PeepingMoon Exclusive: बॉबी देओल ने 'क्लास ऑफ 83' में सॉल्ट एंड पेपर लुक वाली भूमिका निभाने पर कहा- 'मुझे एक एक्टर के रूप में स्थापित करने वाली भूमिका की तलाश थी'

By  
on  

बॉलीवुड स्टार बॉबी देओल उन एक्टर्स में से एक हैं, जिन्होंने 90 के दशक में सभी पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी. यह कहना गलत नहीं होगा कि वह बॉलीवुड के चार्मिंग सोल्जर हैं. ऐसे में अब, जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में क्वार्टर-सेंचुरी पूरी कर ली है, तो 51 वर्षीय एक्टर अतुल सभरवाल की नेटफ्लिक्स फिल्म क्लास ऑफ 83 में डीन विजय सिंह का किरदार निभाने के लिए तैयार हैं. दिलचस्प बात यह है कि उनके किरदार का नाम और  उनका असल नाम (विजय सिंह) एक ही है. फिल्म की रिलीज से पहले, बॉबी ने अपने क्लास ऑफ '83 के को-स्टार हितेश भोजराज, समीर परांजपे और भूपेंद्र जादावत के साथ PeepingMoon.com के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बातचीत की है. 

एक अनुभवी एक्टर होने के नाते यंग एक्टर्स के साथ काम करने की बात पर बॉबी ने कहा है, "मेरे लिए मेरी उम्र का किरदार निभाना रोमांचक था. यह उन सभी से अलग है, जो मैंने अब तक अपने करियर में किया है. मैंने जो कुछ भी किया वह सब ग्लैमर से भरपूर था. यह पहला मौका है, जब बतौर एक्टर मैंने किरदार निभाने को एन्जॉय किया है. यह कुछ ऐसा था जिसकी मुझे हमेशा तलाश थी. डीन विजय सिंह एक ऐसा व्यक्ति है जो वीर होने के साथ-साथ कमजोर भी है. यही बात उसे भरोसेमंद बनाती है."

(यह भी पढ़ें: एनकाउंटर किलिंग की कहानी है बॉबी देओल की 'क्लास ऑफ़ 83' की, नेटफ्लिक्स की फिल्म का ट्रेलर हुआ जारी )

आगे बॉबी कहते हैं, "इन सभी वर्षों में मैं कुछ इस तरह की तलाश में था और जिस दिन मुझे क्लास ऑफ 83 की पेशकश की गई जो कि नेटफ्लिक्स पर शाहरुख खान-गौरी खान और गौरव वर्मा प्रोडक्शन है, तब मुझे उम्मीद थी कि स्क्रिप्ट अच्छी है. और जब मैंने इसे पढ़ा, तो मैंने इसे नहीं जाने देने का फैसला किया.उस समय, मुझे लगा कि एक एक्टर के रूप में मुझमें बदलाव लाएगा, जिस तरह से लोग मुझे देखते हैं और उम्मीद करते हैं, उस तरह से लोग मुझे गंभीरता से लेंगे और आगे और अवसर देने के लिए मुझ पर अधिक विश्वास रखेंगे. यही वह चीज है जो एक एक्टर चाहता है. लेकिन इंडस्ट्री में, आपको एक फिक्सड इमेज मिलती है और भूमिकाएं इस पर निर्भर होती हैं. यह वह जगह नहीं है जहां आप खुद को एक ग्लैमरस व्यक्ति से ज्यादा एक एक्टर के रूप में चित्रित कर सकते हैं."

बॉबी 'क्लास ऑफ 83 के साथ अपना वेब डेब्यू कर रहे हैं. ऐसे में एक्टर ने बताया कि किस चीज ने उन्हें  हुसैन जैदी के उपन्यास पर आधारित फिल्म साइन करने के लिए प्रेरित किया, जिसमे उनका सॉल्ट एंड पेपर होने वाला है, इसपर बॉबी ने कहा, "मैं अपने पूरे करियर में इस तरह के किरदार को ढूंढ रहा था, जिसे मैं एक एक्टर के रूप में निभाऊं. मैं अपने बारे में लोगों की विचार प्रक्रिया को ढालने की कोशिश कर रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म ने उसके साथ न्याय किया है."

नीचे देखें इंटरव्यू:

Recommended

Loading...
Share