Exclusive: नेटफ्लिक्स 'दिल्ली क्राइम' के दूसरे सीजन की राजेश मापुस्कर और तनुज चोपड़ा ने थामी डायरेक्शन की कमान

By  
on  

नेटफ्लिक्स इंडिया की मोस्ट एंटीसिपेटेड सीरीज 'दिल्ली क्राइम' अपने दूसरे सीजन के साथ लौटने के लिए तैयार है. अपने पहले सीजन में 2012 के निर्भया बलात्कार मामले की इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा सीरीज, इस बार एक अलग हाई-प्रोफाइल दिल्ली-आधारित केस को फॉलो करेगी. जबकि मुख्य कलाकारों में शेफाली शाह, रसिका दुगल, आदिल हुसैन, राजेश तैलंग शामिल हैं, जो पहले भाग में भी मौजूद थे. ऐसे में PeepngMoon.com को मिली जानकारी के मुताबिक पहले सीजन को डायरेक्ट करने वाले रिची मेहता इस बार के दूसरे सीजन का हिस्सा नहीं होंगे.

इंडो-कैनेडियन फिल्मेकर मेहता को दूसरे सीजन में सिर्फ एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के तौर पर जोड़ा जाएगा, हालांकि डायरेक्शन की कमान किसी और के हाथ में होगी. प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट के करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 'वेंटिलेटर' फेम नेशनल अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर राजेश मापुस्कर को इसके डायरेक्शन के लिए चुना किया गया है. 'मुन्नाभाई' सीरीज और '3 इडियट' में राजकुमार हीरानी को असिस्ट करने वाले डायरेक्टर ने 'फरारी की सवारी' से अपना डायरेक्शनल डेब्यू किया था. वह शो में डायरेक्टोरियल क्रेडिट कनाडा के फिल्म फिल्ममेकर तनुज चोपड़ा के साथ साझा करेंगे, जो पॉपुलर तौर रूप से क्रैकिंग, एमोशनल ड्रामा, 'पंचिंग एट द सन' (2006) को डायरेक्ट करने के लिए जाने जाते हैं.

(यह भी पढ़ें: Exclusive: शरमन जोशी ने साइन की अब्बास-मस्तान की साइकोलॉजिकल वेब सीरीज 'पेंटहाउस', नेटफ्लिक्स पर होगा प्रीमियर)

दिल्ली क्राइम में 2012 के बलात्कार मामले की संवेदनशील कहानी को अच्छी तरह से दिखाने के लिए खूब सराहा गया था. हालांकि, दूसरे सीरीज किस कहानी पर आधारित होगी यह साफ तौर पर पता नहीं चल पाया है. हालांकि, कयास लगाए जा रहे हैं कि यह 2006 के नोएडा सीरियल किलिंग जिसे निठारी कांड के नाम से भी जाना जाता है पर भी हो सकती है. सीरीज का दूसरा भाग स्पष्ट रूप से 2005-06 में नोएडा में हुए निठारी में हुए सीरियल मर्डर पर केंद्रित होगा. बता दें कि उस दौरान पुलिस द्वारा जांच किये जाने पर कुल 17 लोगों के हत्या की जाने की पुष्टि हुई थी, जिसमे 11 लड़कियां थीं. 

सीरीज के दूसरे सीजन की शूटिंग जनवरी में शुरू हुई थी, जिसका केवल आखिरी शेड्यूल बाकी होने की बात कही जा रही है, जिसे लॉकडाउन खत्म होने के बाद पूरा किया जायेगा. नेटफ्लिक्स द्वारा अगले साल की शुरुआत में इस नए सीजन को रिलीज करने की उम्मीद है.  

(Transcripted By: Nutan Singh)

Recommended

Loading...
Share