55 साल पहले करवाए बिकिनी फोटोशूट पर शर्मीला टैगोर ने कहा- 'मैं युवा थी और कुछ अलग करने के लिए उत्साहित थी' 

By  
on  

अभिनेत्री शर्मीला टैगोर लंबे समय तक फ़िल्मी पर्दे से जुडी रही. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में की है. उस जमाने में शर्मीला ने एक मैगजीन के लिए बिकिनी शूट करवाया जब एक्ट्रेसेस कैमरे के सामने इसे करने में पूरी तरह असहज होती थी. उस समय शर्मीला के बिकिनी शूट ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने इसपर अपनी प्रतिकिरया दी है. 

Film Companian की खबर के अनुसार एक बार फिर शर्मिला टैगोर ने 1966 में किए अपने बिकिनी फोटोशूट को लेकर कहा है कि उन्हें यह फोटोशूट करने में जरा भी हिचकिचाहट नहीं हुई. Filmfare को  दिए इंटरव्यू में शर्मिला ने कहा कि उनकी जिंदगी में यह बिकिनी शूट अपरंपरागत था. जिसे लोग उन्हें कभी नहीं भूलने देते हैं. उन्होंने कहा, 'हमारा समाज काफी रूढ़िवादी था. मुझे नहीं पता कि मैंने वह शूट क्यों किया. मेरी शादी होने से ठीक पहले की बात है. मुझे याद है कि जब मैंने फोटोग्राफर को टू-पीस बिकिनी दिखाई, तो उन्होंने मुझसे पूछा, 'क्या आप इस बारे में निश्चित हैं?' 

शर्मिला टैगोर को अपनी दादी के रूप में पाकर खुदको किस्मतवाली समझती हैं सारा अली खान, नहीं होता है इस सच पर यकीन

अभिनेत्री ने आगे कहा, 'कुछ शॉट्स में फोटोग्राफर ने मुझे अपना शरीर ढंकने के लिए भी कहा. वह मुझसे ज्यादा चिंतित था लेकिन मेरे पास उस शूट को करने के लिए कोई योग्यता नहीं थी. लोग प्रतिक्रिया करना शुरू कर रहे थे और कह रहे थे कि क्या मुझे अचानक लिया गया था. मुझे इस बात पर आश्चर्य था कि लोग उसको सिर्फ एक फोटो की तरह क्यों नहीं ले रहे थे. मुझे लगा कि मैं अच्छी दिख रही थी. कुछ ने मेरे इस फोटोशूट को जानबूझकर लोगों की नजर में आने का फैसला बताया. दूसरों ने मुझे 'अस्वाभाविक रूप से अस्वस्थ' करार दिया. मुझे उससे नफरत थी. मैं युवा थी और कुछ अलग करने के लिए उत्साहित थी'. 

बता दें, शर्मीला 60 और 70 के दशक की अव्वल दर्जे की अभिनेत्री रह चुकी हैं. उन्होंने राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन और शम्मी कपूर सहित कई उम्दा कलाकारों के साथ काम किया है. हालांकि अब शर्मीला फिल्मी पर्दे से दूर है और घर पर समय बिता रही है. 

Recommended

Loading...
Share