कबीर बेदी की बायोग्राफी 'स्टोरीज़ आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर' का बुक कवर सलमान खान ने किया लॉन्च

By  
on  

अपने प्रशंसकों को प्रसन्न करते हुए, प्रतिष्ठित अभिनेता काबीर बेदी ने आज अपनी आगामी ऑटोबायोग्राफी 'स्टोरीज़ आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर' का बुक कवर लॉन्च कर दिया है जिसे वेस्टलैंड पब्लिकेशंस (एक अमेज़ॉन कंपनी) द्वारा 19 अप्रैल 2021 को पब्लिश किया जाएगा। यह बुक कवर एक प्रमुख पत्रिका के फेसबुक प्लेटफ़ॉर्म पर बॉलीवुड के हार्टथ्रोब सलमान खान द्वारा रिलीज़ किया गया है। 

अपने बुक कवर के बारे में बात करते हुए, अंतर्राष्ट्रीय स्टार, जो अपनी बैरिटोन आवाज के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने वहाँ मौजूद सभी को टेरी ओ'नील की कहानी के सुनाई, जो एल्टन जॉन के फोटोग्राफर थे जिन्होंने 70 के दशक की शुरुआत में उनकी तस्वीर ली थी, जिसे एक प्रतिष्ठित बुक कवर के लिए बनाया गया था। सलमान के साथ अपनी बातचीत में, कबीर ने कई आकर्षक किस्से सुनाए जो उन्होंने पुस्तक में लिखे हैं।  सबसे यादगार कहानी में से एक, उनका द्वारा लिया गया द बीटल्स का इंटरव्यू है जो उनके करियर का एक टर्निंग पॉइंट था, जिस वजह से उन्हें ऑल इंडिया रेडियो में करियर से हटकर एडवरटाइजिंग फिर थिएटर और आखिरकार सिनेमा की दुनिया में कदम रखने का अवसर मिला। उन्होंने अपने माता-पिता को भी याद किया जो उल्लेखनीय आध्यात्मिक व्यक्ति थे। 

सलमान खान ने 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' की रिलीज डेट आगे बढ़ने की अटकलों पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'अगर नागरिक नहीं सुनते हैं...'


जब उनकी पुस्तक को सिनेमाई, सदाबहार स्टार के रूप में संदर्भित किया गया, तो उम्मीद थी कि उनकी पुस्तक को स्क्रीन के लिए या एक अद्भुत श्रृंखला के लिए अनुकूलित किया जाएगा। अभिनेता ने फिल्म, टेलीविजन और थिएटर में अपनी यात्रा के बारे में बात की और साथ ही बताया कि उन्होंने जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है। कबीर बेदी ने सलमान खान को हॉलीवुड और उनकी महाकाव्य श्रृंखला सैंडोकन से जुड़ी कई कहानियां भी सुनाई। 
कबीर बेदी को उनकी आने वाली किताब के लिए शुभकामनाएं देते हुए सलमान खान ने कहा,"एक स्टार और इंसान के रूप में आपका व्यक्तित्व शुद्ध है, इसलिए इस किताब में जो कुछ है वह सीधे आपके दिल से होगा। यह एक सुंदर बुक होगी और मैं चाहता हूं कि बहुत से लोग आपके द्वारा साझा किए गए अनुभवों से सीखें।" 

अपनी किताब के कवर लॉन्च पर एक कबीर बेदी ने कहा, “जीक्यू का होना और सलमान खान द्वारा मेरी किताब के कवर का अनावरण करना, वास्तव में मेरे लिए बेहद खास लम्हा है। जीक्यू सबसे अच्छी शैली का प्रतिनिधित्व करता है। और सलमान एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास सोने का दिल है और जो मेरे एक अच्छे दोस्त हैं। मेरी किताब दिल्ली के एक मध्यम वर्ग के लड़के की कहानी है जो एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार बन जाता है। यह उन सफलताओं के बारे में भी है जिन्हें मैंने देखा है, जिन भावनात्मक दुखों को मैंने झेला है, मैंने कैसे यह सब सर्वाइव किया और अंत में मुझे सब कुछ मिला।" 

"स्टोरीज़ आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर" कबीर बेदी के प्रोफेशनल और व्यक्तिगत जीवन के उतार और चढ़ाव के बारे में है, विवाह और तलाक सहित उसके टूटते रिश्ते, क्यों उनका विश्वास बदल गया, उनके भयावह झटके और भारत, यूरोप और हॉलीवुड में उनके रोमांचक दिन और कैसे उन्होंने भारत को गर्वित महसूस करवाया। 


कबीर बेदी की "स्टोरीज़ आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर" 19 अप्रैल 2021 में भारत के ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकस्टोर्स पर पब्लिश की जाएगी।

Recommended

Loading...
Share