महाराष्ट्र सरकार 25 जिलों में कोविड प्रतिबंधों में देगी ढील, सिनेमाघरों को दी जाएगी छूट

By  
on  

महाराष्ट्र के लोगों के लिए कुछ अच्छी खबर है क्योंकि राज्य सरकार ने घटते COVID-19 मामलों को देखते हुए कई जिलों में प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार (29 जुलाई) को संवाददाताओं से कहा कि ये छूट राज्य भर के 25 जिलों में लागू होगी. मिली छूट में थिएटर और सिनेमा हॉल शामिल हैं.

उन्होंने एक न्यूज एजेंसी को बताया, 'हमने 25 जिलों में पाबंदियों में ढील देने का फैसला किया है. दुकानों, थिएटरों, सिनेमा हॉल, जिम के कामकाज में छूट दी जाएगी. वेडिंग फंक्शन्स आदि में प्रतिबंध होगा, हम वातानुकूलित हॉल का उपयोग करने से मना करेंगे."

(मध्यप्रदेश में सिने एसोसिएशन ने सिनेमा हॉलों के लिए टैक्स माफ करने की मांग की)

हालांकि, उन्होंने कहा कि रविवार की पाबंदियां जारी रहेंगी और जल्द ही नए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे. टोपे ने कहा, “शनिवार को कुछ सीमा के साथ चीजें खुली रहेंगी, रविवार की पाबंदियां जारी रहेंगी. अगले 2-3 दिनों में विस्तृत दिशानिर्देश जारी जायेंगे. होटलों और दुकानों का समय रात 8-9 बजे तक बढ़ जाएगा. लेकिन उन्हें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उन्हें 50% क्षमता पर काम करने की अनुमति दी जाएगी."

फिलहाल के दिशानिर्देशों के अनुसार, सरकार द्वारा वर्गीकृत आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं में लगे लोगों को लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति है. टोपे के बयान से इसका मतलब है कि जल्द ही थिएटर और सिनेमा हॉल फिर से खुलेंगे और फिल्मों को थिएट्रिकल रूप से रिलीज किया जा सकेगा.

(Source: Twitter)

Recommended

Loading...
Share