PeepingMoon Exclusive: विकास स्वरूप के उपन्यास 'सिक्स सस्पेक्ट्स' पर बेस्ड सीरीज डायरेक्ट करेंगे तिग्मांशु धूलिया, हॉटस्टार के लिए किया अडेप्ट

By  
on  

लगता है किताबे इस मौसम का जायका हैं. Peepingmoon.com को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि इंडियन डिप्लोमेट और ऑथर विकास स्वरूप के फेमस उपन्यास 'सिक्स सस्पेक्ट्स' पर एक वेब सीरीज बनने जा रही है. इस मर्डर मिस्ट्री को रील लाइफ एंटरटेनमेंट बैनल तले प्रीति सिन्हा और नम्रता सिन्हा प्रोड्यूस करेंगे. 

प्रोजेक्ट के करीबी सूत्रों से पता चला है कि 'सिक्स सस्पेक्ट्स' के अडेप्टेशन पर काम शुरू हो गया है और अगले साल की शुरुआत में ये सीरीज फ्लोर पर जाएगी. इरफान खान स्टारर 'पान सिंह तोमर' बनाने वाले फिल्ममेकर तिग्मांशु धूलिया इस सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी + हॉटस्टार के लिए बनाएंगे. इससे पहले तिग्मांशु हॉटस्टार के लिए वेब सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस' और 'आउट ऑफ़ लव' डायरेक्ट कर चुके हैं. वहीं  'सिक्स सस्पेक्ट्स' पर आधारित वेबसीरीज फिलहाल कास्टिंग स्टेज में बताया जा रहा है. 

Recommended Read: PeepingMoon Exclusive: शाहरुख़ खान के अगले प्रोडक्शन फिल्म में कार्तिक आर्यन को लेने की हो रही है बातचीत 


उपन्यास 'सिक्स सस्पेक्ट्स' का 30 भाषाओं में अनुवाद हुआ था. दिल्ली बैकड्रॉप पर बेस्ड मोस्ट थ्रिलर मर्डर मिस्ट्री में से एक,  'सिक्स सस्पेक्ट्स' उत्तर प्रदेश के गृह मंत्री के एक प्लेब्वॉय बेटे के इर्द-गिर्द घूमते हैं, जिसकी हत्या उसकी ही पार्टी के एक मेहमान कर देता है. और संदेह जाता है 6 लोगों पर. इन 6 लोगों को पास गृह मंत्री के बेटे को मारने का कारण है. यह शो एक करप्ट ब्यूरोक्रेट, एक अमेरिकी टूरिस्ट, एक पाषाण युग के जनजाति और एक बॉलीवुड एक्ट्रेस की लाइफ के विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित संदिग्धों के जीवन और उद्देश्यों को उजागर करता है. रियल घटनाओं से प्रेरित, इस सीरीज को समकालीन भारत के दिल और आत्मा में सुखद झलक माना जाता है. 

विकास स्वरूप का दूसरा उपन्यास 'सिक्स सस्पेक्ट्स' वर्ष 2016 में प्रकाशित हो चुका है. इस उपन्यास पर साल 2013 में बीबीसी और स्टारफील्ड प्रोडक्शंस द्वारा हॉलीवुड फिल्म के रूप में बनाए जाने की प्लानिंग की जा रही थी. लेकिन ये प्रोजेक्ट कभी फ्लोर पर नहीं जा सका. अमिताभ बच्चन कथित तौर पर उस फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले थे. वहीं इससे पहले विकास स्वरूप का पहला उपन्यास 'क्यू एंड ए' पर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर बन चुकी है. जिसने 2008 में आठ अकादमी पुरस्कार जीते थे. 
वहीं खबर है कि तिग्मांशु धूलिया, SonyLIV के लिए एक और वेब-सीरीज पर काम कर रहे है. फिल्ममेकर तिग्मांशु दोनों प्रोजेक्ट की स्क्रिप्ट पूरी होने के बाद शूटिंग पर फोकस करेंगे.
 

Recommended

Loading...
Share