PeepingMoon Exclusive: 'बामिनी एंड ‘बॉयज़’ में अपने किरदार के लिए मैंने खुद को पूरी तरह बदल दिया था, इतना कि मैं खुद सरप्राइज हूं': विद्या मालवडे

By  
on  

शाहरुख खान की फिल्म  'चक दे' में सबसे ज्यादा प्यारा मिला था लो थी विद्या मालवडे. विद्या को लोग उनके नाम से ज्यादा 'चक दे गर्ल' नाम से जानते है. एक बार फिर से विद्या धमाल मचा रही है. जी हां, साल 2020 और 2021 जहां कई माइनों में लोगों के लिए बुरा साबित हुआ, वहीं विद्या के लिए ये दोनों साल अच्छे रहे क्योंकि इस दौरान विद्या को बैक टू बैक कई वेबसीरीज़ में काम करने का मौका मिला. वहीं विद्या इसके लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म का भी शुक्रगुज़ार करती हैं. कुछ टाइम पहले रिलीज हुई वेब सीरीज़ 'Mismatched' से सबका दिल जीतने वाली विद्या ने हाल ही में  ओटीटी प्लैटफॉर्म  हॉट स्टार पर रिलीज हुई सिटकॉम फिनिट सीरीज़ ‘बामिनी एंड ‘बॉयज़’ में अुने सुपरहॉट अंदाज से सबको चौंका दिया. वहीं पीपिंगमून से खास बातचीत में विद्या ने चक के बाद लाइफ में कितने उतार चढ़ाव से लेकर ‘बामिनी एंड बॉयज़' में अपने किरदार को लेकर बातचीत की है. 

 

सवाल- 'Mismatched' की  जीनत करीम और अब  ‘बामिनी एंड बॉयज़' की बामिनी दोनों की किरदार एक दूसरे से एक दम अलग, कैसा रहा ये किरदार निभाने का एक्सपिरियंस 
जवाब- यह एक सुपर हॉट महिला की कहानी है, जिसके 3 यंग किरायेदार हैं, जो उस पर फिदा हैं और उसे जीतने की कोशिश करते हैं. यह एक आउट एंड आउट  सिटकॉम है.  मैंने अब तक कई फिल्मों और सीरीज में काम किया, अलग अलग तरीके के किरदार निभाए हैं लेकिन बामिनि जैसा किरदार मैंने पहले कभी नहीं किया. बामिनी एक मजाकिया, सेक्सी, एनिमेटेड, बच्चों जैसा कैरेक्टर है. बामिनी कि दिल में जो है वही जुबां पर है. वह जानती है किस से अपना काम कैसे करवाना है, कहां पर क्या बोलना है. इस किरदार का कॉन्सेप्ट ही अपने आप में बेहद मजेदार है और एक अभिनेता के रूप में विद्या अब तक जिस तरह अपने आप को प्रस्तुत करती रही है उससे दर्शकों को यकीनन बहुत एंजॉय करेंगे. 

Exclusive: 'क्यूंकि सास भी कभी बहु थी' को- स्टार्स के बारे में बात करते हुए प्राची शाह ने कहा, 'हमारा व्हाट्सएप ग्रुप है और हम सब जुलाई में डिनर के लिए मिलते हैं'

सवाल- अब तक के किरदारों से ये किरदार एक दम अलग है...कोई खास तैयारी की इस किरदार के लिए ? 
जवाब- मुझे हमेशा कुछ नया करने में एक्साइटमेंट होती है. ऐसा किरदार मैंने आज तक नहीं निभाया तो एक आर्टिस्ट के तौर पर मैं इस किरदार को निभाने के लिए बहुत एक्साइटेड थे. मेरे सारे कैरेक्टर एक दूसरे से बिल्कुल अलग है. एक एक्टर के तौर पर आप एक इमेज में बंद कर नहीं रह सकते आपको नया काम करते रहने की जरूरत है और डिजिटल प्लेटफॉर्म की वजह से सबको नया और अलग काम करने का मौका मिल रहा है. मैं बहुत खुश हूं कि मुझे डिफरेंट चीजें करने का मौका मिल रहा है. 
मैंने इस सीरीज की शूटिंग लगातार 45 दिन तक की थी. मेरा पूरा रूटीन बदल चुका था. यह सच में एक हिलेरियस राइड थी.  मुझे सिटकॉम से प्यार है और जब मैं इस सीरीज के नरेशन को सुन रही थी तो मैं ठहाका लगा कर हँसने से अपने को रोक नहीं पाई.  वाकई हमने जो किया वो काफी अलग तरीके का था. अक्सर जैसा दिखाया जाता है वैसा नहीं. हर एक एपिसोड सिर्फ 10-12 मिनट का है, इसलिए यह एकदम हल्का, आसान, संक्षिप्त और त्वरित कॉमेडी सीरीज है. मैं खुश हूं कि मुझे लोगों को अपने न्यू लुक से सरप्राइज करने का मौका मिला है. इससे पहले आई मेरी सीरीज 'Mismatched' के किरदार के लिए मुझे लोगों का बहुत प्यार मिला था. लोगों को जीनत का किरदार बहुत पसंद आया था. मेरे पास बहुत सारे फोन आए थे. लोगों को जीनत का  कैरेक्टर बहुत अच्छा लगा था. मुझे यकीन है बामिनी को भी लोग बहुत पसंद करेंगे. हमारी मेहनत सफल होगी. 

सवाल- रील लाइफ के तीनों बॉयज ऋषभ चड्ढा, आकाशदीप अरोड़ा, अनुज पंडित शर्मा के साथ आपकी बॉन्डिंग बहुत अच्छी दिख रही है, रियल लाइफ में कैसा लगा साथ काम करके  ? 
जवाब- सीरीज की पूरी कास्ट मजेदार और शानदार है. सबके साथ काम करने में बहुत बहुत मजा आया. ऑनस्क्रीन ही नहीं रियल में भी तीनोंके साथ मेरी बॉन्डिंग काफी अच्छी थी. 

सवाल- शाहरुख खान की फिल्म 'चक दे' में आपके काम को काफी तारीफ मिली थी. लेकिन उसके बाद आप की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाई. इसका पर कितना असर हुआ था ?
जवाब- हां मुझे ऐसा लगा था कि यह मेरे साथ क्यों हो रहा है. क्योंकि एकदम आपको इतनी सफलता मिल जाए और फिर एकदम चीजें आपके अगेंस्ट हो जाए. तो कई बार आपको समझने का मौका भी नहीं मिलता. सीरियसली मुझे बहुत बुरा फील होता था उस वक्त. लेकिन हां चक दे से मुझे बहुत प्यार मिला आज के टाइम में जब इतनी फिल्में सीरीज हर हफ्ते रिलीज हो रही हो उस बीच भी अगर टीवी पर चक दे आ रही हो तो लोग देखना पसंद करते हैं. आज भी लोग मुझे उस किरदार के लिए फोन करके तारीफ करते हैं. सोशल साइट पर लोग इतना प्यार देते हैं. मुझे ऐसा लगता है पहले जरूर मैंने बहुत कोई अच्छा काम किया होगा कि मुझे ऐसी फिल्म में काम करने का मौका मिला. यह लाइफ टाइम फिल्म है. आज तक लोग इस फिल्म को प्यार करते हैं. इतने बड़े डायरेक्टर और सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिला यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है. तो कुछ बुरी चीजें भी हुई है तो बहुत अच्छी चीजें भी हुई है. यह लाइफ का हिस्सा है. लाइफ में हर तरह का फेस आता है. अच्छे या बुरे दोनों टाइम आते हैं और गुजर जाते हैं. 

सवाल- क्या आपको 'चक दे' के बाद टिपिकल किरदार ऑफर होते थे ?
जवाब- चक दे के बाद मुझे बहुत डिफरेंट तरीके के रोल ऑफर हुए थे. जैसा कि चक दे एक स्पोर्ट्स फिल्म थी तो इस तरह की फिल्में इंडस्ट्री में ज्यादा तो बनती नहीं है. लेकिन कुछ ना कुछ होता रहा कई बार अच्छे रोल भी मिले लेकिन वह फिल्म नहीं बन पाई. चक दे के बाद अच्छा और बुरा दोनों समय देखा. मुझे कई कैरेक्टर ऐसे मिले जो सही नहीं थे. मेरा काम मेरे लिए पूजा था लेकिन जब काम से खुशी ना मिले तो मन भी खुश नहीं रहता. मैं उन एक्टर्स में से हूं जिसको सेट पर जाने में बहुत खुशी मिलती है. लेकिन बोलते हैं ना अच्छा और बुरा टाइम दोनों आता है दोनों टाइम देखे हैं. मैं फिल्मों से जुड़ी अच्छी यादें रखना चाहती थी लेकिन कई बार चीजें बहुत बुरी भी हुई. फिर मैंने खुद को संभाला मुझे सही करें. मैं पिछले कुछ सालों से योगा से सिखा रही हूं जिससे मुझे बहुत शांति मिलती. एक्टिंग के बाद मुझे जिस काम में सबसे ज्यादा खुशी मिली वही होगा ही था. उससे मेरे जीवन में बहुत पॉजिटिविटी आई. योगा के बाद से मेरी लाइफ में पॉजिटिव शेप लिया. कहते हैं ना खुद पर मेहनत करो तो चीजें रंग लाती है तो वही मेरे साथ हुआ. अभी मैं बहुत खुश हूं कि मुझे अलग-अलग रोल का मौका मिला. मेरे किरदारों को इतनी तारीफ मिल रही है एक एक्टर होने के नाते इससे बड़ी बात और कुछ और हो ही नहीं सकती.

Recommended

Loading...
Share