कबीर बेदी ने की 'स्टोरीज आई मस्ट टेल' में पत्नी प्रोतिमा से टूटी शादी का जिक्र, कहा- 'मुझे परवीन से प्यार हो गया'

By  
on  

एक्टर कबीर बेदी ने अपनी बुक 'स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल जर्नी ऑफ एक्टर' में अपने दिल की बातें लिखीं हैं. इसके लॉन्च से पहले बुक में लिखी गयी एक दिलचस्प बात खबरों में है, जिसमे उन्होंने एक्ट्रेस परवीन बाबी के साथ प्यार में पड़ने की बात कही है, जबकि प्रोतिमा गुप्ता के साथ एक ओपन मैरिज पर भी बात की है.

बुक के एक हिस्से को एक जाने माने अखबार में शेयर करते हुए लिखा गया है, "हमारा ओपन मैरिज पहली बार में एक अच्छे विचार की तरह लग रहा होगा. अंत में, यह केवल मुझे अधिक चिंता का कारण बन गयी. मुझे वह प्यार महसूस नहीं हुआ जो मुझे चाहिए था, मुझे जो देखभाल और साझा करना चाहिए था. न ही मैं दे पा रहा था. पुराना जादू चला गया था. मैं अकेला महसूस कर रहा था, खाली और निर्वासित."

(यह भी पढ़ें: कबीर बेदी की बायोग्राफी 'स्टोरीज़ आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर' का बुक कवर सलमान खान ने किया लॉन्च)

परवीन बाबी के साथ प्यार में पड़ने के बारे में बात करते हुए, वह लिखते हैं कि वह वही थी जिसने उनके जीवन के खालीपन को भरा था. कबीर ने लिखा, "उस वक्त तक मैं परवीन को केवल डैनी की गर्लफ्रेंड के तौर पर जानता था. डैनी एक बेहद गुड लुकिंग अभिनेता है, जो मुझसे 2 साल छोटा और परवीन से एक साल बड़ा था. कुछ ही समय में डैनी बॉलीवुड के सफल विलेन्स में से एक बन गए और कई फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुए. वहीं दूसरी ओर परवीन भी सफल हो रही थीं और दोनों 4 साल साथ रहे. परवीन खुलेआम डैनी के साथ रहती थीं."

उन्होंने आगे लिखा है, "भले ही लोग जीन्स पहनने वाली और सिगरेट पीने वाली परवीन बाबी को बहुत मॉडर्न समझते रहे हों, मगर परवीन इसके बिल्कुल उल्टीं बहुत कंजर्वेटिव थीं. जब जुहू का गैंग ओशो की शरण में जाकर 'फ्री सेक्स' किए जाने की बात करता था तो परवीन इसके उलट सेक्स में वफादारी चाहती थीं. यही तो था जो मुझे उस वक्त चाहिए था, जिसके कारण मुझे परवीन से प्यार हो गया."

पत्नी के साथ रिश्ता तोड़ना कितना मुश्किल था, उस बारे में बात करते हुए कबीर कहते हैं, "जब घर पर प्रोतिमा पहुंची तो मैंने उन्हें बताया कि मैं रात में परवीन के पास जा रहा हूं. मेरी बात सुनकर प्रोतिमा ने कहा कि वह अभी आई हैं तो कम से कम उस रात मैं उनके साथ रुकूं. मगर मैंने मना कर दिया और कहा कि आज रात ही नहीं बल्कि हर रात परवीन के साथ ही रहना चाहता हूं. इसके बाद प्रोतिमा खामोश होकर रोने लगीं और मुझसे वहां से जाने को कहा. इस तरह हमारी ओपन मैरिज खत्म हो गई."

यह बात सभी जानते हैं कि कबीर और प्रोतिमा ने 1977 में तलाक ले लिया. एक्टर ने दूसरी बार दूसरी ओर, परवीन ने 2005 में कई अंग विफलता के कारण अंतिम सांस ली.

(Source: Hindustan Times)

Recommended

Loading...
Share