PeepingMoon Exclusive: 'अगर मुझे रणबीर कपूर के साथ काम करने का मौका मिला तो मुझे नहीं पता की मैं डायलॉग बोल पाउंगी या सिर्फ उन्हे देखतीं रहूंगी'- नुसरत भरूचा

By  
on  

नुशरत भरूचा वो नाम जिसे सुनते ही चेहरे पर चमक आ जाती है..जिनकी तस्वीरें और एक्टिंग लोगों के दिलों में खास जगह बना चुकी है लेकिन हर खुशदिल कलाकार के पीछे संघर्ष का सागर होता है. 11 साल से इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बना रहीं नुसरत की ज़िंदगी और करियर को टटोला पीपिंगमून ने.. पीपिंगमून से खास बातचीत के दौरान नुसरत ने एंथोलॉजी अजीब दास्तां से लेकर रामसेतू में सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ काम करने को लेकर खुशी बयां की. साथ ही एक्ट्रेस ने रणबीर कपूर के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की. 

सवाल- अजीब दास्तां में आपके किरदार को बहुत तारीफ मिल रही है. आपकी एक्टिंग ने लोगों को सरप्राइज कर दिया है.  बदले हुए पैटर्न की कहानियों का हिस्सा होना एक एक्टर की एक्टिंग को और निखारता है. आपका क्या मानना है ? 
जवाब- मैं जब भी एक्टिंग के बारे में सोचती थी, तो मैं फिल्म देख कर बहुत इंस्पायर्ड होती थी. मुझे ऐसा लगता है आपको हर फिल्म अलग तरीके से प्रेरणा देती है. मैं जब भी कोई फिल्म देखती थी सोचा करती थी कि ये फिल्म इतनी अलग क्यों है या इस फिल्म में इस किरदार को कितने अलग तरीके से निभाया है. मैं शुरू से ऐसे किरदार करना चाहती थी जो लोगों के दिलों में बसे. लेकिन हां मैं इतना कहना चाहूंगी कि मैं आज बहुत खुश हूं कि मुझे इस तरीके के रोल निभाने के लिए मिल रहे हैं. इस इंडस्ट्री में बहुत टैलेंटेड लोग हैं एक से एक महारथी यहां पर मौजूद है, इन सबके बीच मुझे मौका मिल रहा है मैं बहुत खुश हूं. मैं खाली अजीब दास्तां की बात नहीं कर रही हूं, मैं अपने हर किरदार की बात कर रहीं हूं.

'Ajeeb Daastaans' Review: फातिमा-जयदीप, नुसरत-अभिषेक, कोंकणा-अदिति और शेफाली-मानव की एंथोलॉजी ने बयां की ईर्ष्या, हकदारी, पक्षपात से लेकर टॉक्सिक रिश्तों की कहानी

सवाल- ग्लैमरस अवतार से एक दम नॉन ग्लैमरस किरदार, ये रोल करने से पहले एक्साइटमेंट ज्यादा थी या नर्वसनेस ? 
मैंने कभी यह नहीं सोचा कि यह नॉन ग्लैमरस किरदार है. और जब मैंने यह स्क्रिप्ट सुनी थी तो मुझे यह नहीं पता था कि इस पूरी एंथोलॉजी में कौन-कौन से काम कर रहे है. सच कहूं तो मुझे बाकी तीनों फिल्में, स्क्रिप्ट और कलाकारों के बारे में जरा सी भी जानकारी नहीं थी. मैंने बाकी कहानियां रिलीज के बाद देखी है. मैंने बस अपनी स्टोरी पढ़ी और मुझे बहुत अच्छी लगी, मुझे रोल करना था और मुझे यह रोल करने में बहुत मजा आया. मेरे को-स्टार्स अभिषेक, इनायत, डायरेक्टर राज मेहता और पूरी टीम बहुत शानदार थी हमने काम करते हुए बहुत एंजॉय किया.


मैंने इस फिल्म को इसलिए हां कहा था क्योंकि इस तरीके के किरदार आपको निभाने के बहुत कम मौके मिलते हैं. इस फिल्म को जो पूरा प्रोसेस था वह बहुत मजेदार था. यह कहानी इतनी डार्क है और इसका जो प्रोसेस है, बहुत अलग है. जैसे जैसे हमने किरदार निभाया..ऐसे ऐसे हम कहानी में डूब गए. आज के टाइम में ऐसी फिल्म नहीं बनती है. लोग ऐसी कहानी बताने से डरते हैं. यह फिल्म करने का मेरा अहम मकसद यही था कि लोग ऐसी कहानी जाने, कि दुनिया में ऐसा भी होता है इस तरह डरा देने वाली घटनाएं भी होती हैं, जिससे आप आश्चर्यचकित रह जाते हैं. मुझे ऐसा लगता है कि हमें ऐसी कहानियां बतानी चाहिए. यह हमारी सोसाइटी का सच है फिर पता नहीं क्यों सोसाइटी इस सच को फेस करने से डरती है. पता नहीं क्यों लोग ऐसी कहानी बताने से डरते हैं. पर ये सच कहना जरूरी है. 
यहां मैं ये भी बताना चांहूगी कि इस तरीके के किरदार निभाकर आप दोबारा फिर अपनी नॉर्मल लाइफ में आए यह बहुत मुश्किल प्रोसेस होता है. और मेरे साथ तो यही है कि मैं इस कैरेक्टर में इतनी डूब गई कि मुझे वापस नुसरत बनने में बहुत टाइम लगा.

सवाल- अक्षय कुमार के साथ आप राम सेतु कर रही हैं..आपके फैन्स और दर्शकों के लिए कितना बड़ा सरप्राइज होगा ये किरदार
जवाब- मैं अक्षय सर के साथ काम करके बहुत बहुत खुश हूं. मैं आपको अपनी खुशी शब्दों में बयां नहीं कर सकती हूं. जब फिल्म की शूटिंग हो रही थी तो मैं सेट पर 8 घंटे खुश होकर एनर्जी के साथ घूमती रहती थी. हां सब को बहुत बड़ा सरप्राइज मिलेगा पर उसके लिए अभी थो़ड़ा इंतजार करना होगा.

सवाल- आपको इंडस्ट्री में लगभग 11 साल हो गए हैं. साल 2010 में आपकी पहली फिल्म लव सेक्स और धोखा आयी थी..क्या क्या याद आता है जब इस जर्नी में पीछे मुड़ के देखती हैं
जवाब- मेरी जर्नी मेरी खुद की जर्नी थी. मेरी इस पूरी यात्रा में जितने भी उतार-चढ़ाव आए उन सब से मैंने बहुत कुछ सीखा है और आज मैं जहां भी हूं इन सब उतार-चढ़ाव की वजह से ही हूं. आज मेरे में जो भी कॉन्फिडेंस है और मैं अपने आप को जितना समझ पाई हूं, यह सब मैं अपनी जर्नी की वजह से ही समझ पाई हूं. मैं लाइफ में उन चीजों से नहीं गुजरती तो शायद आज जिंदगी में इतनी क्लेरिटी नहीं होती. मुझे लगता है कि लाइफ हमेशा आपको कुछ ना कुछ सिखाती है और अगर आपने अपनी लाइफ से कुछ नहीं सीखा है तो आप वेस्ट है. लेकिन जब आपके साथ कुछ खराब हो रहा होता हैं तो आपको उस समय यह नहीं पता होता कि फ्यूचर में आपके साथ क्या होने वाला है इन चीजों से आपको क्या फायदा होने वाला है, बस आप इन खराब चीजों की वजह से बहुत फ्रस्ट्रेट हो जाते हैं, पर मेरा मानना है आपको हमेशा पॉजिटिव एनर्जी के साथ आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि जिंदगी में जो होना होता है वही होता है, उतार चढ़ाव तो आते रहते हैं. 

सवाल- किस ऐक्टर के साथ काम करने का सपना आपके मन मे है या जिनका ऐक्ट आपको बहुत पसंद है
जवाब- मैं काम सबके साथ करना चाहती हूं पर मेरे सबसे ज्यादा फेवरेट रणबीर कपूर है. मैं उनकी इतनी बड़ी फैन हूं कि अगर मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला तो पता नहीं मैं कैसे काम कर पाऊंगी. जब वह मेरे सामने आएंगे पता नहीं मैं डायलॉग बोल भी पाऊंगी या नहीं, सीन कर पाऊंगी या नहीं. मुझे ऐसा लगता है जब वह मेरे सामने आएंगे मैं उन्हें बस देखती रहूंगी क्योंकि उन्होंने जितना भी काम किया है और जिस लेवल का काम किया है. वह अविश्वसनीय है. मैं उनकी बहुत बहुत बड़ी फैन हूं.

Recommended

Loading...
Share