Exclusive: साल 1991 में शांतिप्रिया ने किया था फिल्म 'सौगंध' से अक्षय कुमार के साथ डेब्यू, अब करना चाहतीं हैं 'बिग बॉस 14' से कमबैक !

By  
on  

शांतिप्रिया ने साल 1991 अक्षय कुमार की फिल्म 'सौगंध' के जरिए फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. फिल्म सौगंध के जरिए सिर्फ शांतिप्रिया ने ही डेब्यू नहीं किया था, बल्कि ये अक्षय कुमार की भी पहली फिल्म थी. जिसके बाद उन्होंने मिथुन की भी कई फिल्मों में काम किया. फिर शांतिप्रिया ने 1992 में अभिनेता सिद्धार्थ रे (वी। शांताराम के पोते) से शादी करने के बाद फ़िल्में छोड़ दीं. अफसोस की बात ये थी कि साल 2004 में शांतिप्रिया के पति दिल का दौरा पड़ने से 40 पर निधन हो गया और दो बेटों के साथ शांतिप्रिया को अकेला छोड़ दिया. पति की मौत के बाद परिवार का सारा भार शांति प्रिया के कंधों पर आ गया. लेकिन पति के गम और बच्चों की जिम्मेदारियों ने शांतिप्रिया को झुकने नहीं दिया. वहीं अब इतने सालों बाद उम्मीद है कि एक्ट्रेस शांतिप्रिया रियलिटी शो बिग बॉस 14 से कमबैक करेंगी. शांतिप्रिया ने PeepingMoon.com से खास बातचीत में कई मुद्दों को लेकर बातचीत की. 

सवाल- क्या ये सच है कि आप बिग बॉस के सीजन 14 से कमबैक करने वाले हैं?
जवाब- मैं वापसी तो करने वाली हूं ये तो सच है लेकिन बिग बॉस-14 के बारे में मुझे कुछ पता नहीं. ये चैनल पर निर्भर करता है. फिलहाल मैं यही आशा कर रही हूं कि मैं इस मामले में खुशकिस्मत रहूं. मुझे शो बहुत पसंद है और मुझे शो का हिस्सा बनने की बहुत खुशी होगी.ये एक शानदार मंच है जहां मैं अपनी जिंदगी को सबके सामने रख सकती हूं और मेरी जिंदगी में फिर चाहे वो निजी बातें हों या फिर प्रोफेशनल बहुत कुछ बताने को है. मेरे लिए धमाल लम्हा होगा अगर मैं बिग बॉस के घर का हिस्सा बनती हूं.

सवाल- तो क्या आप 24 घंटे 150 कैमरे की निगरानी में रहने को तैयार हैं?
जवाब- बिलकुल, क्यों नहीं? वैसे भी मीडिया कहां छोड़ता है आजकल ? सिर्फ घर पर कैमरा नहीं है. मगर आज का मीडिया मुझे पहचानता तक नहीं. मैं ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन बिलकुल अलग हूं. मुझे खुशी होगी 150 कैमरों की निगरानी में रहकर.

Recommended Read: Birthday Tribute: 'चुरा लिया है तुमने' से लेकर 'ये शाम मस्तानी' तक, आज भी लोगों की प्ले लिस्ट में रहते है आर डी बर्मन के ये सदाबहार गाने

सवाल- आप खुद को कैसे तैयार कर रही हैं?
जवाब- सच कहूं तो ये लॉकडाउन मुझे तैयार कर रहा है. एक तो हाउस अरेस्ट और दूसरा आज की जनरेशन के मेरे दो बेटों के साथ रोजाना डील करना बहुत कुछ सीख गई हूं.

सवाल- आपको बिग बॉस 14 में आने के लिए किसने प्रेरित किया?
जवाब- मैं पिछले बिग बॉस में एंट्री करने की प्लानिंग कर रही थी....लेकिन फिर मैंने ये विचार छोड़ दिया...लेकिन लॉकडाउन के अनुभव करने के बाद मुझे लगा की 'बिग बॉस' करने में मजा आएगा और जब करना ही है तो इसी साल क्यों नहीं. मेरे बेटे, एक 21 और दूसरा 26 साल का है...दोनों खुश हैं. वे तीन महीने की आजादी चाहते हैं. मेरे बच्चों ने मुझसे कहा कि अब वह अडल्ट है और वो अपनी जिम्मेदारी निभा सकते हैं. तो इसलिए मैं अपने काम पर अब वापस लौट जाउ और अपने टैलेंट का इस्तेमाल करूं.

सवाल- फिल्म सौगंध के बाद आपने फिल्मों में काम करना क्यों बंद कर दिया ? 
जवाब- सभी को मेरी सलाह है, प्यार में मत पड़ो; और अगर आप प्यार में पड़ जाते हैं, तो काम को छोड़ना नहीं चाहिए.  मुझे अपने को-स्टार सिद्धार्थ से प्यार हो गया...हमारी शादी हुई .. यह बंगाली महाराष्ट्रीयन परिवार में हुई दक्षिण भारतीय शादी की तरह थी. मैं लॉस्ट हो गई थी.  मुझे नहीं पता था कि घर कैसे चलाते है. मैं शूटिंग करती थी और घर आती था...मैं घर का काम नहीं जानती थी..इसलिए मैंने अपनी शादी शुदा जीवन में एडजस्ट करने के लिए फिल्मी दुनिया से अलविदा कह दिया. इसका कारण ये था कि मैं  अपनी शादी को अपना बेस्ट देना चाहती थी. 

सवाल- तो ये आपका फैसला था? परिवार का कोई दबाव नहीं था?
जवाब - यह मेरा फैसला था. मेरी सास ने मुझे बताया कि घर की देखभाल मेरी जिम्मेदारी थी. वहीं मेरी मां मेरे बच्चों की केयर करने के लिए नहीं थी. जब मैं शूटिंग से घर पहुंच ती थी तब बच्चे अकेले हो जाते थे. इसलिए मैंने पीछे हटने का फैसला किया. मेरे पति ने मुझसे कहा कि अगर मैं चाहती हूं तो काम करना जारी रखूं. लेकिन मैं एक साथ घर और करियर को मैनेज नहीं कर पाई.


सवाल- क्या आप अपने किसी बॉलीवुड को-स्टार के कॉन्टैक्ट में हैं ?
जवाब- मैं हाल ही में राहुल रॉय से मिली थी. और दो या तीन साल पहले मैं अक्षय कुमार से मिला थी. मुझे कभी भी फिमेल एक्ट्रेस के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका नहीं मिला क्योकिं मैंने हमेशा एकल अभिनेत्री फिल्मों का हिस्सा रही थी. एक फिल्म मैंने जूही चावला के साथ की थी...लेकिन हमारे साथ में सीन्स कम थे.

सवाल- आप अक्षय की पहली हीरोइन थीं ...
जवाब- मुझे उनपर पर गर्व है...मैं बहुत खुश हूं कि मैं उनकी पहली को-स्टार थी. उनकी सफलता को देखने के बाद, मैंने सोचा कि- शांति तूने क्या किया? पर ठीक है. जो आपके भाग्य में होता है वहीं होता हैं. 

सवाल- क्या आप डिप्रेशन में चली गईं थीं ?
जवाब- हां, एक टाइम था वो भी...मैं एक सफल एक्ट्रेस थी...और मैंने अपने करियर से एक कदम पीछे ले लिया था. फिर मैंने अपने पति को खो दिया और बिना पिता के अपने बच्चों की परवरिश की...सभी ने कहा, "हम आपके लिए हैं.' लेकिन कोई भी आगे नहीं आया...इंडस्ट्री को यह भी नहीं पता कि मैं मुंबई में रहता हूं या चेन्नई में...सिद्धार्थ के निधन पर शोक प्रकट करने के लिए किसी ने भी मुझसे संपर्क नहीं किया...रेणुका शहाणे और पद्मिनी कोल्हापुरे को छोड़कर. पद्मिनी मेरे पति की पहली कोस्टार थी. दोनों ने फिल्म 'थोड़ी सी बेवाफाई'  में साथ काम किया था. रेणुका ने उनके द्वारा निर्मित धारावाहिक में मुख्य भूमिका निभाई. 

सवाल- अपने बेटो के बारे में बताएं ?
जवाब- मेरे दोनों बच्चे फिल्म इंडस्ट्री में ही काम कर रहे हैं. बड़ा बेटा एक मॉडल है और छोटा एक लेखक है.

सवाल- आपके पति सिद्धार्थ..वी. शांताराम के पोते थे. निधन के बाद उनके परिवार ने आपका समर्थन नहीं किया? आप इतने सालों से कहां गायब थी ?
जवाब - मैं मुंबई में ही थीं. मुझे अपने बच्चों का ख्याल रखना था. इसमें किसी ने कोइ सपोर्ट नहीं किया. मुझे नहीं पता ये इतने साल कैसे निकले मैंने ये सब कैसे किया...मैं खुद डिप्रेशन में थी. आप अब प्रार्थना करें कि मैं बिग बॉस 14 से कमबैक कर सकूं.

(Transcript By: Varsha Dixit) 

Recommended

Loading...
Share