ED को जांच में नहीं मिला सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के खातों के बीच किये गए कोई बड़ी लेनदेन का कनेक्शन

By  
on  

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ED  ने दिवंगत बॉलीवुड एक्टर के खातों से उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के बैंक खाते में कोई बड़ा लेनदेन नहीं पाई है. 

हालांकि, ED ने पाया है कि उनके खाते से 15 करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया था. जैसा कि उनके पिता के.के. सिंह ने आरोप लगाया था कि एक्टर के खाते से रुपये ट्रांसफर किए गए हैं.

उन्होंने कहा, "हम सुशांत के खाते से दूसरे खातों में और किस उद्देश्य से पैसे की आवाजाही का पता लगाने के लिए लेनदेन की मैपिंग कर रहे हैं." एजेंसी ने कहा कि सुशांत के बैंक खाते के माध्यम से किए गए भुगतान के तरीके का अध्ययन करने के लिए एजेंसी सभी बैंकिंग लेनदेन के डिटेल्स जमा कर रही है. सूत्र ने यह भी बताया है कि 15 करोड़ रुपये में से लगभग 2.7 करोड़ रुपये का भुगतान दिवंगत एक्टर द्वारा टैक्स भरने में किया गया है.

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon Exclusive: ED के हाथ लगी बड़ी जानकारी, क्या सुशांत सिंह राजपूत अपने और अंकिता लोखंडे के आसपास के फ्लैटों की ईएमआई का कर रहे थे भुगतान ?)

सूत्र ने यह भी कहा कि एजेंसी यह पता लगाने की भी कोशिश करेगी कि एक्टर के अलावा उनके डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और अन्य वित्तीय लेनदेन का उपयोग कौन कर रहा था. जांच से जुड़े एक अन्य ED सूत्र ने यह भी बताया कि सुशांत और रिया, जो एक दूसरे के साथ रिश्ते में थे, उनके बीच कोई बड़ा लेनदेन सामने नहीं आया है.

ED , जिसने 31 जुलाई को मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) जांच का जिम्मा संभाला था, इस बात की भी छानबीन कर रही है कि रिया और उनके भाई शोविक ने एक साथ मिलकर सुशांत के साथ कंपनियां कैसे बनाईं. रिया विविडरेज रियालिटिक्स कंपनी की निदेशक हैं, जबकि उनका भाई शोविक फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड फाउंडेशन के निदेशक हैं. सुशांत भी इनके साथ थे.

सूत्र ने कहा कि ED सुशांत और भाई-बहनों के बैंक खातों में हर पैसों की लेनदेन पर काम कर रहा है.

(Source: IANS)

Recommended

Loading...
Share