PeepingMoon Exclusive: जिम सरभ और नौसिखिए अर्जुन राधाकृष्णन ने Sony LIV की वेब सीरीज 'Rocket Boys' में इश्वाक सिंह को किया ज्वाइन

By  
on  

फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी और सिद्धार्थ रॉय कपूर सोनीलिव वेब सीरीज के लिए एक साथ आये हैं. 'रॉकेट बॉयज', जो भारत के तीन प्रतिभाशाली वैज्ञानिकों - होमी जहांगीर भाभा, विक्रम साराभाई और एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन की यात्रा को दिखाने वाला है, जिसकी घोषणा जनवरी में जयपुर में इसके प्रोडक्शन के शुरू होने के साथ की गयी थी. जबकि निर्माताओं ने घोषणा की कि 'पाताल लोक' एक्टर इश्वाक सिंह इसमें साराभाई की भूमिका निभाएंगे, वहीं, बाकी दो एक्टर द्वारा निभाए जाने वाली भूमिका को गुप्त रखा गया है. हालांकि, अब यह रहस्य नहीं रह जाएगा क्योंकि Peepingmoon.com ने एक्सक्लूसिव तौर से बायोग्राफिकल ड्रामे में काम करने वाले एक्टर्स के नामों को जान लिया है.

प्रोजेक्ट के करीबी सूत्रों ने हमें बताया है कि जिम सरभ - जिन्हे नीरजा, पद्मावत, मेड इन हेवन और टैश में अपनी परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है, वह होमी भाभा के जूते में कदम रखने के लिए चुने गए हैं. कहा जाता है कि सरभ ने एक साल पहले इसे साइन किया था और वह तब से भारतीय परमाणु कार्यक्रम के पिता के रूप में जाने जाने वाले भाभा के किरदार में ढलने की तैयारी कर रहे हैं. एक्टर राम माधवानी की नीरजा, संजय लीला भंसाली की पद्मावत, और राजकुमार हिरानी की संजू के बाद इस फिल्म के साथ चौथी बार असल जीवन के किरदार को निभाने जा रहे हैं.

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon Exclusive: 'दोस्ताना 2' के अलावा, जान्हवी कपूर की अनुराग बसु के नेक्स्ट प्रोजेक्ट के साथ मलयालम हिट 'हेलन' के रीमेक के लिए चल रही है बातचीत)

हमें यह भी पता चला है कि मेकर्स ने अभय पन्नू के निर्देशन में बन रहे प्रोजेक्ट में एपीजे अब्दुल कलाम की भूमिका निभाने के लिए न्यूकमर अर्जुन राधाकृष्णन को साइन किया है. एक्टर्स जिन्होंने अब तक छोटे बजट की स्वतंत्र फिल्मों में काम किया है, वह इस ह्यूमन ड्रामा के साथ युवा एयरोस्पेस वैज्ञानिक के रूप में अपनी बड़ी शुरुआत करेंगे, जो बाद में भारत के 11 वे राष्ट्रपति बनते हैं. 

यह एमी एंटरटेनमेंट और रॉय कपूर फिल्म्स का पहला जॉइंट वेंचर है. सीरीज की पहले शूटिंग सुरक्षा दिशानिर्देशों के बाद महाराष्ट्र से बाहर की जा रही है. कहा जाता है कि लगभग 50% शूटिंग पहले ही पूरी हो चुकी है जबकि बाकी मुंबई, कैम्ब्रिज और लंदन में प्लान की गयी है, जिसकी शूटिंग प्रतिबंध हटने के बाद की जाएगी.

 

Recommended

Loading...
Share