PeepingMoon Exclusive: पंकज त्रिपाठी ने अपने 'मिर्जापुर 2' के किरदार कालीन भैया में डाला है अपना रस, कहा- 'कोई और एक्टर ऐसा नहीं कर सकता था'

By  
on  

बिहार के गोपालगंज के एक गांव से आने वाले पंकज त्रिपाठी का नाम आज की तारीख में किसी परिचय का मुहताज नहीं है. लेकिन आज से 16 साल पहले जब उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, तब चीजें ऐसी नहीं थीं. बता दे कि एक्टर फिलहाल अपने अमेजन प्राइम वीडियो सीरीज 'मिर्जापुर 2' में दबंग कालीन भैया की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, जो पूर्वांचल के बिहार पर अपने गुनाहों का साम्राज्य चलता है.

PeepingMoon.com के साथ एक एक्सक्लूसिव बातचीत में, पंकज ने कालीन भैया की अपनी भूमिका के बारे में बात की है, साथ ही बताया है कि क्यों कोई अन्य एक्टर इस किरदार को उनसे बेहतर नहीं निभा सकता, जो एक क्रूर लेकिन बुद्धिमान डॉन होता है. बिहार के गोपालगंज से ताल्लुक रखने वाले पंकज राजनीतिक सांठगांठ और बाहुबली संस्कृति को अच्छी तरह समझते हैं. इसी बारे में वह कहते हैं, "मेरे लिए कालीन भैया का किरदार निभाना बहुत आसान था क्योंकि मैं ऐसे लोगों को जानता हूं, उन्हें देखा है, उनके साथ ही पढाई भी किया है. उसी समय, मुझे अपने निर्देशक पर अटूट विश्वास था इसलिए मैंने उनसे कहा था कि मैं वैसा ही करूंगा जैसा आप मुझसे कराना चाहते हैं."

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon Exclusive: 'मिर्जापुर' के अभी कई और पार्ट बन सकते है, वेब सीरीज में बहुत है पोटेंशियल: हर्षिता गौर)

उन्होंने आगे कहा, "यह कहते हुए कि, अनजाने में, कई बार एक एक्टर की पर्सनालिटी कहीं न कहीं किरदार में झलकती है, भले ही वह निगेटिव हो या फिर पॉजिटिव हो. इसलिए, मैंने अपना इनपुट किरदार में डाला है क्योंकि मैं उसी जमीं से ताल्लुक रखता हूं, मैं किरदार में अपना रस जोड़ता हूं. अगर कोई और एक्टर इसे निभाता तो वो इन रस को नहीं जोड़ पाता."

पंकज, जो असल जीवन में अहिंसा का प्रचार करते हैं, का दावा है कि वह कालीन भैया के किरदार में जरुरी मानवीय पक्ष लाने में कामयाब रहे हैं. इस बारे में एक्टर कहते हैं, "इस दुनिया में कुछ भी ब्लैक एंड वाइट नहीं है. यह एक ग्रे स्पेस है और ऐसा ही कालीन भैया है."

यह बात सभी जानते हैं कि मिर्जापुर सीज़न 1, 2018 में रिलीज हुई थी और तब से इस शो को लेकर दर्शकों में उत्साह है. इस वेब शो की कहानी भ्रष्टाचार, अपराध, शासन की विफलता, माफिया डॉन्स के शासन और गैंग वॉर के इर्द गिर्द घूमती है. शो में पंकज के अलावा, दिव्येंदु शर्मा, रसिका दुगल, श्वेता त्रिपाठी और अली फज़ल भी अहम भूमिकाओं में हैं.

वहीं, नए सीजन की शुरुआत वहां से होती है, जहां से पहला सीजन खत्म हुआ था. इस बार आपको गुड्डू पंडित और मुन्ना भैया के बीच मिर्जापुर का राजा बनने की लड़ाई जारी रखते हुए देखने मिलेगा. शो का इस 23 अक्टूबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर प्रीमियर हो रहा है.

(Transcripted By: Nutan Singh)

Recommended

Loading...
Share