PeepingMoon Exclusive: 'खतरों के खिलाड़ी 11 के लिए मेरी बेस्ट स्ट्रैटजी ये ही है कि मैं खुद को आगे बढ़ाते हुए मेंटली तौर पर खुद पर कंट्रोल बनाए रखूं' : सौरभ राज जैन

By  
on  

टीवी के मच अवेटेड स्टंट बेस्ड रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी 11' की शूटिंग केपटाउन में शुरू हो गई. शूटिंग के लिए इसके सभी कंटेस्टेंट पिछले वीकेंड ही केपटाउन पहुंच गए थे. खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 में राहुल वैद्य, निक्की तम्बोली, अभिनव शुक्ला, दिव्यांगना त्रिपाठी, अर्जुन बिजलानी, विशाल आदित्य सिंह, आस्था गिल, सना मकबूल, श्वेता त्रिपाठी, महक चहल, वरूण सूद के साथ टीवी धारावाहिक महाभारत में भगवान कृष्ण का किरदार निभाने वाले एक्टर सौरभ राज जैन भी नजर आएंगे. वहीं शो के कंटेस्टेंट सौरभ जैन ने पीपिंगमून से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान सौरभ ने शो के लेकर अपनी स्ट्रैटजी और तैयारियों से लेकर आने वाले टाइम में बिग बॉस का हिस्सा बनने को लेकर अपनी राय बताई.

 

सवाल- क्या खुद को खोजने के लिए आप खतरों के खिलाड़ी से जुड़े ?
जवाब- खतरों के खिलाड़ी हमेशा से मेरी बकेट लिस्ट में था और मुझे मालूम था कि जब भी ये मेरे पास आएगा तो मैं दोबारा नहीं सोचूंगा. जहां तक बात खुद को खोजने की है तो मेरे लिए इससे बड़ी बात ये है कि मैं इस शो के जरिए कभी न भूलने वाले एक्सपीरियंस का हिस्सा बन रहा हूं जहां मुझे चैलेंजिंग स्टंट्स के साथ बहुत थ्रिल मिलने वाला है.

PeepingMoon Exclusive: 'बामिनी एंड ‘बॉयज़’ में अपने किरदार के लिए मैंने खुद को पूरी तरह बदल दिया था, इतना कि मैं खुद सरप्राइज हूं': विद्या मालवडे

सवाल- ये शो काफी इंटेंस ट्रेनिंग और तैयारी की डिमांड रखता है. आपकी तैयारी कैसी है?
जवाब- देखिए लॉकडाउन की वजह से कोई ऐसा तरीका नहीं है कि मैं खास तैयारी या प्लानिंग कर सकता था. मैं जो एक चीज कर सकता था वो था घरपर रहकर ही वर्कआउट करना.  मैने खुद को मानसिक रूप से भी काफी तैयार किया ताकि अंदरूनी और बाहरी दोनो तरीके से खुद को मजबूत बना पाउं.

सवाल- कोई खास रणनीति जो आप शो में रहते हुए अपनाने वाले हैं ताकि आखिर तक बने रहें?
जवाब- बेस्ट स्ट्रैटजी जो मैं अपनाता हूं वो है खुद को आगे बढ़ाते हुए मेंटली खुद पर कंट्रोल बनाए रखना. मैं टास्क को लेकर घबराने वाला नहीं हूं और ना ही उसके बारे में बहुत सोचने वाला हूं. मुझे लगता है ये ऐसा तरीका है जिससे आधी जंग जीता जा सकती है.

सवाल- आपको क्या वाकई लगता है कि खतरों के खिलाड़ी जैसे शोज आपको ऑडियंस से बेहतर तरीके से जुड़ने का मौका देते हैं क्योंकि ये स्क्रिप्टेड नही होते ?
जवाब- रियलिटी शोज का अंदाज ही ऐसा होता है कि वो हमे हमारी आडियंस के काफी करीब ले जाते हैं क्योंकि इनमें पहली बार दर्शक हमें उस रूप मे देख पाते हैं जो वाकई हम हैं. सबसे जरूरी बात दर्शक हमारी ऑफ स्क्रीन पर्सनैलिटी को समझ पाते हैं.

सवाल- 'खतरों के खिलाड़ी 11' के बाद क्या बम आपको 'बिग बॉस' के घर में देखेंगे. 
जवाब-  फिलहाल इस समय में  'खतरों के खिलाड़ी 11' पर फोकस करना चाहता हूं, इसके बाद ही में किसी और शो के बारे में सोचूंगा. 

सवाल- क्या आपको लगता है कि चल रही महामारी के कारण 'खतरों के खिलाड़ी 11' पर असल पड़ेगा ?
जवाब- जबकि महामारी निश्चित रूप से पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय है, हमारे सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल और एहतियाती उपायों को ध्यान में रखते हुए, हम उम्मीद कर रहे हैं कि शो की शूटिंग सुचारू रूप से चले और केप टाउन में पूरे शो के दौरान हर कोई फिट एंड फाइन रहे.
(Transcribe By : Varsha Dixit)

 

Recommended

Loading...
Share