Birthday Special: फिल्मी सफर से भी ज्यादा दिलचस्प है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की लव लाइफ

By  
on  

बॉलीवुड के टैलेंटेड स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना 46 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे में एक्टर के बेहद ही रोमांचकऔर ट्विस्ट टर्न वाले फिल्मी सफर के बारे में लगभग सभी जानते हैं. लेकिन आप में से बहुत कम लोगों को यह चीज पता होगी कि उनकी लव लाइफ भी कम दिलचस्प नहीं रही है. आज की तारीख में नवाजुद्दीन की जिंदगी में उनकी पत्नी अंजलि उर्फ़ आलिया और उनके दो बच्चे हैं, लेकिन उसके पहले कैसी थी उनकी जिंदगी, चलिए आपको बताते हैं. 

नवाजुद्दीन यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के बुढाना गांव से ताल्लुक रखते हैं. एक्टर जब दिल्ली में पढाई कर रहे थे तब उनके सभी साथियों की गर्लफ्रेंड थीं. लेकिन सिर्फ वही ऐसे थे जो सिंगल थे. ऐसे में नवाज क्यों पीछे रहने वाले थे, उन्होंने ने भी एक लड़की से दोस्ती कर ली. इस बारे में बात करते हुए एक्टर ने एक बात कहा था, "एक बार मैं उसके साथ पार्क घूमने गया था. वहां मैंने उसका हाथ पकड़ लिया. इस बात पर उसने मुझे डांट दिया. इस पर मेरी आंखों में आंसू आ गए. मुझे इमोशनल देख उसने कहा किसी को टच करने से पहले परमिशन लेना चाहिए. यह कहकर उसने मुझे गले से लगा लिया."

(यह भी पढ़ें: खतरे में पड़ी नवाजुद्दीन सिद्दीकी की दूसरी शादी, पत्नी आलिया ने भेजा तलाक और मेंटेनेंस का नोटिस)

17 साल की उम्र में एक्टर को अपनी पड़ोस में रहनेवाली एक लड़की से इश्क हो गया था. एक्टर ने कहा था, "गांव में सिर्फ एक ही घर में टीवी था, जहां वो भी देखने आया करती थी. उसी की वजह से मैं भी टीवी देख लेता था. एक दिन मैंने उसका हाथ पकड़ लिया था और उससे कहा था कि टीवी में क्या रखा है, मुझे देखो. उसने गुस्से में हाथ झटकते हुए कहा - टीवी ज्यादा जरूरी है." वहीं वक़्त था जब एक्टर में कुछ करने का जूनून सवार हुआ था.

ये तो रही शुरुआती दिनों की बात, लेकिन नवाज की जिंदगी में सीरियस रिलेशन सबसे पहले उन्हें खुद से 4 साल बड़ी एक्ट्रेस सुनीता रजवार से हुई थी. नवाज ने उनके बारे में कहा था, 'वो मेरा पहला प्यार थी. लेकिन गरीबी के कारण सुनीता ने मुझे छोड़ दिया. बेरोजगारी की वजह से हमारा ब्रेकअप हुआ था.

लेकिन नवाज की लव लाइफ उतने तक नहीं रुकी, बल्कि सुनीता के बाद नवाज की जिंदगी में न्यूजर्सी की सुजैन आई लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं चला.

फिर क्या होना था, नया दिन और नया सफर. नवाज उस समय अपनी 'मिस लवली' की शूटिंग कर रहे थे. फिल्म में उनके साथ निहारिका सिंह थीं. शूटिंग के दौरान एक्टर को लगता था कि एक्ट्रेस उनसे किसी बात पर नाराज हैं. ऐसे में उन्होंने एक दिन निहारिका को खाना खाने के लिए इंवाइट किया. एक्टर कहते हैं मेरी खासियत थी मुझे मीट  बनाना आता है. वह मान गई. उसने न सिर्फ मटन खाया बल्कि मेरी तारीफ भी की. इसके बाद उसने भी मुझे घर पर इंवाइट किया और कहा, 'तुम मेरे घर आओ नवाज. मैं तुम्हारे लिए मटन बनाऊंगी." 

(यह भी पढ़ें: कॉमेडी-ड्रामा 'घूमकेतु' के रिलीज से पहले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बताया इस वजह से पहले नहीं मिला कॉमेडी रोल करने का मौका)

इस तरह से उनके रिश्ते की शुरुआत हुई, जो डेढ़ साल तक चला. एक्टर कहते हैं कि वो उनके लिए कल्पना से परे था. लेकिन इसी बीच नवाज की न्यूजर्सी की रहने वाली एक्स गर्लफ्रेंड के आने वाले मेल्स को एक दिन निहारिका ने देख लिया और गलतफहमी की वजह से रिश्ता खत्म कर लिया. 

इसके बाद एक्टर ने प्यार के नाम से जैसे तौबा कर लिया और सीधे घर वालो की मर्जी से शीबा नाम की लड़की से शादी कर ली. लेकिन उनकी ये शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली. हालांकि, शादी खत्म होने की वजह एक्टर अपनी पहली पत्नी नहीं बल्कि उसके भाई को आज भी मानते हैं.

जिसके बाद एक्टर ने अंजली से शादी की जो एक ज़माने में उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं. लेकिन आज की तारीख में एक्टर की दूसरी शादी भी अब खतरे में हैं. दरअसल, एक्टर को अंजलि उर्फ आलिया ने तलाक के लिए नोटिस भेजा है.

Recommended

Loading...
Share