एक्टर जगदीप के निधन की खबर से सहम गए अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र, ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि 

By  
on  

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन सूरमा भोपाली के नाम से मशहूर जगदीप का कल रात 81 वर्ष की आयु में निधन हो गया. कागदीप के दुनिया छोड़ जाने से कई अभिनेताओं को सदमा लगा. बहुत एक्टर्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. अमिताभ बच्चन और धर्मेद्र भी उनके निधन को खबर से सहम गए और सोशल मीडिया पर उन्हें विनम्र शब्दों के साथ श्रद्धांजलि दी. 

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, बीती रात हमने एक और नगीना खो दिया.  जगदीप... कॉमिडी में अद्भुत काबिलियत रखने वाले, गुजर गए. अदाकारी का उनका विलक्षण अंदाज था. मुझे कई फिल्मों में उनके साथ काम करने का सम्मान हासिल हुआ. दर्शकों की नजरों में जो प्रमुख हैं, उनमें शोले और शहंशाह शामिल हैं. वो एक विनम्र शख्सियत थे, जिन्हें लाखों लोगों का प्यार मिला. मेरी दुआएं और प्रार्थनाएं उनके लिए.

'सूरमा भोपाली' के नाम से जाने जानें वाले दिग्गज अभिनेता जगदीप का हुआ निधन, 81 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

अमिताभ ने आगे लिखा, जगदीप, स्क्रीन नाम अपनाना बेहद गरिमाशाली बात थी, जो इस देश की विभिन्नता में एकता की भावना को जाहिर करता है. उस दौर में कई लोगों ने ऐसा किया था... विशेष शख्सियत दिलीप कुमार, मधुबाला, मीना कुमारी, जयंत (अमजद खान के पिता) और भी बहुत सारे...  

धर्मेद्र ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'तुम भी चले गए....सदमे के बाद सदमा...जन्नत नसीब हो...तुम्हें.' बता दें कि जगदीप ने फिल्म शोले में सूरमा भोपाली का किरदार निभाया था. इस फिल्म में धर्मेन्द्र और अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे. सूरमा भोपाली के रोल को इतना पसंद किया गया था कि यही जगदीप की पहचान बन गया था.

 

जगदीप ने अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्में की है. 1975 में आई अमिताभ, धर्मेद्र, हेमा मालिनी और जाया बच्चन की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म 'शोले' में सूरमा भोपाली का किरदार निभाया जो बहुत पॉपुलर हुआ था.   

Recommended

Loading...
Share