महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन पर शाहरुख खान से लेकर प्रियंका चोपड़ा जोनस तक ने दी श्रद्धांजलि, किया याद

By  
on  

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना बुधवार को इस दुनिया से चले गए. हार्ट अटैक के चलते डिएगो माराडोना निधन हो गया. 60 साल के माराडोना को उनके बर्थडे के बाद नवंबर की शुरुआत में उन्हें ब्रेन सर्जरी के लिए भर्ती करवाया गया था. दो हफ्ते पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी. माराडोना की गिनती महान फुटबॉलर्स में होती है और उन्होंने 1986 में अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप जिताने में अहम रोल निभाया था. इस टूर्नामेंट में उनका वर्ल्ड फेमस गोल भी शामिल है, जिसे 'हैंड ऑफ गॉड' के नाम से जाना जाता है. इसी गोल की मदद से अर्जेंटीना ने इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. वहीं माराडोना के निधन की दुखद खबर पर कई बॉलिवुड सेलेब्स ने दुख जताया है. महान फुटबॉलर के निधन की खबर मिलते ही शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा जोनस, रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर, करीना कपूर खान, अंगद बेदी, उर्मिला मातोंडकर, ऋचा चड्ढा,  ईशा देओल, अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर उनको श्रद्धांजलि दी.

Recommended Read: दिग्गज बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी के निधन पर शोक में डूबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री, पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ANGAD BEDI (@angadbedi)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

वहीं प्रियंका चोपड़ा जोनस औक करीना कपूर खान ने अपने इंस्टा स्टोरी पर माराडोना को आखिरी विदाई दी.


बता दें कि, अर्जेंटीना से खेलते हुए माराडोना ने इंटरनेशनल करियर में 91 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 34 गोल किए, उन्होंने 4 FIFA वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेले, जिसमें 1986 का विश्व कप शामिल था. 1986 वर्ल्ड कप में वे अर्जेंटीना के कैप्टन भी थे. वे टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किए गए थे. उन्हें गोल्डन बॉल अवॉर्ड जीता था. माराडोना को फीफा प्लेयर ऑफ द सेंचुरी से भी नवाजा जा चुका है. उन्होंने एक बार वर्ल्ड कप गोल्डन बॉल, एक बार बेलोन डी ओर, 2 बार साउथ अमेरिकन फुटबॉलर ऑफ द ईयर, 6 बार नेशनल लीग टॉप स्कोरर अवॉर्ड जीता है.

Recommended

Loading...
Share