सुप्रीम कोर्ट ने रेप के आरोपी से पूछा कि क्या वह पीड़िता से शादी करेगा, तापसी पन्नू और सोना महापात्रा ने जताई नाराजगी

By  
on  

हाल ही में रेप के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट के कमेंट पर एक्ट्रेस तापसी पन्नू और सिंगर सोना महापात्रा ने सख्त नाराजगी जाहिर की है. दरअसल  चीफ जस्टिस एस.ए. बोबडे की बेंच महाराष्ट्र ने सोमवार को एक सरकारी कर्मचारी पर बलात्कार के आरोप में सुनवाई की.  इस मामले की सुनवाई करते हुए बेंच ने आरोपी से पूछा कि क्या वो अब पीड़िता से शादी करेगा. सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी पर तापसी और सोना महापात्रा ने नाराजगी जताई है. 

तापसी पन्नू ने अपनी नाराजगी जताते हुए ट्विटर पर लिखा कि, 'क्या किसी ने लड़की से यह सवाल पूछा? कि क्या वह रेपिस्ट से शादी करना चाहती है या नहीं? क्या यह सवाल है? यही सॉल्यूशन है या सजा? एकदम घटिया'. वहीं सोना महापात्रा ने लिखा कि, 'ये बेहुदा और परेशान करने वाला तरीका है. उन्होंने लिखा कि पहले बॉलीवुड में यही तरीका अपनाया जाता था. जिसमें बलात्कारी पीड़िता से शादी कर लेता था. इसे दिलकश समझा जाता था. उन्होंने लिखा कि भारत का सर्वोच्च न्यायालय का स्तर इतना कैसे गिर सकता है.'

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को गिरफ्तारी के 35 दिन मिली जमानत, SC ने दूसरे राज्यों में दाखिल याचिका पर जारी किया नोटिस

गौरतलब है कि दुष्कर्म आरोपित से सुप्रीम कोर्ट ने सवाल किया कि क्या वह पीड़िता से विवाह करना चाहता है. लेकिन जब कोर्ट को बताया गया कि वह पहले शादीशुदा है तो शीर्ष अदालत ने संबंधित अदालत में नियमित जमानत अर्जी दाखिल करने का निर्देश दिया. कोर्ट ने उसे चार सप्ताह के लिए गिरफ्तारी से संरक्षण भी दे दिया. महाराष्ट्र राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी में टेक्नीशियन के पद पर तैनात आरोपित ने बांबे हाई कोर्ट द्वारा अपनी जमानत खारिज किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई थी. 

वहीं बता दें कि, आरोपी पर आरोप है कि पीड़िता जब महज नौवीं कक्षा में थी तब आरोपी ने उसके साथ बार-बार दुष्कर्म किया और उसे धमकी भी देता रहा. 
(Source: Twitter) 

Recommended

Loading...
Share