PeepingMoon Exclusive: नीरज पांडे की अगली वेब सीरीज़ 'बिहार डायरीज़' में लीड रोल निभाएंगे 'बुलबुल' फेम अविनाश तिवारी

By  
on  

डिज़नी + हॉटस्टार की 'स्पेशल ऑप्स' के जरिए धमाकेदार डिजिटल डेब्यू करने वाले डायरेक्टर नीरज पांडे अब इस शो का प्रीक्वल बना रहे हैं. ये शो भारत में कई आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए ज़िम्मेदार एक आतंकवादी के इर्द-गिर्द घूमता था. जो 2001 के समय के दौरान हुए हमलों पर आधारित था. सस्पेंस और थ्रिलर की जबरदस्त डोज देने वाली ये वेब सीरीज साल 2020 की एक बेहतरीन पेशकश रही थी. सीरीज में लीड रोल के के मेनन द्वारा निभाया गया था. वहीं अब स्पेशल ऑप्स 1.5 एक्टर के के मेनन के किरदार हिम्मत सिंह की बैक स्टोरी होगी. पहले सीजन में आपको हिम्मत सिंह का सिर्फ एक साइड देखने को मिला था. बॉस बनकर वे ऑडर देते दिखाई दिए. लेकिन कैसे वे रॉ के एक आला दर्जे के ऑफिसर बने? उन्होंने कौन से मिशन में हिस्सा लिया? इन सब सवालों का जवाब नीरज पांडे स्पेशल ऑप्स 1.5 में देंगे. वहीं अब हमने सुना है कि फिल्ममेकर ने अब अपनी तीसरी वेब सीरीज पर भी काम शुरू कर दिया है.

Peepingmoon.com को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि फिल्ममेकर नीरज पांडे अपना अगला वेब शो आइपीएस अमित लोढ़ा की किताब पर बेस्ड होगा. ये किताब साल 2018 में आई थी. किताब का नाम 'बिहार डायरीज: द ट्रू स्टोरी ऑफ़ हाउ बिहार द मोस्ट डेंजरस क्रिमिनल कैच' हैं. कहा जाता है कि फिल्ममेकर ने किताब के अनुकूलन अपनी सीरीज की स्क्रिप्ट पूरी कर ली है. और इस साल अगस्त के आसपास सीरीज की शूटिंग शुरू हो जाएंगी. इसके अलावा, हमें पता चला है कि नीरज पांडे की खुद की डिजिटल कंटेंट कंपनी, फ्राइडे स्टोरीटेलर्स द्वारा निर्मित इस शो में लीड रोल के लिए 'लैला मजनू' और 'बुलबुल' के स्टार एक्टर अविनाश तिवारी को साइन किया गया है. नीरज पांडे 'ज़ी 5' की 'रंगबाज़' के सह-निर्देशक भव धूलिया के साथ साझेदारी में इस छह एपिसोड वाली सीरीज को बनाएंगे.

PeepingMoon Exclusive: राजकुमार संतोषी की 'गांधी वर्सेस गोडसे' '[email protected]' नाटक पर होगी आधारित ?

अविनाश तिवारी इस शो में आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा की भूमिका निभाएंगे. अमित लोढ़ा ने बिहार के सबसे खूंखार गैंगस्टर्स में से एक विजय सम्राट को गिरफ्तार किया था. ये खूंखार गैंगस्टर्स लोगों का अपहरण करने और नरसंहार करता था. 'बिहार डायरीज' 2005 में बिहार में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद अपराधियों के खिलाफ पुलिस के हल्ला बोल की कहानी है. आइपीएस अमित लोढ़ा की पोस्टिंग अपराध के लिए कुख्यात शेखपुरा में बतौर एसपी होती है. सरकार और सीएम का स्पष्ट निर्देश होता है कि 'सुशासन' के राज के लिए अपराधी को हर हाल में गिरफ्तार किया जाए. इसके बाद शुरू होता है सामंत प्रताप को पकडऩे का मिशन. विजय की तलाश में अमित बिहार के साथ झारखंड और बंगाल तक जाते हैं. पुलिस साम, दाम, दंड, भेद सारे उपाय लगाती है और अंतत: सामंत प्रताप  को पकड़ लेती है. 

एक्टर अविनाश अमेज़ॅन प्राइम की सीरीज 'डोंगरी टू दुबई' को पूरा करने के बाद इस शो की शूटिंग शुरू करेंगे. 'डोंगरी टू दुबई' अंडरवर्ल्ड डॉन और इंडिया के मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल दाऊद इब्राहिम की जिंदगी पर बेस्ड है. इस शो को अमेजॉन प्राइम इंडिया बड़े लेवल पर बड़े बजट के साथ बना रहा है. शो हुसैन जैदी की नॉवेल 'डोंगरी टू दुबई' पर बेस्ड होगा और इसमें दाऊद की ह्यूमन स्टोरी पर फोकस किया जाएगा. शो के जरिए मेकर्स बताएंगे कि डोंगरी की गलियों में रहने वाला एक इंसान इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड कैसे बना. मोटे तौर पर कहा जाए तो पहली बार दाऊद की कहानी उसके पिता शेख इब्राहिम अली कासकर के नजरिए से होगी. 

वहीं बिहार डायरी अधीक्षक के रूप में अमित के कार्यकाल में तीन राज्यों में हुए एड्रेनालाईन-फ्यूल चेज़ का अनुसरण करती है. माना जाता है कि नीरज पांडे पिछले दो वर्षों से बिहार डायरी के वेब अडॉप्टेशन पर काम कर रहे थे और पहले इसे एक फीचर फिल्म के रूप में बनाने की योजना बना रहे थे. हालांकि, फिर नीरज पांडे ने महसूस किया कि ढाई घंटे की फिल्म किताब के कंटेट के साथ न्याय नहीं कर सकती है. फिर मेकर्स ने इसे छह घंटे की एपिसोडिक सीरीज के रूप में बनाने का फैसला किया है. 

Recommended

Loading...
Share