भूषण कुमार के नाम पर सोशल मीडिया पर चल रहा था धोखाधड़ी और ठगी का गोरखधंधा, शिकायत हुई दर्ज

By  
on  

पिछले कुछ समय से, रिपोर्ट्स यह आ रही हैं कि कुछ लोग टी-सीरीज के मालिक  भूषण कुमार का नाम इस्तेमाल कर ठगी कर रहे हैं. इन लोगों ने व्हाट्सएप पर भूषण कुमार के नाम और तस्वीर का इस्तेमाल कर स्ट्रगलर्स से ऑडिशन लेने के नाम पर धोखेबाजी का काम शुरू किया है. ऐसे में अब एक्शन लेते हुए  टी-सीरीज ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.  

इस खबर के जवाब में, अब टी-सीरीज़ ने अंबोली पुलिस स्टेशन में इन अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 415, 416, 417, 419, 420, आईपीसी की धारा 468 के तहत धोखाधड़ी, भारतीय कॉपीराइट अधिनियम की धारा 63 के तहत उल्लंघन और नाम, प्रतिष्ठा के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज करवाया है. इसके अलावा व्यक्तियों चरित्र, भूषण कुमार और इंडस्ट्री में टी-सीरीज़ की ब्रांड छवि और आम जनता के सदस्यों के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत किए गए विभिन्न अपराधों के लिए, लेकिन पहचान की चोरी यू/एस 66 सी के साथ, यू/एस 66 डी आदि धाराएं लगाई गईं हैं.

(यह भी पढ़ें: Exclusive: ओपन वॉटर स्वीमर भक्ति शर्मा की जिंदगी पर आधारित फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे भूषण कुमार)

इस बारे में टी-सीरीज के एक स्पोकपर्सन ने कहा है, "ऐसे अज्ञात व्यक्तियों का इरादा भूषण कुमार और  टी-सीरीज के नाम और प्रतिष्ठा पर दाग लगाने का इरादा दिखाता है. स्पष्ट रूप से लगता है ऐसा करने में वे न केवल भूषण कुमार के भोलेपन का अनुचित लाभ उठा रहे हैं बल्कि संगीत और फिल्म इंडस्ट्री में हमारे प्रबंध निदेशक भूषण कुमार की प्रतिष्ठा को भी खराब कर रहे हैं."

आगे यह भी कहा गया है, "न तो भूषण कुमार और न ही टी-सीरीज ग्रुप ने कभी किसी एक्टर / मॉडल / एक्टर्स के पास जाते हैं और ऑडिशन के लिए न किसी भी तरह के मुआवजे या पंजीकरण के पैसे की मांग करते हैं. हम सभी नए टैलेंट या मनोरंजन इंडस्ट्री से जुड़े सभी लोगों से ऐसे किसी भी इस तरह के धोखेबाजों के झांसे में ना आने का अनुरोध करते हैं. हम पंजीकृत और जाने माने कास्टिंग एजेंसियों के साथ ही काम करते हैं जो आसानी से विश्वास के योग्य हैं. हम बहुत ही गंभीरता से हमारी प्रतिष्ठा को खराब करने के इरादे और दुर्भावनापूर्ण इरादों के काम को लेते हैं और पहले से ही दर्ज पुलिस शिकायतों के अलावा, हम अपनी लीगल टीम द्वारा मिली सलाह से दोषियों से भारी नुकसान का दावा करने के लिए अदालत जा सकते हैं."

आपको बता दें कि,  8 जुलाई को टी-सीरीज़ द्वारा इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराइ गयी है. दरअसल, धोखेबाज शख्स लोगों को भूल भुलैया में काम करने के लिए ऑडिशन देने के लिए संपर्क करता था और फिर उनसे ऑडिशन के बदले पैसे की डिमांड करता था.

Recommended

Loading...
Share