PeepingMoon Exclusive: बिग बॉस 14 में नहीं होंगे डबल बेड, ना फिजिकल एक्टिविटी और ना ही प्लेट शेयरिंग; COVID-19 के बीच यह होगा शो का नया फॉर्मेट

By  
on  

बिग बॉस के फैंस का इंतजार अब बस दो हफ्तों में खत्म होने वाला है. बिग बॉस का नया सीजन 3 अक्टूबर से शुरू होने वाला है, जिसे हर बार की तरह सलमान खान होस्ट करते हुए नजर आएंगे. पिछले साल सीजन 13 ने फैंस के बीच अपनी एक अलग ही जगह बनाई थी, जिसकी पॉपुलैरिटी से सभी रिकॉर्ड टूट गए थे. शो के पूरे सीजन में #SidNaaz से #SidRa तक ने कलर्स के चार्ट पर टॉप किया था. जाहिर है, उम्मीदें इस सीजन से भी उतनी ही ज्यादा हैं. हालांकि, यह नहीं भुला जा सकता कि COVID-19 अभी खत्म नहीं हुआ है!

इस महामारी की स्थिति ने हमारे जीने के तरीके को बदल दिया है और इसलिए बीबी 14 घर के अंदर रहने वाले कंटेस्टेंट्स के जीवन को बदल देगा. इसलिए, शो को देखने के लिए खुद को तैयार करें, क्योंकि इस बार शो का फॉर्मेट नया होगा. ऐसे में PeepingMoon.com आपके लिए शो से जुड़े सभी एक्सक्लूसिव अपडेट लाया है:   

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon Exclusive: नेहा शर्मा से एजाज खान तक, यहां देखें 'बिग बॉस 14' के कंटेस्टेंट्स की पूरी लिस्ट)

कोई डबल बेड नहीं: 

PeepingMoon.com को अपने सूत्रों से पता चला है कि “बीबी के इस सीज़न का मुख्य आकर्षण लॉकडाउन होगा. सोशल डिस्टेंसिंग और सफाई से संबंधित हर नियम का पालन घर के अंदर कंटेस्टेंट्स द्वारा किया जाएगा. अन्य पिछले सीजन की तरह इस सीजन कोई डबल शेयरिंग बेड नहीं होगा. साथ ही दो सिंगल बेड के बीच कम से कम 1 मीटर की दूरी होगी. सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ध्यान में रखते हुए बैठने की जगह भी बड़ी होगी. मेकर्स ने आर्ट डिजाइनर्स को सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए घर को कंस्ट्रक्ट करने की हिदायत दी है.

कोई प्लेट शेयरिंग और फिजिकल टास्क नहीं:  

सूत्रों ने आगे कहा है, "शो मे कंटेंस्टेंट्स द्वारा एक-दूसरे के साथ प्लेट्स शेयर नहीं किया जाएगा. हर एक कंटेस्टेंट के पास फ्लैटवेयर का अपना सेट होगा और उन्हें शो के आंत तक उसे जारी रखना होगा (अगर शो से बाहर नहीं हुए तो). इसमें और अधिक चीजों को जोड़ते हुए मेकर्स ने यह फैसला किया है कि शो की शुरुआत के कुछ हफ्तों तक कोई भी ग्रुप टास्क नहीं होगा; और ना ही कोई फिजिकल टेस्ट किया जाएगा. फिलहाल क्रिएटिव टीम्स ने कुछ ऐसे टास्क प्लान किए हैं, जिसमें कंटेस्टेंट एक दूसरे से डायरेक्ट फिजिकल कांटेक्ट में नहीं आएंगे."

हर हफ्ते कंटेस्टेंट्स की होगी मेडिकल टेस्ट:

शो में एंट्री लेने से पहले कंटेस्टेंट्स को अपना कोरोनावायरस टेस्ट कराना होगा, इसके अलावा घर में रहने के दौरान भी टेस्ट किया जाएगा. जाहिर है, पूरे शो में किसी भी तरह की मेडिकल एमरजैंसी से बचने के लिए कंटेस्टेंट्स को हर हफ्ते मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा. दुर्भाग्य से अगर कोई कंटेस्टेंट बीमार पड़ता है, तो उसकी बिग बॉस के घर के अंदर की यात्रा वही समाप्त हो जाएगी.

घर के अंदर मिनी थिएटर, मॉल, एक रेस्तरां कॉर्नर और स्पा: 

बिग बॉस 14 के मेकर्स ने घर के अंदर एक मिनी थियेटर, मॉल, एक रेस्तरां कॉर्नर और स्पा के निर्माण की योजना बनाई है. लॉकडाउन के दौरान, लोगों ने मॉल जाने, फिल्में देखने और बाहर खाने को बहुत मिस किया है. ऐसे में घर के अंदर मौजूद कंटेस्टेंट्स को लक्जरी टास्क के हिस्से के रूप में इन पलों को एन्जॉय करने का का मौका मिलेगा. 

जेल नहीं:

फिलहाल के हालत को देखते हुए, किसी भी कंटेस्टेंट को इस तरह से अलग नहीं किया जाएगा कि उसका स्वास्थ्य नेग्लेक्ट या एफेक्ट हो. 

अगर कोई कंटेस्टेंट बीमार पड़ जाता है तो, चैनल ने पहले ही बैकअप कंटेस्टेंट्स को तैयार रखा है और बिना कोई रुकावट, एक कंटेस्टेंट को दूसरे के साथ रिप्लेस कर दिया जाएगा. 

Recommended

Loading...
Share