सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की अब CBI करेगी जांच

By  
on  

बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के 50 दिन बाद, केंद्र ने बुधवार शाम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से मामले की जांच करने के लिए कहा. यह फैसला बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा जांच की मांग करने के एक दिन बाद आया है. इससे उलट,  महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे इस मामले को सीबीआई को सौंपने के पक्ष में नहीं थे. यहां तक की गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी जांच से इनकार किया है.

सुशांत के परिवार को राहत देते हुए, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि बिहार सरकार की सीबीआई जांच की रिक्वेस्ट को मान लिया जाए. जिसे संबोधित करते हुए, कोर्ट ने कथित तौर पर एक बयान जारी किया, जिसमे कहा गया है, "यूनियन ऑफ इंडिया ने सैद्धांतिक रूप से बिहार द्वारा सीबीआई जांच की रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया है. उसी के बारे में नोटिफिकेशन आज दिन के अंत तक जारी कर दिया जाएगा." कथित तौर पर, सीबीआई गुरुवार को FIR दर्ज करेगी.

(यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार पुलिस ने कहा- 'अगर रिया चक्रवर्ती निर्दोष हैं तो लुका-छिपी खेलना बंद करें')

सुशांत के पिता के.के. सिंह ने 28 जुलाई, 2020 को अपने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ, आत्महत्या की साजिश और अपहरण का आरोप लगाते हुए एक FIR दर्ज की थी. FIR में, एक्टर के पिता ने दावा किया कि रिया और उनके परिवार ने सुशांत के बैंक खाते से बड़ी रकम निकाली है. उन्होंने आगे दावा किया कि रिया ने सुशांत की फिल्मों को छोड़ने और खेती करने की योजना को भी रोक लगा दी. उन्होंने आरोप लगाते हुए यह भी कहा था कि  8 जून को एक्टर के बांद्रा  वाले घर से रिया ने उनका लैपटॉप, गहने, क्रेडिट कार्ड और मेडिकल डाक्यूमेंट्स भी छीन लिए थे.

हाल ही में एक्टर के पिता ने वीडियो स्टेटमेंट  जारी किया था जिसमें उन्होंने खुलासा किया था कि उन्होंने सुशांत की जान को खतरा होने की आशंका के बाद फरवरी में मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

(Source: ANI)

 

 

Recommended

Loading...
Share