PeepingMoon Exclusive: अक्षय कुमार की अगुवाई के बाद, बॉलीवुड और टीवी स्टार्स ने शूटिंग पर लौटने को लेकर दिखाई उत्सुकता

By  
on  

बॉलीवुड के सुपरस्टार को ऐसे ही खिलाड़ी के नाम से नहीं जाना जाता, एक्टर द्वारा किये जाने वाले साहस भरे कामों की वजह से उन्हें यह नाम मिला है. अक्सर चुनावतियों का सामना करने के लिए तैयार अक्षय ने हाल ही में एक ऐड की शूटिंग पूरी की है. ऐसे में उनकी ईद रिलीज कॉमेडी-हॉरर फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब', डिज्नी हॉटस्टार के माध्यम से ओटीटी पर आ रही है. साथ ही साल की मोस्ट अवेटेड अक्षय की कॉप ड्रामा 'सूर्यवंशी', लॉकडाउन खत्म होने के तुरंत बाद अपने थिएट्रिकल रिलीज के लिए तैयार है.

इस बीच, सुपरस्टार ने आर.बाल्की के साथ सरकार के लिए एक ऐड फिल्म की शूटिंग की, जो पोस्ट-लॉकडाउन की जिम्मेदारियों के बारे में लोगों में  जागरूकता फैलाएगी. साथ ही एक्टर ने हाल ही में डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से डॉलर ब्रांड की नयी आइडेंटिटी से पर्दा उठाया था, जिसमे सोशल डिस्टन्सिंग का पूरी तरह से पालन किया गया था. आपको बता दें कि यह ऐड शूट किसी भी फिल्म पर्सनालिटी द्वारा घर से बाहर किया गया पहला शूट है. हालांकि, कोरोना संकट के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से सभी सितारें 25 मार्च से अपने घरों के अंदर रहने को मजबूर हैं.

अक्षय द्वारा पूरी सुरक्षा के बीच शूट किये जाने के बाद से फिल्म इंडस्ट्री से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक से जुड़े सभी स्टार्स बेहद उत्साहित हैं. बल्कि ने इसपर कहा है, "हमें काम पर वापस जाने की जरूरत है लेकिन अपनी सुरक्षा और दूसरों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी चाहिए. सोशल डिस्टन्सिंग, आउटडोर सेट को सेनीटाइज,  कीटाणुनाशक स्क्रीन का उपयोग, मास्क और अन्य चीजों के हमें कुछ मिनटों की सावधानियों के साथ शूटिंग करने की आदत हो गई. कम से कम क्रू और सख्त प्रोटोकॉल के बावजूद, हमने पाया कि हम इसे बहुत आसानी से कर सकते हैं." ऐसे में यह अब अन्य लोगों को प्रेरित कर रहा है, काम पर लॉकडाउन के बाद वापस आने के लिए. इसपर PeepingMoon.com को बॉलीवुड और टीवी की दुनिया के सेलेब्स की प्रतिक्रियाएं मिली हैं.

(यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार के साथ ऐड कैंपेन करने पर बोले डायरेक्टर आर बाल्की, कहा- 'लॉकडाउन के बाद लोगों को उनकी जिम्मेदारियों के बारे में अवगत कराएगा')

फरहाद सामजी, स्क्रीनराइटर और डायरेक्टर 

हम सभी शूटिंग के लिए उत्सुक हैं, हां, लेकिन सुरक्षा को पहली प्राथमिकता के रूप में रखना है. और यह सब सरकार के दिशा-निर्देशों और एहतियाती उपायों पर निर्भर करता है.

विवेक अग्निहोत्री, डायरेक्टर 

मैं चाहता हूं कि इंडस्ट्री जल्द से जल्द खुले. मैं सभी एसोसिएशन और दिहाड़ी मजदूरों के साथ काम कर रहा हूं और हम इसे जल्द से जल्द बनाने की कोशिश कर रहे हैं. मैं विभिन्न सरकारी एजेंसियों से भी बात कर रहा हूं, लेकिन किसी भी परिस्थिति में मैं नहीं चाहता कि कोई जीवन खतरे में पड़े या किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो. कोरोना एक अज्ञात क्षेत्र है, फिल्म या टीवी सीरीज या फिर वेब सीरीज को निरंतर आधार पर शूट करना एक बड़ी चुनौती है. कई फैक्टर्स हैं जिन्हे ध्यान में रखा जाना चाहिए. मैं कुछ और करने से पहले सावधानी में विश्वास करता हूं.

मुकेश छाबड़ा, कास्टिंग डायरेक्टर, फिल्म मेकर और एक्टर 

पहली बात जो हम सभी को सोचनी है वो है सुरक्षा. हमें ज्यादा से ज्यादा सेटों पर स्वच्छता को लेकर एक कवायद बनाने की जरुरत होगी. हाथ सैनिटाइज़र के कई स्टेशन रहें और हर समय सुरक्षा गियर पहनें. यह साफ़ तौर पर एक चुनौती होगी, लेकिन हमें इसके आसपास काम करने की जरुरत होगी. अभी मैं कास्टिंग फिर से शुरू करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, शूटिंग बड़े स्टेज पर होगी. कास्टिंग घर से #gharbaithekaroauditions.

अभिषेक बनर्जी, कास्टिंग डायरेक्टर और एक्टर 

मैं सभी की तरह धैर्यपूर्वक तरीके से इंतजार कर रहा हूं. लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम स्वस्थ वातावरण में काम कर रहे हैं. हमें सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए और अपनी शूटिंग फिर से शुरू करनी चाहिए. मुझे यकीन है कि चीजे चलती रहेंगी और हम फिर से शूटिंग शुरू करने के तरीके खोजने का प्रबंधन करेंगे. अच्छे की उम्मीद है, मैं असल में उत्साहित हूं. 

चंकी पांडे, एक्टर 

अब हम सभी को सावधान रहने की जरूरत है. इसके अलावा, स्वच्छता के नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है. अपनी गलतियों से सीखना बहुत जरूरी है. ध्यान कम से कम लोगों के साथ शूटिंग पर होनी चाहिए, क्रू मेंबर्स के सदस्यों की जांच होनी चाहिए और स्वच्छता पर ध्यान होना चाहिए.

राजन शाही, टीवी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर 

हम (टीवी फ्रटर्निटी) ने दिशा-निर्देश प्रस्तावित किए हैं, लेकिन इन्हें अभी तक मंजूरी नहीं दी गई है. जब भी कोई आधिकारिक गो-फॉरवर्ड गाइडलाइन आती है, और सरकार फैसला करती है, तो प्रोड्यूसर्स निर्णय लेंगे और भविष्य में कार्रवाई के बारे में बात करेंगे. अभी टीवी सीरियलों के लिए, शूटिंग की अनुमति नहीं मिली है.

कृतिका कामरा, टीवी और फिल्म एक्ट्रेस 

मैं शूटिंग पर वापस आने के लिए उत्सुक हूं. हम आगे सभी दिशानिर्देशों के आने का इंतजार कर रहे हैं.  मुझे लगता है कि शूटिंग जल्दी शुरू होने वाली है. मैं सभी को सुरक्षा के उपाय और सेट पर सुरक्षित पर्यावरण बनाने के काम को करते हुए देखकर बहुत खुश हो. सेट पर कम लोगों को रखने की कोशिश सभी एक्टर्स, डायरेक्टर और कास्टिंग डायरेक्टर्स कर रहे हैं. तो हम अभी भी इन सभी चीजों का पता लगा रहे हैं. सभी स्थिति की गंभीरता को जानते हैं और सभी सेफ रहना चाहते हैं. यह एक ऐसी चीज है जिसके साथ हम सभी कमिटेड है.

रवि दुबे, टीवी एक्टर और रियलिटी शो होस्ट

हम कभी तैयार नहीं हो सकते.  हमेशा एक नया सामान्य होता है जो हमारे रास्ते में आता है. दो-तीन महीने पहले सब कुछ एक अलग यूनिवर्स में था और अब हम एक अल्टीमेट रियलिटी में हैं. गले लगाना और किस करना करुणा के भाव थे, लेकिन एक दूसरे से अब दूरी बनाये रखना देखभाल का नया एक्सप्रेशन है. दुनिया अभी भी चल रही है और एक समय के बाद, आपको फ्लो के साथ जाना होगा. जब तक हमें लगता है कि यह असंभव है, तब तक यह असंभव होगा. हमें अपने शूट पर एक नया नार्मल वर्क बनाना होगा.

सरगुन मेहता, टीवी और पंजाबी फिल्म एक्ट्रेस 

मेरा मानना है कि अगर आप कुछ करना चाहते हैं, तो आप इसे करने का एक तरीका खोज लेते हैं. हमारे पास बहुत सारा क्रू, क्योंकि हम ऐसा कर सकते थे. लेकिन अब जरुरत इतने ही स्टाफ सेट्स पर मौजूद होंगे. हम कम संसाधनों को बर्बाद करेंगे, कम समय बर्बाद होगा, और बेहतर प्रोडक्ट लेकर आएंगे. रोने की जगह आप कुछ अच्छा लेकर आएंगे, जैसे "अब कैसे होगा सब?" जाहिर है, एक छोटे क्रू के साथ शूट करना संभव होगा. लेकिन कुछ क्रू की वजह परेशानी दैनिक वेतन पर काम करने वालों को होगी. उनके लिए काम की अचानक कमी होगी. एक व्यक्ति से अधिकतम काम प्राप्त करना समय की आवश्यकता होगी.

निकितिन धीर, टीवी और फिल्म एक्टर 

वे (अक्षय कुमार और आर बाल्की) बुद्धिमान लोग हैं और चांस लेने वाले नहीं हैं.  क्या होने जा रहा है? मैं किसी और की तरह ही क्लूलेस हूं. जो लोग ज़िम्मेदार हैं वे सही निर्णय लेंगे. एक्टर के रूप में हमें सोशल डिस्टन्सिंग बनाए रखनी होगी और माहौल असल में अलग होने वाला है. मुझे यकीन है कि हम सभी वापस लौटेंगे और चीजें नार्मल होंगी. अभी थोड़ा समय लगेगा.

एमी पटेल, सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट

इस समय अपने घर पर हैं. लेकिन जल्द ही सभी संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार देखभाल के साथ काम करेंगे. दुनिया अभी भी खड़ी नहीं हो सकती है, इसलिए हमें नए सुरक्षा उपायों को अपनाना चाहिए.

आकांशा कपूर, टीवी आर्टिस्ट के लिए सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट

मुझे लगता है कि अधिक सावधानी के साथ हम इसमें शामिल लोगों को कम करने जा रहे हैं. ऐसे में सेट्स पर सिर्फ वही लोग रहेंगे, जहां उनकी असल में जरुरत होगी. शूटिंग की प्लानिंग वैसे ही हो सकती है जैसे प्लानिंग के लिए मीटिंग की जरूरत नहीं होती.

तरण आदर्श, ट्रेड एनालिस्ट

फिल्म इंडस्ट्री ने सरकार को क्या करें और क्या न करें की लिस्ट सबमिट की है. इसके लिए सरकार हमारे पास लौटेंगे. यह कहना जल्दबाजी  होगी लेकिन कुछ चीजें जरूर होंगी, जैसे कि सेट पर सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजिंग और डॉक्टर का होना. अब आप सेट पर कम क्रू मेंबर्स को देखेंगे. अब तक कोई फिल्म्स शुरू नहीं हुईं हैं, ना पोस्ट-प्रोडक्शन काम फिर से शुरू शुरू हुआ है, इसलिए यह प्रतीक्षा करने की स्थिति है.

अतुल मोहन, ट्रेड एनालिस्ट

मुझे लगता है कि वीडियो में अक्षय कुमार और आर बाल्की द्वारा दिखाई चीजे सभी को फॉलो करना होगा. इस तरह से छोटे क्रू मेंबर्स के साथ और सभी सावधानियों के साथ चीजे होने वाली है. सभी को FWICE द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करना होगा जब तक कि यह सब खत्म न हो जाए और हम वापस सामान्य हो जाएं.

(Transcripted By: Nutan Singh)

Recommended

Loading...
Share