विद्या बालन ने की इंडस्ट्री में मौजूद सेक्सिज्म पर बात, कहा- 'हीरो की डेट्स के आसपास काम करने के लिए कहा जाता था'

By  
on  

बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान रखने वाली एक्ट्रेस विद्या बालन अपनी रिलीज होने जा रही फिल्म 'शेरनी' के साथ अपनी दमदार परफॉरमेंस से दहाड़ने वाली हैं. ऐसे में एक्ट्रेस ने हाल ही में दिए अपने इंटरव्यू में इंडस्ट्री में खुद द्वारा झेले गए सेक्सिज्म के अनुभव के बारे में खुलकर बात की है.

सेक्सिज्म का सामना करने के बारे में बोलते हुए, विद्या बालन ने एक जाने माने अखबार को बताया है कि "मुझे लगता है कि हम हर समय सेक्सिज्म का सामना करते हैं, न कि केवल पुरुषों के माध्यम से, यहां तक कि महिलाओं से भी. कई बार हम दूसरी महिलाओं के साथ भी ऐसा करते हैं. मुझे लगता है कि पितृसत्तात्मक मानसिकता में स्त्री द्वेष इतना अंतर्निहित है, जिसमें हम सभी डूबे हुए हैं, जिससे आसानी से छुटकारा पाना मुश्किल है.मैं आज भी कभी -कभी इसका सामना करती हूं. यह मुझे परेशान करता है, लेकिन निश्चित रूप से, यह अब पहले की तुलना में बहुत कम है. मेरे चारों तरफ, मैं लोगों को सेक्सिज्म का सामना करते देखती हूं. हर किसी को पता भी नहीं होता कि वे ज्यादातर समय कुछ गलत कह रहे हैं.”

(यह भी पढ़ें: Sherni Review: विद्या बालन की फिल्म डालती है मैन वर्सेज वाइल्ड के साथ पॉलिटिक्स, पावर और सेक्सिज्म के मुद्दों पर रोशनी)

विद्या ने याद किया कि कैसे, जब वह बॉलीवुड में शुरुआत कर रही थीं, तो उन्हें पुरुष एक्टर्स की उपलब्धता के अनुसार अपनी डेट्स को एडजस्ट करने के लिए कहा गया था. वह कहती हैं, "मेरे शुरुआती सालो में, मुझे हमेशा कहा जाता था कि, 'मेल एक्टर ने अपनी डेट्स दी हैं, इसलिए आपको अपनी डेट्स उसके आसपास काम करनी होंगी. कभी-कभी, यह भी मायने नहीं रखता था कि मैं फिल्म में उनसे ज्यादा प्रमुख भूमिका निभा रही हूं."

(Source: HT)

Recommended

Loading...
Share