FWICE ने जारी की नई गाइडलाइंस, भीड़-भाड़ वाले सीन्स और डांस नंबर्स की शूटिंग पर लगाई रोक

By  
on  

देश में फिर से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे. देशभर में एक लाख से भी पार कोरोना का आंकड़ा जा चुका है. वहीं बॉलिवुड भी कोरोना से काफी प्रभावित हुआ है और बड़ी संख्या में सिलेब्रिटीज भी इसके शिकार हो गए हैं. हाल में ही फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (FWICE) ने महाराष्ट्र सरकार को दो पेज का एक पत्र लिखा था. जिसके बाद अब एफडब्यूआईसीई ने बॉलीवुड फिल्मों व टीवी सीरियल की शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है. ये गाइडलाइंस महाराष्ट्र सरकार द्वारा 30 अप्रैल तक आंशिक लॉकडाउन के फैसले के मद्देनजर जारी की गई हैं.

अपनी स्टेटमेंट में फेडरेशन ने कहा है कि ये गाइडलाइंस 30 अप्रैल 2021 तक लागू रहेंगी. इनमें बताया गया है कि फिल्मों में भीड़ वाले सीन और डांसर्स के साथ वाले गानों की शूटिंग की इजाजत नहीं होगी. मास्क पहनना और सेट्स पर लगातार सैनिटाइजेशन जरूरी होगा. FWICE ने इसके लिए एक मॉनिटरिंग टीम भी बनाई है जो फिल्मों के सेट्स और स्टूडियोज में जाकर यह चेक करेगी कि गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन किया जा रहा है या नहीं. अगर कहीं भी नियमों के पालन में ढील दी गई तो सख्त कार्रवाई भी की जाएगी.

कोरोना पाबंदियों पर फूटा करण पटेल और नकुल मेहता का गुस्सा, कहा- 'नेता रैली कर सकते हैं, आम आदमी काम नहीं कर सकते'


FWICE ने यह भी कहा है कि शुक्रवार शाम 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक बॉलिवुड के सेट्स और प्रॉडक्शन स्टूडियोज में पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा. सोमवार से लेकर शुक्रवार तक दिन में फिर शूटिंग की जा सकती है. 
क्या हैं नई गाइडलाइंस
- इंडस्ट्री की सबसे बड़ी संस्था फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने ए एम्प्लॉइज (FWICE) ने फिल्मों, टीवी सीरियल्स व वेब शोज़ की शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी की हैं, जिसके मुताबिक
-भीड़-भाड़ वाले सीन्स और बड़ी संख्या में लोगों को इक्ट्ठा करके डांस और गानों की शूटिंग करने की इजाजत नहीं है.
-फिल्मों,टीवी सीरियल्स या वेब शोज़ के शूटिंग सेट्स और  प्रोडक्शन और पोस्ट प्रोडक्शन से जुड़े सभीऑफिस में लोगों को पूरा वक्त मास्क पहनना अनिवार्य होगा.
-FWICE ने सेट्स और प्रोडक्शन से जुड़े सभी स्थानों में गाइडलाइंस का पालन‌ कराने‌ और निगरानी रखने के लिए एक मॉनिटरिंग टीम का गठन किया है.
-इन सभी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन‌ करने वाले किसी भी शख्स और प्रोडक्शन यूनिट पर FWICE की ओर से दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
-FWICE द्वारा जारी नये दिशा-निर्देश पहले जारी किये गये स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के‌ अतिरिक्त हैं, जो कि 30 अप्रैल, 2021 तक लागू रहेंगे.

Recommended

Loading...
Share