PeepingMoon Exclusive: 'सीरीज में मोदी जी के सीएम से लेकर पीएम बनने तक के सफर के हर पहलू को दिखाने की कोशिश की है': 'मोदी: सीजन 2' डायरेक्टर उमेश शुक्ला

By  
on  

कुछ डायरेक्टर खुद को किसी खास तरह की कहानियों में बांध कर नहीं रखते. 'ओह माय गॉड' और '102 नॉट आउट' बनाने वाले निर्देशक उमेश शुक्ला ने हमेशा अपनी कहानियों में नयापन और ताज़गी पेश की है. अब वो तैयार हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ज़िन्दगी पर बनाई अपनी वेब सीरीज़  'मोदी सीजन 2: सीएम टू पीएम' के साथ. पीपिंगमून से एक्सक्लूसिव बातचीत में उमेश ने अपने प्रोजेक्ट्स के साथ बताई कुछ खास बातें

सवाल- अपनी पहली फ़िल्म ओह माय गॉड से ही आपने उम्मीदें जगा दीं थीं. अपने अब तक सफर को कैसे देखते हैं ?
जवाब- मेरा शुरू से लेकर अब तक का सफर बहुत इंटरेस्टिंग रहा है. मैंने अमिताभ बच्चन जी और ऋषि कपूर जी के साथ'102 नॉट आउट' भी बनाई. लोगों को यह फिल्म भी काफी पसंद आई. और अब जो मेरी सीरीज आ रही है यह बहुत इंस्पायरिंग है. मैंने किशोर मकवाना जी की एक किताब पढ़ी थी जो मुझे बहुत अच्छी लगी थी उसके बाद मुझे लगा कि यह ऐसा कंटेंट है जो लोगों के पास पहुंचना चाहिए. बहुत इंस्पिरेशनल बुक थी. मुझे लगा यह इंस्पिरेशनल कहानी लोगों को भी बतानी चाहिए. मेरा हमेशा एक ही उद्देश्य रहा है कि अच्छी चीजें बनाओ जिससे लोगों को मोटिवेशन मिले. 

Recommended Read: PeepingMoon Exclusive: 'मैं संजय लीला भंसाली की फिल्म की हीरोइन बनना चाहती हूं, ये मेरा ड्रीम है' - 'ट्विस्टेड 3' फेम प्रिया बनर्जी

सवाल- आपकी पीएम नरेंद्र मोदी की लाइफ पर आधारित वेब सीरीज 'मोदी: सीएम टू पीएम' सीजन 2  का ट्रेलर लोगों का काफी पसंद आया. 12 नवम्बर को रिलीज हो रही है. सीरीज में मोदी जी की सिर्फ पॉजिटिव साइड ही देखने को मिलेगी या हर पहलुओं को दिखाया गया है ?
जवाब- आप इस सीरीज में हर पहलुओं को देखेंगे. इसमें गोधरा कांड भी है, वह सब चीजें हैं जो लोगों को जानना चाहिए. उन पर जब एसआईटी की जांच बिठाई गई थी, वह सारी चीजें हमने इस सीरीज में दिखाई हैं. हमने पूरा गोधरा कांड शूट किया है. मोदी जी ने कैसे एक सीएम के तौर पर गुजरात में कैसे काम किया था और कैसे वह उस वक्त से बाहर निकले थे वह सब चीजें हमने इस सीरीज में दर्शाई हैं. सीजन वन में हमने मोदी जी के चाइल्डहुड से लेकर सीएम बनने तक की जर्नी दिखाई थी और अब सीजन 2 में सीएम से लेकर पीएम तक की जर्नी दिखाई है.

सवाल- लॉकडाउन से ठीक पहले आपने अपनी  फैमिली कॉमेडी फिल्म 'आंख मिचौली' की शूटिंग पूरी की. इस फिल्म के बारे में बताइये ?
जवाब-  यह रोमांटिक पारिवारिक कॉमेडी फिल्म हैं, जिसमें पारिवारिक मूल्यों को भी दिखाया गया है. ये फिल्म पारिवारिक मूल्यों पर आधारित है. फिल्म में गुड फैमिली वैल्यूज के साथ कॉमेडी का कॉन्बिनेशन दिखाया गया है. मुझे ऐसा लगता है लॉकडाउन के दौरान इतना डार्क कंटेंट दिखाया जा रहा था कि जिसको फैमिली के साथ देखना पॉसिबल नहीं था. अभी एक सही टाइम है कि लोग फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करें और साथ में अच्छी फैमिली मूवीज देखें और उसको एंजॉय करें. 

सवाल- आप वकील उज्ज्वल निकम की बायोपिक बनाने वाले है. क्या फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी हो गई. कब तक शुरू होगा फिल्म पर काम ?
जवाब- हां, मेरा अगला प्रोजेक्ट वकील उज्ज्वल निकम पर है. फिल्म की कहानी लगभग फाइनल हो चुकी है और मैं जल्द ही एक्टर्स से संपर्क करना शुरू कर दूंगा. जल्द ही प्रोजेक्ट से जुड़े एक्टर्स की अनाउंसमेंट हो जाएगी. मैं इस प्रोजेक्ट को लेकर बहुत उत्साहित हूं.

सवाल- ऋषि कपूर जी के साथ आपने दो फिल्में बनाईं. आल इज़ वेल और 102 नॉट आउट. ऋषि सर के साथ जुड़ा कोई खास किस्सा जो आपको हमेशा याद रहेगा. 
जवाब- ऋषि जी के साथ काफी किस्से हैं. हमारा सिर्फ एक एक्टर और डायरेक्टर का रिलेशन नहीं था. हमारा रिलेशन इससे काफी ऊपर था. हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे. वह मेरे बड़े भाई की तरह थे और मेरी फैमिली की तरफ थे. उनके बारे में सबसे अच्छी बात यह थी कि वह एक जिंदादिल इंसान थे. वो टाइम के साथ जीते थे. उनको नई नई चीजें का बहुत शौक था. उनके अंदर हर चीज को लेकर जानने की इच्छा रहती थी. मेरे पास शब्द नहीं है कि मैं उनके बारे में क्या बोलूं लेकिन हां वह एक बहुत बेहतरीन इंसान थे. 

सवाल - लॉकडाउन के दौरान कौन सी सीरीज आपको सबसे ज्यादा पसंद आई ?
जवाब- हाल ही में रिलीज हुई 'स्कैम 1992' प्लीज मुझे बहुत अच्छी लगी. सीरीज में जितने एक्टर्स थे सब ने बहुत अच्छा काम किया. प्रतीक गांधी, हेमंत खेर सभी ने लाजवाब काम किया है. हंसल मेहता जी ने बहुत प्यारी सीरीज बनाइए. इस सीरीज के लिए उनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. 


 

Recommended

Loading...
Share