राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अभिषेक बच्चन को लॉन्च करने में असमर्थ होने के बाद जला दी थी स्क्रिप्ट

By  
on  

फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने एक्टर अभिषेक बच्चन को समझौता एक्सप्रेस नाम की फिल्म में लॉन्च करने की योजना बनाई थी. हालांकि, यह नहीं हो पाया. राकेश ने अपनी आत्मकथा द स्ट्रेंजर इन द मिरर में लिखा है कि उनकी स्क्रिप्ट में अभिषेक एक आतंकवादी की भूमिका निभाने वाले थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, लद्दाख में पहले शेड्यूल की शूटिंग से ठीक पहले, जया बच्चन ने फिल्म निर्माता को यह कहने के लिए बुलाया था कि रिफ्यूजी अभिषेक की पहली फिल्म होगी, समझौता एक्सप्रेस नहीं. राकेश 'बेहद निराश हो गए थे और उन्होंने घोषणा की कि वह कभी समझौता एक्सप्रेस नहीं बनाएंगे. उन्होंने कथित तौर पर स्क्रिप्ट और सभी रीसर्च, लोकेशन पिक्चर, वार्डरॉब ट्रायल्स लिया और उन्हें बारबेक्यू स्टोव पर अपनी छत पर जला दिया. 

(अभिषेक बच्चन की डेब्यू फिल्म 'आखिरी मुगल' में उनके पिता का किरदार निभाने वाले थे दिलीप कुमार; प्रियंका चोपड़ा ने यूं किया दिग्गज अभिनेता को याद)

उन्होंने लिखा है, "मैंने निर्णय (अभिषेक के) को रेशनली समझता हूं. मेरी स्क्रिप्ट में अभिषेक को एक पाकिस्तान स्पॉन्सर्ड टेररिस्ट में दिखाया जाना था, जो कि उनकी पहली फिल्म होती. इस बात के अनाज की इंडियन ऑडियंस अपने हीरो को कैसे देखते हैं ... मैं मदद नहीं कर सकता लेकिन आश्चर्य करता हूं: क्या है अभिषेक जैसी शानदार विरासत वाले अभिनेता के लिए सही लॉन्च पैड?"

अभिषेक ने बाद में राकेश की फिल्म 'दिल्ली -6' में अभिनय किया जो 2009 में रिलीज़ हुई थी. हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रही.

(Source: PTI)

Recommended

Loading...
Share