FWICE ने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखा लेटर, महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन नहीं लगाने की अपील, कहा- 'पहले ही बुरे दौर से गुजर रही है इंडस्ट्री'

By  
on  

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पूरे महाराष्ट्र और मुम्बई में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के‌ मद्देनजर शुक्रवार को अपने संबोधन में कहा था कि अगले दो दिनों में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया जा सकता है. मगर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी संस्था फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज यानी FWICE ने मुख्यमंत्री को खत लिखकर फिर से लॉकडाउन नहीं लगाये जाने की गुजारिश की है.

लेटर को शेयर करते हुए अशोक पंडित ने कैप्शन में लिखा, 'माननीय सीएम उद्धव ठाकरे FWICE मुंबई आपसे अनुरोध करता है कि महाराष्ट्र में दोबारा टोटल लॉकडाउन न लगाया जाए. क्योंकि इससे इंडस्ट्री में डर पैदा हो जाएगा, जो पहले से ही बुरे दौर से गुजर रही है. हम महाराष्ट्र सरकार को उनकी एसओपी और दिशानिर्देश के तहत पूरी सावधानी बरतने का आश्वासन देते हैं.' बता दें कि बीते एक साल में बॉलीवुड इंडस्ट्री कोरोना के कारण बुरी तरह से प्रभावित हुई है.

चेतावनी के साथ FWICE ने गौहर खान पर से हटाया बैन, कर सकती है शूटिंग शुरू 

इस खत में FWICE ने‌ कहा है कि पिछले साल लगाये गये लॉकडाउन से फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान झेलना पड़ा था और लाखों मजदूरों, तकनीशियनों और कलाकारों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया था. खत में लिखा गया है एक बार फिर से लॉकडाउन लगाये जाने की स्थिति में इंडस्ट्री से जुड़े तमाम लोगों को फिर भारी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा और इंडस्ट्री दोबारा गहरे संकट में आ जाएगी.

खत के मुताबिक, 'पिछले साल लॉकडाउन के दौरान इंडस्ट्री से जुड़े तमाम बड़े निर्माताओं, अभिनेता और अभिनेत्रियों ने साझा तौर पर संकट से जूझ रहे मीडिया और एंटरटेनमेंट जगत से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक मदद की थी और इस तरह से अपने‌ परिवारों के अकेले कमानेवाले मजदू्र सदस्यों को राहत पहुंचाई थी. लेकिन राहत पहुंचाने तमाम प्रोड्यूसर्स और कलाकार इस बार खुद ही इस हालत में नहीं नहीं हैं कि वे इन मजदूरों और तकनीशियनों की मदद कर पाएं. ऐसे में इस बार हालात के और बिगड़ जाने की आशंका है.'
 

खत में लिखा गया है कि पिछली बार लॉकडाउन लगाये जाने से इंडस्ट्री से जुड़े तमाम लोगों को अपने रोजगार से हाथ धोना पड़ा था, जिन्हें अभी तक काम‌ नहीं मिला है. खत में आगे लिखा है कि एक बार फिर से लॉकडाउन लगाये जाने से बड़ी तादाद में फिर से लोगों को रोजगार गंवाना पड़ सकता है.

बता दें कि, बॉलीवुड में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अभी तक आलिया भट्‌ट, फातिमा सना शेख, बप्पी लहरी, आमिर खान, आर माधवन, परेश रावल, मिलिंद सोमन, रोहित सराफ, सिद्धांत चतुर्वेदी, रणबीर कपूर, मनोज बाजपेयी, कार्तिक आर्यन, संजय लीला भंसाली और सतीश कौशिक समेत कई सेलेब्स कोरोना की चपेट में आ चुके है. 

Recommended

Loading...
Share