Birthday Special: साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा को उनके माता पिता क्यों कहते हैं 'राउडी', इसके पीछे है ये मजेदार किस्सा

By  
on  

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा का आज जन्मदिन है. विजय का जन्म 9 मई, 1989 में हैदराबाद में हुआ था. विजय ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट और यादगार फिल्में दी हैं. फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' में विजय की एक्टिंग को इतना पसंद किया गया कि रातोंरात स्टार बन गए. आज हम इस खास मौके पर विजय देवरकोंडा की लाइफ से जुड़ी कई दिलचस्प बातें आपको बताने जा रहे हैं. 

विजय देवरकोंडा का परिवार उन्हें उनके नाम से नहीं बल्कि 'राउडी' के नाम से बुलाता है, जिसके पीछे की वजह भी बड़ी मजेदार है. इस नाम के पीछे की असल वजह ये है कि वह बचपन से ही काफी मुंहफट थे. इसी की वजह से परिवार के लोग उन्हें 'राउडी' कहकर बुलाने लगे. 

Recommended Read: दिवंगत इरफान की यादगार फिल्म 'पीकू' ने पूरे किए 5 साल, बनारस के घाट पर शूटिंग से लेकर कलकत्ता में शूट तक...ये हैं फिल्म की 10 खास बातें


विजय की डेब्यू फिल्म साल 2011 में आई फिल्म 'नुव्विला' से थी. विजय को करियर के शुरुआती दौर में उन्हें काफी ​मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. कई बार तो ऐसा होता था कि उनके पास किराया देने तक के पैसे नहीं होते थे. यहां तक की एक विजय के अकाउंट में पैसे न होने की वजह से उनका बैंक अकाउंट कर सील कर दिया गया था.ये बात विजय ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी. लेकिन अपनी मेहनत के बलबूतेपर आज विजय ने जुबली हिल्स जैसे पॉश इलाके में एक आलीशान बंगला है. इस लग्जरी बंगले की कीमत 15 करोड़ के करीब है. विजय इस घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं. महज 31 की उम्र में ही उन्होंने अपार संपत्ति कमाई की है. 


'नुव्विला' के बाद विजय 'डियर कामरेड', ‘पेली चुपूलु’, ‘अर्जुन रेड्डी’, ‘महानती’, ‘गीता गोविंदम’, 'वर्ल्ड फेमस लवर' और ‘टैक्सी ड्राइवर’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. 2016 में आई ‘पेली चुपूलु’ को बेस्ट तेलुगू फिल्म का नेशनल अवॉर्ड मिला था. लेकिन जिस फिल्म ने विजय को रातोंरात स्टार बनाया वो थी साल 2017 में आई फिल्म 'अर्जुन रेड्डी'. इस फिल्म का हिंदी रीमेक 'कबीर सिंह' हैं. इस​ मूवी में शाहिद कपूर नजर ने लीड रोल प्ले किया था. 


बता दें कि विजय जल्द ही करण जौहर की फिल्म में अनन्या पांडे संग नजर आने वाले हैं.  इसके अलावा विजय देवरकोंडा फिल्म निर्माता भी हैं। उनकी कंपनी का नाम 'हिल एंटरटेनमेंट' है। विजय देवरकोंडा का एक क्लोथ ब्रांड भी है, जिसका नाम है 'राउडी वियर'.  इस ब्रांड को उन्होंने इसी साल फरवरी में लॉन्च किया है. वहीं वह फूड डिलीवरी एप जोमैटो के भी ब्रांड एम्बेसडर हैं.

Recommended

Loading...
Share