PETA के समर्थक जॉन अब्राहम ने पत्र लिख की अपील, कहा- 'जानवरों की ऑनलाइन बिक्री बंद करें'

By  
on  

एक्टर जॉन अब्राहम ऑनलाइन जिन्दा जानवरों  को बेचने वाले प्लेटफार्मों के खिलाफ खुलकर आये हैं. ऐसे में एक्टर ने 22 सितंबर को एक पत्र लिखा भेजा है, जिसमें ई-रिटेलर क्विकर से लाइव जानवरों में व्यापार रोकने का आग्रह किया गया है.

जॉन ने अपने पत्र में लिखा है, "डॉग्स, कैट्स और अन्य जानवरों को आपके मंच के माध्यम से बेचने की अनुमति देकर, क्विकर जानवरों को जोखिम में डाल रहा है, जहां उन्हें क्रूरता से रखा जा रहा है और इस तरह से वह ऐसे लोगो के साथ में जा रहे हैं जहां उन्हें बुरी तरह से रखा जा रहा है और ऐसे दुकानदारों के पास जो उन्हें आजीवन देखभाल प्रदान करने के लिए तैयार नहीं हैं. क्या आप जिन्दा जानवरों पर प्रतिबंध लगाकर OLX इंडिया और अन्य अग्रणी वेबसाइटों की रैंकिंग में शामिल होंगे? "

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon Exclusive: 'सत्यमेव जयते 2' में जॉन अब्राहम का होगा ट्रिपल रोल  )

जॉन ने पत्र में यह भी लिखा है कि यह मंच "गोद लेने" की पेशकश करने का दावा करता है, लेकिन सच में गोद केवल प्रतिष्ठित और पंजीकृत पशु संरक्षण एनजीओ के साथ काम करके सुनिश्चित किया जा सकता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि गोद लेने वाले जानवरों को हमेशा के लिए घर मिल रहा है, जहां से कोई उन्हें कहीं  नहीं छोड़ेगा. जैसा पेट शॉप्स, ब्रीडर्स और क्विकर जैसी वेबसाइटों के माध्यम से जानने मिल रहा है.

जॉन सिर्फ जानवरों के नैतिक उपचार के लिए लोग (PETA) इंडिया के लिए ही नहीं बल्कि इससे पहले  जॉन ने मुंबई के "डांसिंग" मंकी के खिलाफ बोले जाने वाले पशु सर्कस पर प्रतिबंध लगाने के लिए जोर दिया था. साथ ही एक ऐड में माधयम से सभी क्षियों को कैद से उड़ा देने का आग्रह किया था.

Recommended

Loading...
Share