोनी कपूर बेटे अर्जुन कपूर को लेकर फिल्म बनाने की कर रहे थे कोशिश ?)

आगे बात करते हुए वह दूसरी फिल्म के बारे में कहते हैं, "मुगल-ए-आजम वास्तव में एक फिल्म का एक बहुत बड़ा हिस्सा है. बेशक कहानी शानदार है और गाने भी भूलने लायक नहीं हैं, लेकिन फिल्म का विज़न और स्केल कमाल का है. जबकि आज हमारे पास कई बड़ी-से-बड़ी फिल्मों का प्रदर्शन है, याद रखें कि यह फिल्म 1950 के दशक में शुरू होने के बाद  1960 में रिलीज़ हुई थी. तब न हमारे पास तकनीक थी और न ही पैसा था और फिर भी इस फिल्म ने उन ऊंचाइयों को हासिल किया जो वो करने के लायक थी. कलर वर्जन में फिल्म का रिलीज होना सिनेमा प्रेमियों के लिए भव्यता और मंत्रमुग्ध करने वाली अपील को और बढ़ाता है."

(Source: BT)

 

Recommended

Loading...
Share