PeepingMoon Exclusive: राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'बधाई दो' है लवेंडर मैरिज पर आधारित

By  
on  

जनवरी 2021 में जंगली पिक्चर्स, 'बधाई हो' के सीक्वल की शूटिंग शुरू करने वाली हैं. राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर स्टारर इस फिल्म को हंटर फेम हर्षवर्धन कुलकर्णी डायरेक्ट करने वाले हैं. 'बधाई दो' 2018 की हिट फिल्म की दूसरी किस्त है, जिसे उसी तरह की किसी कहानी पर आधारित बताया जा रहा है, लेकिन इस बार नए किरदार एक नए सेट के साथ होंगे.जबकि आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा, गजराज राव, और नीना गुप्ता स्टारर फिल्म की कहानी अचानक माता-पिता के गर्भावस्था के इर्द-गिर्द घूमती है, वहीं, PeepingMoon ने जाना है है कि 'बधाई दो' लवेंडर शादी के बारे में है.

प्रोजेक्ट के करीब एक सूत्र ने एक्सक्लूसिव तौर से बताया है कि "लवेंडर विवाह को एक पुरुष और एक महिला के बीच विवाह के रूप में बताया जाता है, जिसमे से कोई एक पक्ष समलैंगिक होता है. इसे मैरिज ऑफ कन्वेनिएन्स भी कहा जाता है, इसे सार्वजनिक प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए एक या दोनों भागीदारों की सेक्सुअलिटी को छुपाने के लिए किया जाता है. बधाई दो इसी प्रासंगिक सामाजिक मुद्दे पर है, लेकिन पहले भाग की तरह हंसाने वाले तरीके से भरपूर. यह फिल्म उन दो किरदार गे और लेस्बियन (राजकुमार और भूमि द्वारा निभाए जाने वाले किरदार) अपने पारिवारिक दबाव के कारण एक दूसरे से शादी कर लेते हैं."

(यह भी पढ़ें: क्या मार्च 2021 से शुरू होगी राजकुमार राव स्टारर 'चुपके चुपके' के रीमेक की शूटिंग ?)

बधाई हो, फैमिली एंटरटेनर थी, वैसे ही उसके सीक्वल में राजकुमार राव एक महिला थाने में एकमात्र पुरुष पुलिसकर्मी की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे, जबकि भूमि पेडनेकर एक पीटी टीचर के रूप में हैं जो भारत की राष्ट्रीय टीम के लिए हैंडबॉल खेलने की इच्छा रखती है. हाई कांसेप्ट कॉमेडी के साथ फिल्म होमोफोबिया को संबोधित करने और लवेंडर विवाह के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक प्रगतिशील प्रयास होने की उम्मीद बताई जा रही है. सूत्रों का कहना है, "एक लवेंडर शादी एक टिपिकल शादी की तरह दिखती है लेकिन असल में, कपल अलग-अलग रहते हैं और पूरी तरह से अलग जीवन जीते हैं.उन पर समाज द्वारा दोहरी जिंदगी जीने का दबाव डाला जाता है."

Recommended

Loading...
Share