विराट कोहली और एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की बढ़ी मुश्किलें, ऑनलाइन रमी गेम मामले में केरल हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

By  
on  

केरल हाई कोर्ट ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर राज्य में ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. कोहली के अलावा, मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार की अध्यक्षता वाली एक खंड पीठ ने मलयालम एक्ट्रेस अजु वर्गीज और साउथ एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को भी नोटिस जारी भेजा है. 

यह सभी सेलिब्रिटी ऑनलाइन रमी गेम के ब्रांड एंबेसडर हैं. याचिकाकर्ता पॉली वडक्कन ने आरोप लगाया कि ऑनलाइन जुआ अब राज्य में एक बढ़ता खतरा है और इसके प्राथमिक लक्ष्य कम कमाने वाला वर्ग के लोगों होंगे, जो आसान पैसा बनाने के लिए इसके तरफ मोहित हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि जो लोग धोखाधड़ी वाले प्लेटफॉर्म पर आते हैं, वे अक्सर अपने जीवन की बचत में जो बचा है उसका उपयोग कर बैठते हैं. याचिकाकर्ता ने कहा कि राज्य भर में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई है.

(यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा जोनस को है फेयरनेस प्रोडक्ट्स एंडोर्स करने का पछतावा, ' चेहरे पर टेलकम पाउडर लगाती थी क्यूंकि मेरा मानना है डार्क स्किन सुंदर नहीं होती' )

पॉली ने आरोप लगाया है कि "ऑनलाइन रमी गेम अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं. इसे कानूनी रूप से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए. अन्य राज्यों ने भी ऐसा ही किया है. केरल में 1960 कानून है. लेकिन कोई अन्य कदम नहीं उठाए गए हैं. इसमें ऑनलाइन रमी के विषय शामिल नहीं हैं. सेलेब्स, जो ब्रांड एंबेसडर हैं, ने दर्शकों को आकर्षित किया और प्रतियोगिता में भाग लिया. ऑनलाइन रमी जुआ की सीमा के भीतर है."

इस याचिका के उत्तरदाताओं में ब्रांड एंबेसडर, राज्य सरकार, राज्य आईटी विभाग, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) और दो निजी फर्म हैं जो ऑनलाइन रमी गेम का संचालन करते हैं.

(SOurce: ANI)

Recommended

Loading...
Share