PeepingMoon Exclusive: 1992 के चर्चित 'जे जे हॉस्पिटल शूटआउट' पर बेस्ड होगी संजय गुप्ता की अपकमिंग फिल्म

By  
on  

गैंगस्टर ड्रामा 'मुंबई सागा' के सिनेमाघरों में रिलीज के बाद फिल्ममेकर संजय गुप्ता  अपनी अपकमिंग फिल्म की तैयारी में लग गए है. संजय गुप्ता जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी स्टारर अपनी शूटआउट फ्रैंचाइज़ की तीसरी फिल्म के लिए कमर कस ली है. फिल्म की अनाउंसमेंट पिछले साल हो गई थी पर फिल्म की कास्टिंग अभी तक लॉक नहीं की गई है, पर Peepingmoon.com को फिल्म के प्लॉटलाइन पर एक्सक्लूसिव अपडेट मिला है. 
 

प्रोजेक्ट से जुड़े सुत्रों ने हमें बताया है कि शूटआउट 3: द गैंग वॉर्स ऑफ बॉम्बे 1992 के जे.जे. हॉस्पिटल शूटआउट पर आधारित होगी. बता दे कि 26 जुलाई 1992 को नागपाड़ा में मुंबई के गैंगस्टर अरुण गवली के 4 शूटरों ने दाऊद इब्राहिम के बहनोई इब्राहिम पारकर की हत्या कर दी थी. हत्या के बाद यह आरोप लगा कि अरुण गवली ने उसके भाई पापा गवली की हत्या के जवाब में इब्राहिम को मारा था. इस हत्याकांड ने दाऊद को झकझोर के रख दिया था क्योंकि दाऊद की बहन हसीना उसकी सबसे करीबी मानी जाती थी. अपनी हत्या का बदला लेने के लिए, दाऊद के गिरोह ने दो हमलावरों - शैलेश हलदनकर और बिपिन शेरे पर हमला किया जो उस समय जे.जे. अस्ताल में भर्ती थे. खबरों के मुताबिक, 12 सितंबर 1992 को सुबह करीब 3.45 बजे, दाऊद के गिरोह के कुछ अज्ञात लोगों ने एके -47, पिस्तौल और रिवॉल्वर से लैस होकर अस्पताल में दाखिल हुए और अस्पताल की दूसरी मंजिल पर गोलीबारी की. जबकि 500​​से अधिक राउंड फायरिंग के बाद मुख्य शूटर हलदनकर की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दूसरा हमलावर बिपिन शेरे घायल होने से बच गया था. शूटिंग में हलदनकर की रखवाली करने वाले दो पुलिस कांस्टेबल भी मारे गए. उस शूटआउट में दो पुलिस वाले शहीद हो गए थे. जबकि एक घायल हो गया था. पुलिस की तरफ से हुई जवाबी कार्रवाई में दाऊद के चार लोग घायल हो गए थे. जब इस केस में कई आरोपी गिरफ्तार हुए, तो उन्होंने पूछताछ में बताया कि उन्होंने वारदात से पहले अस्पताल के अंदर और बाहर की कई बार रेकी की थी. इसी रेकी में उन्हें पता चला था कि गवली गैंग का बिपिन शेरे अस्पताल के पहले माले के चार नंबर वार्ड में भर्ती है, जबकि उसके दूसरे साथी शैलेश हलदनकर का तीसरे माले पर 18 नंबर वार्ड में इलाज चल रहा है.

PeepingMoon Exclusive: विद्या बालन की फिल्म 'शेरनी' थिएटर्स में नहीं अमेजन प्राइम वीडियो पर होगी रिलीज

शूटआउट फ्रैंचाइज़ी का तीसरा भाग पिछली फिल्मों जैसा ही माना जाता है. मेकर्स सीरीज को सुदृढ़ करने और इस नई फिल्म के साथ इसका विस्तार करने की योजना बना रहे हैं. इस फिल्म को 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई' फेम रजत अरोड़ा लिखेंगे. मेकर्स जाहिर तौर पर मुख्य भूमिका निभाने के लिए एक यंग एक्टर के साथ बातचीत कर रहे हैं, हालांकि, अभी तक कुछ भी लॉक्ड नहीं हुआ है. एकता कपूर के प्रोडेक्शन तले बन रही ये फिल्म इस साल की मिड तक फ्लोर पर जा सकती है. फिल्म की शूटिंग मुंबई और दुबई में होगी. खबर है कि ये फिल्म एस हुसैन जैदी के 2014 के उपन्यास बाइकुला से बैंकॉक के एक अध्याय पर आधारित होगी. 

दिलचस्प बात यह है कि शूटआउट 3 को पहले भाग की तुलना में एक साल बाद और दूसरी फिल्म की प्लॉट टाइमलाइन को दस साल बाद सेट किया जाएगा. सीरीज में पहली फिल्म, अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, सुनील शेट्टी और विवेक ओबेरॉय स्टारर शूटआउट एट लोखंडवाला (2007) थी. वहीं दूसरी किस्त, शूटआउट एट वडाला (2013) जिसमें जॉन अब्राहम, अनिल कपूर और सोनू सूद ने अभिनय किया था, ये फिल्म मुंबई पुलिस द्वारा पहली बार दर्ज की गई मुठभेड़ पर आधारित थी, जो पहली बार 1982 में हुई थी. 

Recommended

Loading...
Share